trendingNow11360864
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Raju Srivastava Death: दिग्‍गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्‍तव का निधन, AIIMS में ली आखिरी सांस

Raju Srivastav Passed Away​: दिग्‍गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्‍तव (Raju Srivastava) का बुधवार सुबह दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS)  में निधन हो गया. राजू श्रीवास्तव ने 58 की उम्र में अंतिम सांस ली.

Raju Srivastava Death: दिग्‍गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्‍तव का निधन, AIIMS में ली आखिरी सांस
Stop
Pooja Makkar|Updated: Sep 21, 2022, 06:01 PM IST

Raju Srivastav Death LIVE Update: दिग्‍गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्‍तव (Raju Srivastava) का बुधवार सुबह निधन हो गया. राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को हार्ट अटैक के बाद दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS)  में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने 58 साल की उम्र मे अंतिम सांस ली. डॉक्टरों की एक टीम द्वारा लगातार उनकी स्वास्थ्य को बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन उन्हें होश नहीं आया और अब राजू श्रीवास्तव हमारे बीच नहीं रहे.

42 दिनों से एम्स में एडमिट थे राजू श्रीवास्तव

बता दें, 10 अगस्त को वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) बेहोश होकर गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें दिल्ली स्थित अखिल भारतीय चिकित्सा संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था. एम्स में भर्ती कराए जाने के बाद राजू श्रीवास्तव की एंजियोप्लास्टी करवाई गई थी, लेकिन इसके बाद भी उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ. राजू श्रीवास्तव के दिमाग ने काम करना बंद कर दिया और उन्हें लगातार लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था. हालांकि, कुछ दिन पहले राजू श्रीवास्तव हाथ-पैर में मूवमेंट देखा गया था, लेकिन अंत में वह जिंदगी की जंग हार गए.

राजू श्रीवास्तव के परिवार में कौन-कौन?

राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का 25 दिसंबर 1963 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था. राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था और वो गजोधर भैया के नाम से पर्दे पर मशहूर थे. वह अपनी कॉमेडी और अभिनय से सभी को खूब हंसाते थे. राजू श्रीवास्तव के परिवार में उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव, बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान हैं. इसके अलावा राजू के बडे़ भाई सीपी श्रीवास्तव, छोटे भाई दीपू श्रीवास्तव, भतीजे मयंक और मृदुल  श्रीवास्तव हैं.

10 साल में 3 बार एंजियोप्लास्टी

राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) पहले से दिल की बीमारी से पीड़ित थे और 10 साल में तीन बार एंजियोप्लास्टी करा चुके थे. सबसे पहले 10 साल पहले मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में राजू श्रीवास्तव ने एंजियोप्लास्टी करवाई थी, जबकि दूसरी बाद 7 साल पहले मुंबई के लीलावती अस्पताल में उन्होंने एंजियोप्लास्टी कराई थी. इसके बाद हार्ट अटैक के बाद दिल्ली स्थित एम्स में 10 अगस्त को राजू श्रीवास्तव की एंजियोप्लास्टी की गई थी.

2014 में बीजेपी में हुए थे शामिल

कॉमेडी के किंग राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) ने राजनीति में भी किस्मत आजमाया था और 2014 के लोकसभा चुनाव में समाजावदी पार्टी (SP) ने उन्हें कानपुर सीट से उम्मीदवार बनाया था. लेकिन, राजू श्रीवास्तव ने टिकट लौटा दिया था और कहा था कि उन्हें पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं का समर्थन नहीं मिल रहा है. हालांकि बाद में वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए थे और उन्होंने मार्च 2014 में बीजेपी ज्वाइन की थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}