trendingPhotos1544322
PHOTOS

सिर्फ Naatu Naatu ही नहीं तारीफ के काबिल है Deepika Padukone का ये गाना, अनसुना सच जानकर बॉलीवुड पर होगा नाज

Padmavat 5 Years: साउथ इंडियन मूवी आरआरआर के नाटू-नाटू गाने का शोर इन दिनों खूब मचा है. ऑस्कर में एंट्री के बाद तो हर कोई सिर्फ इसी की बात कर रहा है लेकिन बॉलीवुड में भी ऐसे गानों की कमी नहीं जो आपको गर्व महसूस कराते हैं. ऐसा ही एक गाना है पद्मावत फिल्म का घूमर सॉन्ग जिससे जुड़ी दिलचस्प बातें जानकर आपको भी बॉलीवुड पर गर्व होगा. 

Advertisement
1/5
आइकॉनिक सॉन्ग है घूमर
आइकॉनिक सॉन्ग है घूमर

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म पद्मावत को रिलीज हुए पांच साल हो चुके हैं. ये पूरी की पूरी फिल्म ही अपने आप में ऐतिहासिक है और इसके गाने घूमर के तो क्या ही कहने. 2018 का ये सबसे बड़ा हिट गाना रहा जिसे 24 घंटों के भीतर ही 10 मिलियन व्यूज मिल गए थे. 

2/5
गाने से जुड़ी दिलचस्प बातें
गाने से जुड़ी दिलचस्प बातें

यूं तो इस गाने से जुड़ी ढेरों बातें हैं लेकिन कुछ ऐसी हैं जिन्हें जानकर आप भी अचरज में पड़ जाएंगे. घूमर एक लोक नृत्य है जिसे करना दीपिका पादुकोण के लिए आसान नहीं था. लेकिन फिर भी उन्होंने हर मुमकिन कोशिश की और इसे अपने करियर का सबसे मुश्किल..लेकिन सबसे बड़ा हिट गाना बना दिया.

 

3/5
पहना था 30 किलो का लहंगा
पहना था 30 किलो का लहंगा

घूमर का एक हिस्सा है कि इसे करते हुए तेज-तेज गोल चक्कर लगाने पड़ते है. लिहाजा दीपिका पादुकोण ने इस गाने में 66 घेरे लिए जो करना उस लहंगे में बिल्कुल भी आसान नहीं था जो दीपिका ने इस गाने में पहना था. दीपिका पादुकोण के लहंगे का वजन तब 30 किलो तक हो गया था.

4/5
4 दिनों में शूट हुआ गाना
4 दिनों में शूट हुआ गाना

ये लहंगा तब खासतौर से डिजाइन करवाया गया था जिस पर पारंपरिक गहने पहनकर दीपिका खूब जचीं लेकिन इससे उनकी कॉस्ट्यूम का कुल वजन इतना बढ़ गया कि डांस करना भी मुश्किल हो गया. लेकिन चार दिनों कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार ये शूट हो ही गया.

5/5
12 करोड़ से ज्यादा का था बजट
12 करोड़ से ज्यादा का था बजट

ट्रेनिंग से इतर इस गाने को महज शूट करने में ही चार दिन लग गए थे. वहीं जैसा भव्य ये गाना था लिहाजा इस पर खर्च भी वैसा ही हुआ. कहा जाता है कि इस गाने का कुल बजट 12 करोड़ से ज्यादा था.   

 





Read More