trendingNow12036922
Hindi News >>हॉलीवुड
Advertisement

Tom Wilkinson Dies: ऑस्कर नॉमिनेटिड ब्रिटिश एक्टर टॉम विल्किंसन का निधन, 75 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Tom Wilkinson Death: परिवार की ओर से उनके एजेंट द्वारा साझा किए गए एक बयान में कहा गया कि टॉम विल्किंसन की शनिवार, 30 दिसंबर को घर पर अचानक मृत्यु हो गई. इससे ज्यादा जानकारी उनके निधन के बारे में नहीं दी गई है.

मशहूर एक्टर टॉम विल्किंसन ने दुनिया को कहा अलविदा
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: Dec 31, 2023, 10:09 AM IST

Tom Wilkinson Dies At 75: दो बार के ऑस्कर के लिए नॉमिनेट अभिनेता टॉम विल्किंसन (Tom Wilkinson) की शनिवार, 30 दिसंबर को अचानक मृत्यु हो गई. टॉम विल्किंसन को द फुल मोंटी, माइकल क्लेटन और द बेस्ट एक्सोटिक मैरीगोल्ड होटल में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है. वह 75 वर्ष के थे. परिवार की ओर से उनके एजेंट द्वारा साझा किए गए एक बयान में कहा गया कि टॉम विल्किंसन की शनिवार को घर पर अचानक मृत्यु हो गई. इसने अधिक जानकारी नहीं दी गई है.

टॉम विल्किंसन (Tom Wilkinson) को 2001 के फैमिली ड्रामा 'इन द बेडरूम' में उनके काम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता अकादमी पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया था और 2007 की फिल्म 'माइकल क्लेटन' में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था, जिसमें जॉर्ज क्लूनी ने अभिनय किया था.

'द फुल मोंटी'  के लिए किया जाता है याद
टॉम विल्किंसन को1997 की कॉमेडी 'द फुल मोंटी' में पूर्व स्टील मिल फोरमैन गेराल्ड कूपर की भूमिका निभाने के लिए ब्रिटेन और उसके बाहर कई लोगों द्वारा याद किया जाता है. यह फिल्म बेरोजगार स्टील श्रमिकों के एक समूह के बारे में है, जिन्होंने एक अप्रत्याशित पुरुष स्ट्रिपिंग एक्ट का गठन किया था. विल्किंसन दर्जनों अन्य फिल्मों में दिखाई दिए, जिनमें बैटमैन बिगिन्स, इटरनल सनशाइन ऑफ द स्पॉटलेस माइंड, रश ऑवर और वाल्कीरी शामिल हैं.

'ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर' 
टॉम विल्किंसन को 2005 में नाटक में उनकी अभिनय सेवाओं के लिए पहचाना गया, जब उन्हें 'ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर' का सदस्य नियुक्त किया गया.
विल्किंसन को 'द फुल मोंटी' में पूर्व स्टील मिल फोरमैन गेराल्ड कूपर की भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता बाफ्टा का पुरस्कार भी मिला. विल्किंसन ने एचबीओ सीरीज जॉन एडम्स में पॉल जियामाटी के साथ अमेरिकी राजनीतिज्ञ बेंजामिन फ्रैंकलिन की भूमिका के लिए 2009 गोल्डन ग्लोब और 2008 एमी अवॉर्ड जीता था.

Read More
{}{}