Hindi News >>फिल्म रिव्यू
Advertisement

Mr and Mrs Mahi Review: फितूर और फ्रस्ट्रेशन का मिक्स पैकेज है जाह्नवी-राजकुमार की फिल्म, 'मिस्टर एंड मिसेज माही' का पढ़ें रिव्यू

Mr and Mrs Mahi Review: जाह्नवी कपूर और राजकुमार राव की 'मिस्टर एंड मिसेज माही' आज यानी 31 मई को सिनेमाघरों में दस्तक दे गई है. जाह्नवी-राजकुमार की फिल्म की कहानी फितूर और फ्रस्ट्रेशन का मिक्स पैकेज है. आइए, यहां पढ़ते हैं 'मिस्टर एंड मिसेज माही' का रिव्यू.

मिस्टर एंड मिसेज माही रिव्यू
Stop
Vishnu Sharma|Updated: May 31, 2024, 07:11 AM IST

Mr and Mrs Mahi Review in Hindi: 'मिस्टर एंड मिसेज माही' जाह्नवी कपूर की ऐसी दूसरी मूवी है जिसमें उनका पति अपने आप से, अपने करियर से अंसतुष्ट है और जाह्नवी से शादी के बाद ये कहानी और भी पेचीदा हो जाती है. पहली मूवी थी 2023 में वरुण धवन के साथ आई मूवी ‘बवाल’, उस मूवी में भी हीरो को छाए रहने की चाहत थी और 'मिस्टर और मिसेज माही' में भी हीरो सबकी नजरों में प्रशंसा पाना चाहता है. लेकिन ‘बवाल’ में वरुण धवन झूठ बोलते थे और इस मूवी के हीरो राजकुमार राव सच बोलने में यकीन रखते हैं. हालांकि दोनों ही अपने करियर में कुछ ना कर पाने को लेकर काफी फ्रस्ट्रेटेड होते हैं और फ्रस्ट्रेशन उतारते हैं पत्नी जाह्नवी कपूर पर. दोनों ही मूवीज में जाह्नवी ने बेहद स्वीट सी पत्नी का रोल अदा किया है, लेकिन सही मायनों में वही दोनों फिल्मों की हीरो हैं.

स्टार कास्ट: राजकुमार राव, जाह्नवी कपूर, राजेश शर्मा, कुमुद मिश्रा, जरीना बहाव आदि

डायरेक्टर: शरण शर्मा

कहां देख सकते हैं: थिएटर्स में

स्टार रेटिंग: 3

 'मिस्टर एंड मिसेज माही’ का टाइटल ही अपने में खास है और लगता है कि कहानी केवल क्रिकेट की दुनियां के माही यानी महेन्द्र सिंह धोनी ही नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर की जिंदगी से जोड़कर भी रखा गया है. इस फिल्म के हीरो और हीरोइन के पात्रों दोनों का नाम है माही, एक महेन्द्र (राजकुमार राव) और दूसरी महिमा (जाह्नवी कपूर). इसी के चलते ही मूवी का नाम ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ रखा गया है. जबकि सचिन की पत्नी अंजली क्योंकि डॉक्टर थीं, इसलिए शायद इस मूवी में जाह्नवी के किरदार को डॉक्टर दिखाया गया है. हालांकि फिल्मी कहानी में असल जिंदगी से अलग कुछ ट्विस्ट डाल दिया गया है.

फ्रस्ट्रेशन और फेम के बीच की है कहानी!

कहानी शुरू होती है महेन्द्र (माही) के फितूर क्रिकेट से, जो किसी भी तरह इंडिया की टीम में खेलकर अपना नाम बनाना चाहता है, अपने उस टीवी स्टार भाई की तरह, जो किसी भी तरह चाहे सोशल मीडिया पर लाइक्स खरीदकर लाइम लाइट में रहता है. जबकि पिता (कुमुद मिश्रा) की नजर में वो एक निकम्मा है, स्टेट टीम में भी सलेक्शन ना होने पर वो माही को अपनी स्पोर्ट्स की दुकान में बैठाना शुरू कर देता है. साथ में उसकी शादी के लिए लड़कियां ढूंढना भी.

लड़की भी मिलती है माही यानी महिमा अग्रवाल (जाह्नवी कपूर), जो एमबीबीएस टॉप करने के बाद एक बड़े डॉक्टर के साथ प्रैक्टिस कर रही थी, महेन्द्र के पिता एक अच्छे सेल्समेन की तरह अपने बेटे की भी बिजनेस में अच्छी समझ की तारीफें करते हैं. बेटे को रास नहीं आतीं तो वो उसे सच बता देता है और इसी सच से खुश होकर माही शादी करने के लिए हां कर देती है. बाद में दोनों को ही पता चलता है कि दोनों को ही क्रिकेट का बड़ा वाला फितूर है. महिमा महेन्द्र को फिर क्रिकेट के मैदान में उतारती है, लेकिन वो लय खो चुका था, तब महेन्द्र कोच बनकर महिमा को मैदान में उतारता है और फिर लगता है हृषिकेष मुखर्जी की मूवी ‘अभिमान’ शुरू हो गई है.

मासूमियत से भरा है जाह्नवी कपूर का किरदार

मूवी में सबसे ज्यादा बेहतरीन बात है तो वो है राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की एक्टिंग. मासूमियत और इमोशंस जाहिर करने में जाह्नवी का वाकई में कोई मुकाबला नहीं और राजकुमार राव तो मानो अपने किरदार में डूब जाने की हद तक घुस जाते हैं. फ्रस्ट्रेशन की इस हद तक शायद ही कोई बड़ा हीरो जाना चाहता हो कि उसकी इमेज पर संकट आ जाए, लेकिन राजकुमार राव ये रिस्क लेते हैं. और ये हो सकता है कि कल को राजकुमार राव को इस रोल में एक्टिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड मिल जाए.

इस फिल्म के निर्देशक शरण शर्मा तो ‘जाह्नवी कपूर स्पेशलिस्ट’ हैं, इससे पहले ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ डायरेक्ट कर चुके हैं, रणवीर कपूर की दो फिल्मों में डायरेक्टर के सहायक रह चुके हैं. ऐसे में वो जाह्नवी के रोल को एक दूसरे ही लेवल पर ले जाते हैं, इसमें भी ले गए हैं. बावजूद इसके कि फिल्म क्रिकेट पर बनी है, वैसा ही हार-जीत और हताशा का रोमांच और इमोशंस इस मूवी में है.

क्रिकेट लवर्स को पसंद आ सकती है फिल्म

ऐसे में ये हो सकता है कि बहुत ज्यादा एंटरटेनमेंट के मूड से जो लोग इस मूवी को देखने जाएं, उनको ये मूवी पसंद ना आए, लेकिन क्रिकेट लवर्स को, फैमिली ऑडियंस को,या जाह्नवी और राजकुमार राव के फैंस को ये मूवी शर्तिया पसंद आएगी. माना ये जा रहा है कि ओटीटी पर जब भी ये मूवी स्ट्रीम होगी, तब इसको ज्यादा पसंद किया जाएगा. क्योंकि चुनावी माहौल और भीषण गर्मी के चलते थिएटर्स में दर्शक वैसे भी कम आ रहे हैं. इसीलिए ये मूवी सिनेमा लवर्स दिवस पर लाई जा रही है. इसलिए दर्शकों के लिए पहले दिन इस मूवी का टिकट भी केवल 99 रुपए रख दिया गया है.

मूवी में अलग अलग संगीतकारों और गायकों के कई गीत हैं, जो कहानी के साथ फिट होते चले जाते हैं. इमोशनल और रोमांटिक गीतों में से अभी तक कोई लोगों के दिलोदिमाग पर चढ़ा नहीं है, लेकिन मूवी के साथ देखने, सुनने पर वो ज्यादा अच्छे लगते हैं. 139 मिनट की ये मूवी करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी है. 

{}{}