trendingNow11391110
Hindi News >>मनोरंजन
Advertisement

KBC 14: 7.5 करोड़ के इस सवाल पर चूक गए शाश्वत गोयल, मां को याद कर खूब रोए; क्या आप जानते हैं सही जवाब?

KBC 14 with Shashwat Goyal: कहते हैं कि वक्त से पहले और भाग्य से ज्यादा किसी को नहीं मिल सकता. कौन बनेगा करोड़पति शो में बैठे शाश्वत गोयल सही जवाब देते हुए 7.5 करोड़ तक पहुंच गए, लेकिन फिर एक गलत जवाब से वे सीधे नीचे गिरकर 75 लाख पर पहुंच गए. आखिर वह गलत जवाब क्या था.

KBC 14: 7.5 करोड़ के इस सवाल पर चूक गए शाश्वत गोयल, मां को याद कर खूब रोए; क्या आप जानते हैं सही जवाब?
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 12, 2022, 06:03 AM IST

KBC 14 Question for Rs 7.5 Crore Prize Money: क्विज पर आधारित मशहूर टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) को अपना दूसरा करोड़पति मिलते मिलते रह गया. महाराष्ट्र के कोल्हापुर के रहने वाले शाश्वत गोयल (Shashwat Goyal) अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट शीट पर बैठे थे. पूरे कॉ्न्फिडेंस के साथ वे एक-एक सवाल का सही जवाब देते हुए 7.5 करोड़ रुपये के आखिरी सवाल पर पहुंच गए. वहां पर उनका आखिरी जवाब गलत साबित हुआ. इसलिए वे नीचे गिरकर एकदम से एक करोड़ रुपये पर पहुंच गए. चूंकि इनमें से 25 लाख रुपये का टैक्स कटेगा, इसलिए उनके हिस्से में केवल 75 लाख रुपये ही आए और वे दूसरे करोड़पति बनने से चूक गए. इस हार के बाद वे अपनी मां को याद कर फूट-फूटकर रोए. 

महाराष्ट्र के कोल्हापुर के रहने वाले 

शाश्वत गोयल (Shashwat Goyal) ने बताया कि वे वर्ष 2013 से कौन बनेगा करोड़पति में एंट्री पाने की कोशिश कर रहे थे. वे पढ़ने में तेज रहे हैं. उनकी मां की इच्छा थी कि वे इस हॉटशीट पर आएं. इसलिए उनकी हौंसलाअफजाई पर उन्होंने इस शो में आने के लए पूरी जान लगा दी और आखिरकार वे हॉटशीट पर तक पहुंचने में कामयाब हो गए. हालांकि अब जब वे इनाम जीतने में कामयाब हुए तो इस सफलता को देखने के लिए उनकी मां इस दुनिया में नहीं है.

पूरे आत्मविश्वास से दिया जवाब

शाश्वत गोयल (Shashwat Goyal) ने पूरे शो में आत्मविश्वास के साथ सभी सवालों का जवाब दिया. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उनसे 50 लाख रुपये का सवाल पूछा. सवाल था- ऑस्कर विजेता फिल्म, स्लमडॉग मिलियनेयर के लिए डैनी बोयल ने किस फिल्म को अपनी प्रेरणा बताया था? इस सवाल के जवाब के तौर पर ऑप्शन के रूप में बाजीगर, ब्लैक फ्राइडे, शूल और गैंग्स ऑफ वासेपुर के नाम दिए गए थे. शाश्वत ने इसका सही जवाब ब्लैक फ्राइडे बताकर 50 लाख रुपये की इनामी धनराशि जीत ली. 

75 लाख के लिए पूछा गया ये सवाल

इसके बाद उनसे 75 लाख रुपये का सवाल पूछा गया. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने शाश्वत गोयल से सवाल किया- किस खाद्य पदार्थ के अंग्रेजी नाम की उत्पत्ति एक भारतीय भाषा से हुई है? ऑप्शन थे- अदरक, केला, कद्दू या कॉफी. इस सवाल का जवाब पाने के लिए शाश्वत गोयल ने ऑडियंस पोल लाइफलाइन की मदद ली. इस पोल में जनता ने अदरक को सही जवाब बताया. इसके बाद शाश्वत ने भी अदरक के ऑप्शन को लॉक कर दिया. उनका यह जवाब सही साबित हुआ और वे 75 लाख रुपये जीत गए. 

1 करोड़ के सवाल का सही दिया जवाब

इसके बाद अमिताभ बच्चन ने उनसे 1 करोड़ के रुपये का सवाल पूछा. सवाल था- उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में स्थित, भीतरी स्तंभ किस साम्राज्य के राजाओं की वंशावली निर्धारित करने में एक महत्वपूर्ण स्त्रोत है? इसके ऑप्शन के रूप में शिशुनाग, गुप्त, नन्द और मौर्य वंश के नाम दिए गए थे. शाश्वत गोयल (Shashwat Goyal) ने पूरे आत्मविश्वास के साथ इसका उत्तर गुप्त वंश बताया, जो एकदम सही निकला और वे थोड़ी देर के लिए KBC 14 के दूसरे करोड़पति बन गए. लेकिन उनकी यह खुशी थोड़ी देर ही टिक सकी. 

7.5 करोड़ के सवाल पर चूके 

शो के एंकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उनसे 7.5 करोड़ का सवाल पूछा. यह सवाल था- किस ब्रिटिश सैन्य टुकड़ी को प्राइमस इन इन्डिस आदर्श वाक्य दिया गया था क्योंकि वह भारत में तैनात होने वाली पहली टुकड़ी थी? इसके जवाब के तौर पर 41वां (वेल्व)  रेजिमेंट ऑफ फुट, प्रथम कोल्डस्ट्रीम गार्ड, 5वीं लाइट इन्फैंट्री और 39वां रेजिमेंट ऑफ फुट के नाम दिए गए थे. कुछ देर चुप रहने के बाद शाश्वत ने इसका जवाब 41वां (वेल्व) रेजिमेंट ऑफ फुट बताया. उनका यह जवाब गलत था. इसका सही जवाब   39वां रेजिमेंट ऑफ फुट था.

मां को याद कर फूट-फूटकर रोए

इस गलत जवाब के साथ ही शाश्वत गोयल (Shashwat Goyal) एकदम से गिरकर 1 करोड़ रुपये पर दोबारा पहुंच गए. चूंकि इस राशि में से 25 लाख रुपये टैक्स के कटने थे. इसलिए उनके हिस्से में केवल 75 लाख रुपये ही आए. इस हार के बाद वे अपनी मां को याद कर फूट-फूट कर रोए. पास बैठे दूसरे दर्शकों ने उन्हें संभाला और कहा कि वे हारे नहीं बल्कि जीते हैं. इस शो की हॉट शीट तक पहुंचना और इतनी धनराशि जीतना उनकी मां के आशीर्वाद की वजह से ही संभव हो पाई. उन्हें रोते देख महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी भावुक हो गए. 

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Read More
{}{}