trendingNow12344036
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

कौन थीं टिशा कुमार? जो छोटी उम्र में कैंसर से हारी जंग; दो महीने बाद ही मनाने वाली थी 21वां जन्मदिन

Who Was Tisha Kumar: फिल्म निर्माता-निर्देशक भूषण कुमार के परिवार पर दुखों का पहाड़ तब टूटा जब उनकी परिवार की एक सदस्य ने बेहद कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया, जिनका नाम था टिशा कुमार. 

Bhushan Kumar Niece Tisha Kumar Dies
Stop
Vandana Saini|Updated: Jul 20, 2024, 06:32 AM IST

Bhushan Kumar Niece Tisha Kumar Dies: फिल्म निर्माता-निर्देशक भूषण कुमार के चाचा, दिवंगत गुलशन कुमार के भाई और 90 दशक के एक्टर और टी-सीरीज की को-ओनर कृष्ण कुमार की बेटी टिशा कुमार ने बहुत ही छोटी उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. टिशा महज 20 साल की थीं, जो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जंग लड़ रही थीं. टिशा दो महीने बाद ही अपना 21वां जन्मदिन मनाने वाली थी, लेकिन ऐसा हो न सका.

कौन है टिशा कुमार?

टिशा कुमार दिवंगत संगीतकार गुलशन कुमार की भतीजी थी, भूषण कुमार की कजिन थीं और एक्ट्रेस नताशा सिंह की बहन भी थीं. टिशा काफी लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थीं, जिसके इलाज के लिए उनको मुंबई से जर्मनी ले जाया गया था.टिशा ने जर्मनी के एक अस्पताल में ही अपनी अंतिम सांस ली. उन्हें अक्सर टी-सीरीज की फिल्म 'एनिमल' की स्क्रीनिंग पर देखा गया था. जहां वे अपने पिता कृष्ण कुमार के साथ नजर आई थीं. 

जब सोनाक्षी ने पिता शत्रुघ्न से की थी अपनी शादी की बात, जहीर का नाम सुनकर ऐसा था उनका रिएक्शन

टी-सीरीज का जारी स्टेटमेंट 

भारती की सबसे बड़े म्यूजिक लेबल और फिल्म प्रोडक्शन कंपनी टी-सीरीज ने टिशा कुमार के निधन के बाद एक ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया, जिसमें कंपनी के प्रवक्ता ने बताया, 'कृष्ण कुमार की बेटी, टिशा कुमार का एक बिमारी से लंबी लड़ाई के बाद कल निधन हो गया. ये हमारे परिवार के लिए बहुत मुश्किल समय है और हमारा विनम्र निवेदन है कि परिवार की प्राइवेसी का सम्मान किया जाए'.

कौन थे कृष्ण कुमार? 

टी-सीरीज के फाउंडर गुलशन कुमार के छोटे भाई कृष्ण कुमार एक एक्टर थे, जिन्होंने अपने करियर में केवल 5 फिल्मों में काम किया, जिनमें से एक उनकी केवल एक फिल्म 'सनम बेवफा' हिट हुई थी, जिससे उनको पहचान मिली थी. ये फिल्म 1995 में रिलीज हुई थी. इसी फिल्म का एक गाना 'अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का' आज भी काफी हिट है. बता दें, टिशा कुमार कृष्ण कुमार और उनकी पत्नी तान्या सिंह की बेटी थीं. तान्या खुद भी एक्टर और सिंगर थीं. 

Read More
{}{}