trendingNow12034250
Hindi News >>टीवी
Advertisement

Ram Mandir: रामानंद सागर की 'रामायण' में एक शख्स ने निभाए थे 11 किरदार, फिर भी इंडस्ट्री में नहीं मिली पहचान

Ramanand Sagar Ramayan: रामानंद सागर के पौराणिक शो ‘रामायण’ में वैसे तो कई किरदार नजर आए थे, लेकिन एक किरदार ने शो में 11 किरदार निभाकर सभी को चौंका दिया था. हालांकि, उनको फिर भी इंडस्ट्री में कोई पहचान नहीं मिल सकी.  

रामानंद सागर की 'रामायण' में एक शख्स ने निभाए थे 11 किरदार
Stop
Vandana Saini|Updated: Dec 29, 2023, 01:15 PM IST

Ramayana Actor Aslam Khan​: साल 1987 में आए रामानंद सागर के पौराणिक शो ‘रामायण’ ने सभी का दिल जीत लिया था. उस दौर में इस शो ने सभी का दिल जीत लिया था. शो में  कई बड़े सितारे नजर आए थे, जिन्होंने अपने-अपने किरदार से सभी का दिल जीत लिया था. शो में अरुण गोविल (Arun Govil) ने भगवान राम का किरदार निभाया था. 

वहीं, दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) ने माता सीता का किरदार निभाया था , जबकि सुनील लहरी (Sunil Lahri) ने निभाया था और रावण का किरदार दिवंगत एक्टर अरविंद (Arvind) ने निभाया था. शो में सभी के किरदारों को खूब पसंद किया गया था. इतना ही नहीं, इस सितारों को आज भी उस किरदार में देखा जाता है, लेकिन शो में एक ऐसा भी शख्स था, जिसने एक दो या तीन नहीं बल्कि 11 किरदार निभाए थे फिर भी इंडस्ट्री में गुमनामी की जिंदगी जी. यहां हम असलम खान (Aslam Khan) की बात कर रहे हैं. 

‘रामायण’ में निभाए थे 11 किरदार 

वो शो में ऋषि मुनि से लेकर राक्षस तक सभी भूमिकाओं में नजर आए थे.उन्होंने अपने किरदारों से दर्शकों का खूब प्यार बटोरा. हालांकि, इसके अलावा भी उन्होंने कई टीवी शो में काम किया, लेकिन फिर भी उनको वो पहचान नहीं मिल पाई, जिसके वो हकदार थे. असलम खान ने ‘रामायण’ (Ramayan) के अलावा ‘अलिफ लैला’, ‘श्री कृष्णा’, ‘सूर्यपुत्र कर्ण’ और ‘मशाल और हवाएं’ जैसे टीवी शोज में काम किया. इसके बाद साल 2002 से पहले उनको काम मिलना बंद हो गया, जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. 

अब कहां हैं असलम खान?

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो जब उनको इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया और उन्होंने इंडस्ट्री को छोड़ा दिया था उसके बाद उन्होंने बिजनेस करने लगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, असलम खान इस समय झांसी में किसी एक मार्केटिंग कंपनी में जॉब करते हैं. हालांकि, इस बात में कितनी सच्चाई है हम इसकी पुष्टि नहीं करते.  

Read More
{}{}