trendingNow12343047
Hindi News >>फिल्म रिव्यू
Advertisement

Bad Newz Review: नाम ही सिर्फ 'बैड न्यूज' है, विक्की-तृप्ति के साथ एमी विर्क ने लगाया कॉमेडी का पंच; देखने से पहले पढ़ें रिव्यू

Bad Newz Review in Hindi: तृप्ति डिमरी, विक्की कौशल और एमी विर्क स्टारर बैड न्यूज आज यानी 19 जुलाई 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक दे गई है. फिल्म के सिनेमाघरों में आते ही लोगों ने विक्की कौशल स्टारर की तारीफों में पुल बांधने शुरू कर दिए हैं. यहां पढ़ें बैड न्यूज का रिव्यू.  

बैड न्यूज रिव्यू
Stop
Vishnu Sharma|Updated: Jul 19, 2024, 11:33 AM IST

Bad Newz Review in Hindi: ये संयोग है या आपस का समझौता कि 5 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर एक वेबसीरीज आई ‘डेस्परेट लाईज’ उसका प्लॉट भी वही है जो विक्की कौशल और तृप्ति डिमरी की 14 दिन बाद  यानी 19 जुलाई को सिनेमाघरों में आई मूवी ‘बैड न्यूज’ का है. ऐसे में जबकि मूवी का गाना ‘तौबा तौबा’ धूम मचा रहा है, देश के फिल्म प्रेमी युवाओं को इस मूवी से काफ़ी उम्मीदें हैं, इसका प्लॉट ही फिल्म की जान है, जिसके इर्द गिर्द ये रोमांटिक कॉमेडी रची गई है. 

डायरेक्टर: आनंद तिवारी 

स्टार कास्ट: विक्की कौशल, तृप्ति डिमरी, ऐमी विर्क, नेहा धूपिया, शीबा चड्ढ़ा, ख़याली और अनन्या पांडेय आदि 

कहां देख सकते हैं: थिएटर्स में 

क्रिटिक रेटिंग: 3  

क्या 'गुड न्यूज' का सीक्वल है 'बैड न्यूज'?

अब तक माना जा रहा था कि ये मूवी अक्षय कुमार, करीना कपूर की मूवी ‘ गुड न्यूज़’ का ही कोई सीक्वल जैसा है. लेकिन अब मूवी का प्लॉट ब्राजीलियन वेबसीरीज़ ‘डेस्परेट लाईज़’ का लग रहा है और फ़िल्म का बैकग्राउंड रणवीर सिंह, आलिया भट्ट की ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ जैसा लगता है यानी वेस्ट दिल्ली के पंजाबी परिवार. 

क्या है बैड न्यूज की कहानी?
मूवी का प्लॉट मेडिकल क्षेत्र की समस्या Heteropaternal superfecundation से जुड़ा है, जिसका मतलब है एक औरत का दो लोगों से अलग अलग रिश्ते बनाने के बाद जुड़वां बच्चों का होना और दोनों के पिता अलग अलग. कहानी शुरू होती है चड्ढा चाप के मालिक अखिल चड्ढ़ा (विक्की कौशल) की शेफ़ सलोनी (तृप्ति डिमरी) से एक शादी में मुलाक़ात के बाद दिल देने से. सलोनी बेस्ट शेफ के लिए मेराकी स्टार अवार्ड पाना चाहती है और यही इकलौता उसका सपना है.

कहानी में ट्विस्ट एंड टर्न के साथ है कॉमेडी का तड़का

वो ये सोचकर अखिल से शादी कर लेती है कि उसका सपना पूरा करने में अखिल उसकी मदद करेगा लेकिन अनजाने में अखिल उसको उसके सपने से दूर कर देता है.  फिर फिल्म में ऐसी नौबत आती है कि सलोनी जुड़वां बच्चों की मां बनने वाली है और एक बच्चे का पिता होता है होटल मालिक (ऐमी विर्क). सिचुएशन बेहद विकट खड़ी हो जाती है. फिर कैसे मूवी को हैप्पी एंडिंग पर लाया जाता है, उसके लिए निर्देशक आनंद तिवारी को काफ़ी मेहनत करनी पड़ी है.

आनंद तिवारी ने किया है बैड न्यूज को डायरेक्ट

निर्देशक आनंद तिवारी की शक्ल आप गूगल करेंगे तो पहचान जाएंगे, कई मूवीज़ में आप उन्हें देख चुके हैं. कभी 6-7 साल पहले उन्होंने विकी कौशल और अंगिरा धर को लेकर एक मूवी बनाई थी ‘लव पर स्क्वायर फुट’, जो थिएटर्स पर रिलीज़ नहीं हो पायी और उसे नेटफ़्लिक्स पर रिलीज़ करना पड़ा था, तब ये मूवी सीधे ओटीटी पर रिलीज़ होने वाली पहली हिन्दी मूवी बन गई थी. इकलौता फ़ायदा आनंद तिवारी को अंगिरा धर के रूप में हुआ, उनकी पत्नी हैं आजकल.

अब विक्की ने दोबारा उनकी मूवी में काम किया है, हालांकि ‘बैड न्यूज’ की तरह ही पिछली फ़िल्म का प्लॉट भी अफ़लातूनी ही था, घर लेने के लिए विकी और अंगिरा का एक युगल की तरह जॉइंट स्कीम में आवेदन करके फ्लैट लेना. हालाँकि विकी कौशल और तृप्ति डिमरी ने इस मूवी को काफ़ी हद तक सम्भाल लिया है, शीबा चड्ढा, नेहा धूपिया, ऐमी विर्क और अनन्या पांडे ने भी उनकी मदद की है.  

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

The Heist Movie Review: जबरदस्त ट्विस्ट और बेहतरीन सस्पेंस थ्रिलर, एक बार तो देखना बनता है

बैड न्यूज में जान लगाने का क्रेडिट विक्की कौशल को मिला

सबसे ज़्यादा क्रेडिट विक्की कौशल को ही जाता है, एनर्जी के मामले में वो हर एक सीन में रणवीर सिंह को मुक़ाबला देते लगे हैं, केवल रैपर करण औजला के गाने तौबा तौबा में उनके शानदार डांस मूव्स से भी आप को अंदाज़ा हो सकता है, वहीं तृप्ति को भी एक्टिंग का पूरा मौक़ा यहां मिला है और तृप्ति ने ख़ुद को साबित भी किया. 

ऐसे में एक संकट फ़िल्म के साथ होगा कि बच्चों  को ना दिखाने के चलते लोग परिवार के साथ नहीं आयेंगे, लेकिन जो भी आयेंगे उनके लिए ये मूवी पैसा वसूल या टाइम पास तो होगी, इसके लिए सिचुएशनल कॉमेडी और चुटीले डॉयलॉग्स  पर ख़ासा ध्यान दिया गया है, सीरियस मुद्दा है लेकिन लोग सीरियस ना हो जायें इस पर भी फोकस किया गया है. उम्मीद है कि आनंद तिवारी को इस बार बतौर डायरेक्टर पहचान मिल जाएगी. 

Kill Review: स्टार्स, गाने, स्पेशल इफैक्ट्स और अंतरंग सीन्स के बिना भी पैसा वसूल है 'किल' मूवी

Read More
{}{}