trendingNow12320348
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

मुकेश अग्रवाल नहीं चाहते थे रेखा फिल्मों में करें काम, इंडस्ट्री छोड़ने के लिए एक्ट्रेस ने रखी थी ये शर्त; बेहद दर्दनाक रहा अंजाम

Rekha: 70-80 के दशक में अपने दमदार अभिनय के साथ साथ अपनी बेमिसाल खूबसूरत से फैंस को दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस रेखा आज भी उतनी हैं खूबसूरत हैं. रेखा ने अपने करियर में खूब कामयाबी हासिल की, लेकिन पर्सनल लाइफ में हमेशा नाकामयाब ही हैं.

Rekha Husband Mukesh Agarwal
Stop
Vandana Saini|Updated: Jul 04, 2024, 04:29 AM IST

Rekha Husband Mukesh Agarwal: 70-80 के दशक में हिंदी सिनेमा से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली खूबसूरत अदाकाराओं में से एक रेखा की खूबसूरती के आज भी फैंस दीवाने हैं. रेखा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1970 में मोहन सहगल की फिल्म 'सावन भादो' से की थी, जिसके बाद उन्होंने दर्जनों हिंदी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय और डांस का जलवा दिखाया, जो आज भी फैंस को मंत्रमुग्ध कर देती हैं.  

हालांकि, रेखा ने अपने करियर में खूब कामयाबी हासिल की, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही नाकामयाब रही. उन्होंने अपने जीवन में दो शादियां की थीं, लेकिन कामयाब एक भी नहीं हो पाई. रेखा के पहले पति मुकेश अग्रवाल थे जो एक बड़े बिजनेसमैन थे और रेखा से बेतहाशा प्यार करते थे. वो कभी रेखा से अलग होना नहीं चाहते थे, लेकिन दोनों के जीवन में ये समय भी आया जब दोनों ने तलाक ले लिया था. 

पति नहीं चाहते थे रेखा फिल्मों में करे काम 

उस दौर में मुकेश अग्रवाल काफी समय से डिप्रेशन से जूझ रहे थे, जिसकी वे दवाइयां भी लिया करते थे. उनकी इस परेशानी के पीछे कई वजह थीं, जिनमें से एक रेखा का फिल्मों में काम करना और शूटिंग के चलते लंबे-लंबे समय तक घर से बाहर रहना भी था. दरअसल, मुकेश रेखा से दूर नहीं रहना चाहते थे. साथ ही वो चाहते थे कि रेखा फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दे और उनके साथ ही रहे. 

 रिश्तों में आने लगी थी दरार

रेखा की बायोग्राफी ‘रेखा: अनटोल्ड स्टोरी’ के मुताबिक, दोनों ने साल 1990 में शादी की थी. तब पूरे देश को फाइनेंशियल क्राइसिस का सामना करना पड़ा था, जिनमें बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल का भी नाम शामिल है. हालांकि, उन्होंने ये बात कभी पत्नी रेखा के साथ शेयर नहीं की. लेकिन जब रेखा को पता चला तो उनके रिश्तों में दरार आने लगीं. रेखा को ये एहसास होने लगा था कि उनकी शादी ज्यादा नहीं चल पाएगी. 

वो फिल्म जिसे देख टीनेजर्स करने लगे थे 'क्राइम', खुद डायरेक्टर ने लगवाया था मूवी पर बैन; एक्टर्स का भी हो गया था बुरा हाल

पति के सामने रेखा ने रखी थी शर्त

मुकेश, रेखा लगातार फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के लिए कहा करते थे, जिसके बाद रेखा ने उनके सामने ये शर्त रखी कि जब वो प्रेग्नेंट हो जाएंगी तो फिल्मों में काम करना छोड़ देंगी. मुकेश उस समय अपनी परेशानियों से भी झूज रहे थे और रेखा अपने काम पर लौट गईं, लेकिन मुकेश का व्यवहार दिन पर दिन बिगड़ता ही जा रहा था. फिर एक दिन दोनों ने तलाक लेकर अलग होने का फैसला कर लिया. 

रेखा से अलग होते ही कर लिया सुसाइड 

हालांकि, ये तलाक मुकेश की जिंदगी के लिए बड़ा अंधकार साबित हुआ और उन्होंने तलाक के 6 महीने बाद सुसाइड कर लिया, जिसका इल्जाम रेखा के सिर लगा. बेटे की मौत के बाद रेखा की सास उनको ताने मारने लगी थी और मुकेश के पूरे परिवार ने उनकी मौत का इल्जाम रेखा के सिर मढ़ दिया था. आज भी रेखा की मांग में लाल सिंदूर नजर आता है, लेकिन वो किसके नाम का है किसी को पता नहीं. 

Read More
{}{}