Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

जीनत अमान संग मारपीट करते थे पति मजहर खान, आंख पर लग गई थी चोट; आज भी है निशान

Zeenat Aman: 70-80 के दौर में बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली खूबसूरत जीनत अमान अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही हैं. जीनत ने सबसे ज्यादा सुर्खियां अपनी शादी को लेकर बटोरी थी, जिसने उनकी जिंदगी नरक बना दी थी.

Zeenat Aman
Stop
Vandana Saini|Updated: Jun 28, 2024, 05:45 AM IST

Zeenat Aman Husband Mazhar Khan: 70 से 80 के दशक में हिंदी सिनेमा से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस अमान अपनी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1971 में आई फिल्म 'हलचल' से की थी, जिसमें उन्होंने बहुत छोटी सी भूमिका निभाई थी. इसके बाद जीनत कई हिट और सुपरहिट फिल्मों में नजर आईं. जहां उन्होंने अपने दमदार अभिनय और बोल्ड अंदाज से खूब पहचान बनाई.

उन्होंने 'डॉन', 'रोटी कपड़ा और मकान', 'लावारिश' जैसी कई फिल्मों में काम किया. अपने लंबे करियर में जीनत ने दर्जनों फिल्मों में काम किया, लेकिन एक्ट्रेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही हैं. इतना ही नहीं, जीनत ने सबसे ज्यादा सुर्खियां अपनी शादी को लेकर बटोरी थी, जिसने उनकी जिंदगी नरक बना दी थी. उन्होंने साल 1985 उस दौर के एक्टर मजहर खान के साथ शादी की थी. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

जीनत-मजहर की शादी ने बटोरी थी सुर्खियां

हालांकि, मजहर खान ने अपने करियर में एक भी हिट फिल्म में काम नहीं किया था, बावजूद इसके जीनत ने अपने जीवन साथी के तौर पर उनको चुना था. जीनत और मजहर की पहली मुलाकात फिल्म 'शान' में हुई थी. इसी दौरान दोनों के बीच प्यार हुआ और उन्होंने शादी का फैसला किया. दोनों की शादी ने खूब लाइमलाइट बटोरी थी, लेकिन जीनत नहीं जानती थी कि आने वाला जीवन उनके लिए मुश्किलों से भरा होने वाला है.

मारपीट करते हुए मजहर खान

शादी के कुछ सालों के अंदर ही उन्होंने जीनत के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी थी. जीनत ने अपने परिवार वालों के खिलाफ जानकर मजहर से शादी की थी, लेकिन कुछ सालों में ही दोनों के बीच विवाद बढ़ने लगे. मजहर जीनत के साथ मारपीट करने लगे थे. शादी के बाद जीनत और मजहर के दो बच्चे हुए, लेकिन इससे भी मजहर के बर्ताव में कोई बदलाव नहीं आया. मजहर नहीं चाहते थे कि जीनत फिल्मों में काम करें.

शादी के डेढ़ साल बाद मां बनने वाली हैं 'गोपी बहू'? एक्ट्रेस ने प्रेग्नेंसी पर तोड़ी चुप्पी; बोलीं- 'आपको किसने...'

आंख पर आज भी है चोट का निशान

बच्चे होने के बाद मजहर चाहते थे कि एक्ट्रेस घर संभाले, लेकिन जीनत ने ऐसा करने से साफ मना कर किया और उनके बीद ये विवाद बढ़ता चला गया. जीनत उस दौर की एक टॉप एक्ट्रेस थी, लेकिन महजर छोटी मोटी फिल्मों में छोटे मोटे रोल किया करते थे. इतना ही नहीं, एक दिन ऐसे ही मारपीट के बीच जीनत की आंख पर चोट लग गई, जिसका निशान आज भी एक्ट्रेस की आंख पर नजर आता है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

शादी के 12 साल बाद लिया तलाक 

आखिरकार जीनत ने शादी के 12 साल बाद महजर से अलग होने का फैसला किया और मजहर से तलाक ले लिया. हालांकि, जीनत से तलाक के कुछ ही साल बाद मजहर ने दुनिया को अलविदा कह दिया. उनका निधन साल 1998 को किडनी खराब होने के चलते हो गया था. जीनत आज भी अपने बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं और कई बॉलीवुड पार्टी और इवेंट्स में नजर आती रहती हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं.

{}{}