Hindi News >>फिल्म रिव्यू
Advertisement

Bajrang Aur Ali Movie Review: धर्म से ऊपर उठकर इंसानियत का असली पाठ पढ़ाती है 'बजरंग और अली'

Bajrang Aur Ali फिल्म 7 जून को थियेटर में रिलीज हो गई है. अगर आपने इस फिल्म को अभी तक नहीं देखा तो देखने से पहले एक बार ये रिव्यू जरूर पढ़ लें.

बजरंग और अली फिल्म रिव्यू
Stop
Shipra Saxena|Updated: Jun 07, 2024, 01:38 AM IST

फिल्म रिव्यू: बजरंग और अली
कलाकार: जयवीर, सचिन पारिख, रिद्धि गुप्ता, युगांत बद्री पांडे और गौरी शंकर सिंह
निर्माता: सुरेश शर्मा, मिथिलेश शर्मा और विशाला वर्मा
लेखक और निर्देशक: जयवीर
कहां देखें- थियेटर
रेटिंग: 3.4

Bajrang Aur Ali Movie Review: 'महजब नहीं सिखाता हमें आपस में बैर रखना....' ये लाइन तो आपने कई बार सुनी और पढ़ी होगी. लेकिन क्या कभी आपने इन दो लाइनों के मतलब को ठंडे दिमाग से सोचा है. बचपन से ही हमें ये पढ़ाया और सिखाया जाता है कि चाहे कोई भी व्यक्ति किसी भी महजब का क्यों ना हो उसे आपस में प्रेम और सद्भाव से रहना चाहिए. इसी प्रगाढ़ प्रेम की मिसाल फिल्म 'बजरंग और अली' पेश करती है. 

इंसानियत परमो धर्म

इस फिल्म में दो अलग-अलग धर्म के लोगों को दिखाया गया है. आपस में मस्ती मजाक करना, हंसी ठिठोली करना हो या फिर किसी भी मुसीबत का अचानक आना क्यों ना हो. बजरंग और अली दोनों मिलकर उसे पलक झपकते ही हल कर देते हैं. फिल्म में ये दोनों धर्म की दीवार लांघकर इंसानियत और दोस्ती का ऐसा उदाहरण लोगों के सामने लाते हैं जिसे देखकर आप भी यही कहेंगे इंसानियत परमो धर्म. 

दोस्ती की अग्निपरीक्षा
फिल्म में एक ऐसा मोड़ भी आता है जहां इन दोनों धर्म के लोगों को अपनी इस दोस्ती की अग्निपरीक्षा भी देनी पड़ती है. लेकिन इन दोनों की ये दोस्तों धर्म से इतनी ऊपर होती है कि ये दोनों विपरीत हालत में भी अपनी अनूठी दोस्ती बचा ले जाते हैं. 

सुपर कमांडो ध्रुव और डोगा की फिल्मी दुनिया में पहली दस्तक, जानें कहां देख सकते हैं वेब सीरीज ‘द एलायंस

'बजरंग और अली' फिल्म में बजरंग का किरदार जयवीर ने निभाया है जबकि अली का रोल सचिन पारिख ने प्ले किया है. दोनों ने ही अपनी सधी हुई एक्टिंग और गजब के चेहरे के एक्सप्रेशन देकर फिल्म की कहानी में जान फूंक दी है. फिल्म में जयवीर और सचिन पारिख के अलावा रिद्धि गुप्ता, युगांत, बद्री पांडे और गौरीशंकर सिंह जैसे कई कलाकारों ने बेहतरीन अदाकारी की है. 

कई जगह कर देगी इमोशनल
इस फिल्म की खूबी ये है कि ये फिल्म भले ही दो अलग-अलग धर्म के लोगों को पर्दे पर दिखाती है. लेकिन दोनों के बीच इंसानियत के ऐसे जज्बे को दिखाती है जो सर्वोपरि है. कई जगह फिल्म की छोटी-छोटी बातें ऐसी हैं जो काफी मनोरंजक है तो कई बार आपको इमोशनल भी कर जाएगी. इन दोनों की ना टूटने वाली दोस्ती मानवीय मूल्यों को सर्वोच्च स्थान देने वाली है जो कहीं ना कही आखिर में आपकी आंखों को नम जरूर कर देगी. ये फिल्म आज के दौर की बेहद अहम मुद्दे पर बनी फिल्म है जिसे एक बार तो बड़े पर्दे पर आप जरूर देख सकते हैं.

{}{}