Hindi News >>हॉलीवुड
Advertisement

Titanic का फेमस किस सीन था केट विंसलेट के लिए 'बुरा सपना', बोलीं- 'मैं कारमेल चॉकलेट...'

Kate Winslet On Titanic Kiss Scene: हॉलीवुड एक्ट्रेस केट विंसलेट ने फिल्म 'टाइटैनिक' में जैक और रोज के पहले किस सीन को याद किया. उन्होंने बताया कि यह किस सीन काफी गड़बड़ के साथ शूट हुआ था. उन्होंने इस किस सीन को किसी बुरे सपने जैसा बताया.

केट विंसलेट ने बताया कैसे शूट हुआ था 'टाइटैनिक' का फेमस किस सीन
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: Jun 13, 2024, 06:51 PM IST

Kate Winslet On Titanic Kiss Scene: 'टाइटैनिक' को रिलीज हुए दो दशक से अधिक समय हो गया है, फिर भी केट विंसलेट और लियोनार्डो डिकैप्रियो के किरदारों रोज डेविट बुकेटर और जैक डॉसन के बीच की केमिस्ट्री आज भी दर्शकों के दिल और जेहन में ताजा है. फिल्म के कई यादगार पलों में से जहाज के किनारे पर जैक और रोज के बीच पहला किस आज लवर्स का फेवरेट पोज और चर्चा का विषय बना हुआ है. हाल ही में फिल्म की एक्ट्रेस केंट विंसलेट ने लियोनार्डो डिकैप्रियो के साथ अपने किस सीन को लेकर पुरानी यादें ताजा की हैं.

केट विंसलेट (Kate Winslet) ने वैनिटी फेयर को दिए इंटरव्यू में स्वीकार किया कि लियोनार्डो डिकैप्रियो (Leonardo DiCaprio) के साथ 'टाइटैनिक' (Titanic) का वह किस सीन बहुत ही खराब और गड़बड़ था. इस किस सीन के खराब होने की वजह केंट विंसलेट ने मेकअप को बताया है. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि इस सीन को फिल्माना चुनौतीपूर्ण था, क्योंकि निर्देशक जेम्स कैमरून को सही रोशनी हासिल करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा, जिससे कठिनाई और बढ़ गई थी. 

किसी ने 16 तो किसी ने 18... इन 10 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने 25 की उम्र से पहले ही कर ली शादी

'ऐसा लगता था, जैसे मैं कैरामेल चॉकलेट चूस रही हूं'
केट विंसलेट ने बताया, ''यह काफी फनी था. वह काफी रोमांटिक है, है ना? इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि दुनिया की हर युवा लड़की लियोनार्डो डिकैप्रियो से किस करना चाहती थी. इसलिए हम यह किस करते रहे. मैंने बहुत पेल मेकअप किया था और मुझे बीच-बीच में हम दोनों का मेकअप चेक करना था. हर टेक के बाद मुझे ऐसा लगता था कि जैसे मैं कारमेल चॉकलेट चूस रही हूं, क्योंकि उनका मेकअप मेरे ऊपर उतर जाता था. और वह ऐसा दिखते थे, जैसे उनके चेहरे से कुछ गायब था, क्योंकि मेरे सारे मेकअप का एक बड़ा पीला सा हिस्सा उन पर लग रहा था. हे भगवान, यह कितना खराब था.''

'मैं कॉर्सेट में नहीं ले पा रही थी सांस और नहीं रुक रही थी लियो की हंसी'
केट विंसलेट ने आगे कहा, ''यह सचमुच अटपटा हो सकता है. मैं उस कॉर्सेट में सांस नहीं ले पा रही थी. यह एक बुरा सपना था, क्योंकि लियो अपनी हंसी नहीं रोक सके और रोशनी के कारण हमें इसे लगभग चार बार दोबारा शूट करना पड़ा था. जिम (निर्देशक जेम्स कैमरून) इसके लिए एक बहुत ही खास रोशनी चाहते थे. और जहां हम थे, वहां सूर्यास्त बदलता रहता था. हमें एक सीढ़ी से ऊपर चढ़ना था. मुझे याद है कि हेयर और मेकअप हम तक ऊपर नहीं पहुंच पाता था.

कार्तिक आर्यन को पहली फिल्म 'प्यार का पंचनामा' के लिए मिली थी कितनी सैलरी? सालों बाद खोला राज

केट विंसलेट को करना पड़ा था नकली टैन मेकअप
केट ने आगे बताया कि जबकि लियोनार्डो डिकैप्रियो सीन में पूरी तरह से नैचुरल दिखाई दिए, उन्हें सनबेड का इस्तेमाल करना पड़ा और बहुत सारा नकली टैन मेकअप लगाना पड़ा. उन्होंने खुलासा किया कि टेक के बीच ब्रेक के दौरान उन्होंने ब्रश और स्पंज के साथ मेकअप किट को अपनी ड्रेस में छिपा दिया, ताकि वह ब्रेक के दौरान उन दोनों के मेकअप को टचअप दे सकें.

फिल्म ने जीते थे 11 अकेडमी अवॉर्ड्स
बता दें कि जेम्स कैमरून निर्देशित फिल्म 'टाइटैनिक' ने 11 अकेडमी अवॉर्ड्स जीते थे. यह फिल्म अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बनी हुई है. 'टाइटैनिक' 19 दिसंबर 1997 को रिलीज हुई थी.

{}{}