trendingNow11284340
Hindi News >>रीजनल सिनेमा
Advertisement

NTR Daughter Death: दिग्गज सुपरस्टार की बेटी ने किया सुसाइड, 12 बच्चों में थी सबसे छोटी

Uma Maheswari Death: एन टी रामाराव की बेटी कंठमनेनी उमा माहेश्वरी का सोमवार को निधन हो गया. उमा माहेश्वरी के निधन से नंदामुरी परिवार शोक में डूब गया है. वह एनटीआर के 12 बच्चों में सबसे छोटी थीं.   

NTR Daughter Death: दिग्गज सुपरस्टार की बेटी ने किया सुसाइड, 12 बच्चों में थी सबसे छोटी
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 02, 2022, 07:45 AM IST

Uma Maheswari Passes Away: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अभिनेता रहे एन टी रामाराव की बेटी कंठमनेनी उमा माहेश्वरी का सोमवार को निधन हो गया. तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के संस्थापक के 12 बच्चों में सबसे छोटी, उन्होंने बीमारी के बाद हैदराबाद में अपने आवास पर अंतिम सांस ली.

चार बहनों में सबसे छोटी

उमा माहेश्वरी के निधन से नंदामुरी परिवार शोक में डूब गया है. वह चार बहनों में सबसे छोटी थी. पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता दग्गुबाती पुरंदेश्वरी और टीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी उनकी जानी-मानी बहनें हैं.

पूरे परिवार को किया सूचित

चंद्रबाबू नायडू, उनके बेटे नारा लोकेश और परिवार के अन्य सदस्य माहेश्वरी के आवास पर पहुंचे.पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि, उमा माहेश्वरी के भाई लोकप्रिय टॉलीवुड अभिनेता और तेदेपा विधायक एन. बालकृष्ण और विदेश में रहने वाले परिवार के अन्य सदस्यों को सूचित कर दिया गया है.

एन.टी. रामा राव कौन थे?

एन.टी. रामा राव लोकप्रिय रूप से जाने जाते थे, तेलुगु के सबसे बड़े नेताओं में से एक थे. अभिनेता से राजनेता बने. उन्होंने 1982 में तेलुगु स्वाभिमान के नारे पर तेदेपा का गठन किया और नौ महीने के भीतर पार्टी को सत्ता में लाकर एक तरह का रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने तत्कालीन अविभाजित आंध्र प्रदेश में कांग्रेस के शासन को समाप्त कर दिया था.

उनके दामाद चंद्रबाबू नायडू के विद्रोह के बाद सत्ता से बाहर किए जाने के कुछ महीने बाद, 72 वर्ष की आयु में 1996 में उनकी मृत्यु हो गई.

एनटीआर के 12 बच्चे

एनटीआर के 12 बच्चे थे - आठ बेटे और चार बेटियां. उमा माहेश्वरी चार बेटियों में सबसे छोटी थीं. हाल ही में उमा माहेश्वरी की बेटी की शादी में परिवार के कई सदस्य एक साथ आए थे. अभिनेता और पूर्व मंत्री एन. हरिकृष्णा सहित एनटीआर के तीन बेटों का पहले ही निधन हो चुका है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}