trendingPhotos1705837
PHOTOS

Bollywood Movies: दिल दहलाने वाली हैं आतंकवाद पर बेस्ड ये बॉलीवुड फिल्में, देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे!

Terrorism Based Bollywood Films: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बहुत बड़ी है और यहां हर तरह की फिल्में बनती हैं, फिर वो चाहे रोमांस हो, ड्रामा या फिर कॉमेडी! आज हम उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में चर्चा कर रहे हैं जो आतंकवाद पर आधारित हैं. इन दिल दहलाने वाली मूवीज में टेररिज्म को अपने असली फॉर्म में दिखाया गया है जिसकी वजह से फिल्म की स्टोरी काफी इंटेन्स हो गई है. इन रोंगटे खड़ी करने वाली फिल्मों के नाम आप भी जानें...

Advertisement
1/5
द अटैक्स ऑफ 26/11
द अटैक्स ऑफ 26/11

नाना पाटेकर (Nana Patekar) स्टारर फिल्म 'द अटैक्स ऑफ 26/11' (The Attacks of 26/11) 2013 में रिलीज हुई थी और इसे राम गोपाल वर्मा ने बनाया है. ये फिल्म 26 नवंबर, 2008 के दिन मुंबई में हुए आतंकवादी हमले पर आधारित है. 

2/5
ब्लैक & व्हाइट
ब्लैक & व्हाइट

सुभाष घई की फिल्म 'ब्लैक & व्हाइट' (Black & White) एक क्राइम थ्रिलर है जो 2008 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म एक अफगानी सुसाइड बॉम्बर के बारे में है जो भारतीय स्वतंत्रता दिवस के लिए आया है, मिशन पर है. अनिल कपूर (Anil Kapoor) और शेफाली शाह (Shefali Shah) ने फिल्म में अहम भूमिका निभाई है. 

3/5
अ वेडनेसडे
अ वेडनेसडे

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) और अनुपम खेर (Anupam Kher) की फिल्म 'अ वेडनेसडे' (A Wednesday) को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. 2008 में रिलीज हुई इस फिल्म में एक शख्स पुलिस कमिशनर को फोन करता है और उन्हें धमकी देता है कि वो पूरे मुंबई शहर में बॉम्ब फोड़ देगा अगर पुलिस ने चार आतंकवादियों को रिहा नहीं किया. 

4/5
ब्लैक फ्राइडे
ब्लैक फ्राइडे

अनुराग कश्यप की फिल्म 'ब्लैक फ्राइडे' (Black Friday) में केके मेनन (Kay Kay Menon) और पवन मल्होत्रा (Pawan Malhotra) ने काम किया है. यह मूवी 1993 में हुए बॉम्बे ब्लास्ट्स पर आधारित है और 2004 में रिलीज हुई थी. 

5/5
दिल से...
दिल से...

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आर मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) की फिल्म 'दिल से' (Dil Se...) एक रोमांटिक फिल्म है लेकिन इसका आधार भी टेररिज्म है. 





Read More