Hindi News >>हॉलीवुड
Advertisement

Michael Jackson पर मौत से पहले था 3700 करोड़ से ज्यादा का कर्ज, सामने आया चौंकाने वाला दावा

Michael Jackson: यह चौंकाने वाला दावा उस रिपोर्ट के कुछ दिनों बाद सामने आया है, जिसमें कहा गया था कि माइकल जैक्सन के तीन बच्चों - पेरिस, प्रिंस और बिगी और उनकी मां कैथरीन को दिवंगत महान सिंगर के ट्रस्ट से धन नहीं मिलेगा.  

माइकल जैक्सन को लेकर बड़ा खुलासा
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: Jun 30, 2024, 03:31 PM IST

Michael Jackson: 2009 में अपनी मृत्यु के समय माइकल जैक्सन भारी कर्ज में थे. एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि 'किंग ऑफ पॉप' को कर्ज का सामना करना पड़ा था. रिपोर्ट की मानें को माइकल जैक्सन पर 500 मिलियन डॉलर से अधिक का यानी करीब 3700 करोड़ रुपये का कर्ज था. 

याचिका के मुताबिक, ''माइकल जैक्सन की मौत के वक्त, सिंगर की सबसे महत्वपूर्ण संपत्ति 500 मिलियन डॉलर से अधिक के कर्ज और लेनदारों के दावों के अधीन थी, कुछ कर्जों पर बहुत ऊंची ब्याज दरों का ब्याज जमा हो रहा था और कुछ कर्ज डिफॉल्ट रूप से थे.''

माइकल जैक्सन की मां और बच्चों को पैसा ना मिलने की रिपोर्ट
यह चौंकाने वाली जानकारी उस रिपोर्ट के कुछ दिनों बाद सामने आई, जिसमें कहा गया था कि माइकल जैक्सन के तीन बच्चों - पेरिस, प्रिंस और बिगी और उनकी मां कैथरीन को दिवंगत महान सिंगर के ट्रस्ट से धन नहीं मिलेगा. जब तक उनकी संपत्ति और आईआरएस (इंटरनल रेवन्यू सर्विस) के बीच विवाद का समाधान नहीं हो जाता, तब तक उन सभी को कोई पैसा नहीं मिलेगा.

छोटी-सी काली ड्रेस में 'नेशनल क्रश' ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, देखने वालों के उड़ गए होश

परिवार के सदस्यों ने बयान जारी कर दी सफाई
हालांकि, माइकल जैक्सन (Michael Jackson) के परिवार के सदस्यों ने बाद में एक बयान जारी कर साफ किया कि उन्हें अभी भी भत्ते के जरिये से पैसा मिल रहा है. बयान में कहा गया, "प्रोबेट कोर्ट को प्रदान की जाने वाली सालाना रिपोर्ट में (जो सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हैं) कोई भी देख सकता है कि एस्टेट माइकल की मां और बच्चों को सपोर्ट देने के लिए बहुत बड़ी मात्रा में पैसा देता है.'' इसमें आगे कहा गया, ''एस्टेट का माइकल के बच्चों के साथ बहुत ही सहयोगात्मक संबंध है और जब भी उन्हें किसी चीज की आवश्यकता होती है, एस्टेट उनके साथ काम करता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनकी बहुत अच्छी तरह से देखभाल की जाए, जैसा कि माइकल चाहते थे.''

सोहेल खान ने भाई सलमान-अरबाज के साथ मनाया भारत की T20 वर्ल्ड कप जीत का जश्न, Photos वायरल

2021 में एस्टेट ने आरोपों को चुनौती और जीता मुकदमा
माइकल जैक्सन के फाइनेंशियल डिटेल और उनके ट्रस्ट से संबंधित कानूनी विवाद तब शुरू हुआ, जब आईआरएस ने एस्टेट टैक्स रिटर्न की जांच की और दिवंगत पॉप आइकन की एस्टेट के लिए 'कमी का नोट जारी किया.' इसमें आरोप लगाया गया कि इसमें 'अपनी संपत्ति का कम मूल्यांकन किया' और 'करों और जुर्माने में अतिरिक्त 700 मिलियन डॉलर बकाया है.'' 2021 में एस्टेट ने इन आरोपों को चुनौती दी और टैक्स कोर्ट में मुकदमा जीता. बाद में एस्टेट ने मिजैक (सोनी म्यूजिक के स्वामित्व वाली माइकल जैक्सन की म्यूजिक कैटलॉग) के अदालत के मूल्य के संबंध में पुनर्विचार के लिए एक प्रस्ताव भी दायर किया, जो अभी भी लंबित है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Michael Jackson (@michaeljackson)

25 जून 2009 को को हुआ था माइकल जैक्सन का निधन
बता दें कि माइकल जैक्सन एक अमेरिकी गायक, गीतकार, डांसर थे. उन्हें 'किंग ऑफ पॉप' के रूप में भी जाना जाता है, उन्हें दुनिया भर में प्यार किया जाता था. सिंगर का 25 जून 2009 को, यानी उनके दौरे 'दिस इज इट' से पहले निधन हो गया.

{}{}