trendingNow12389546
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

ममता कुलकर्णी की वो ब्लॉकबस्टर फिल्म, जिसमें एक्ट्रेस ने सरेआम की थी 2 सुपरस्टार की बेइज्जती; मूवी ने की थी छप्परफाड़ कमाई

Mamta Kulkarni Film: ममता कुलकर्णी हिंदी सिनेमा का एक जाना-माना नाम है, जिन्होंने कई हिट फिल्मों के साथ-साथ कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एक बार एक्ट्रेस ने अपनी एक ब्लॉकबस्टर फिल्म के सेट पर दो बड़े सुपरस्टार्स की बेइज्जती कर दी थी, जिसको वे आज तक नहीं भूल पाएं.

Mamta Kulkarni Blockbuster Film
Stop
Vandana Saini|Updated: Aug 18, 2024, 01:09 PM IST

Mamta Kulkarni Blockbuster Film: हिंदी सिनेमा का एक जाना-माना चेहरा रहीं ममता कुलकर्णी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1992 में आई राज कुमार और नाना पाटेकर की फिल्म 'तिरंगा' से की थी. उन्होंने अपने लंबे करियर में  शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान से लेकर अक्षय कुमार तक सभी बॉलीवुड के तमाम बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. उन्होंने अपने करियर में लगभग 40 फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 90 के दशक में कई हिट फिल्मों में काम किया.

उनकी फिल्मों की लिस्ट में 'करण अर्जुन', 'क्रांतिवीर', 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' और 'आशिक आवारा' जैसी हिट फिल्मों के नाम शामिल हैं. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एक बार एक्ट्रेस ने अपनी एक ब्लॉकबस्टर फिल्म के सेट पर दो बड़े सुपरस्टार्स की बेइज्जती कर दी थी, जिसको वे आज तक नहीं भूल पाएं. जी हां, इस किस्से का जिक्र खुद उस सुपरस्टार ने किया था, जिनको एक्ट्रेस ने सेट पर सरेआम डांट लगाई थी और वो दोनों स्टार्स कोई और नहीं बल्कि, शाहरुख खान और सलमान खान थे. 

जब शाहरुख और सलमान को लगाई थी फटकार 

ये किस्सा उनकी साल 1995 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'करण अर्जुन' का है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी. फिल्म की कहानी पुनर्जन्म आधारित थी, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था. फिल्म में शाहरुख और सलमान की जोड़ी ने सभी का दिल जीत लिया था. इसके अलावा फिल्म में काजोल, ममता कुलकर्णी, राखी और अमरीश पुरी जैसे कलाकार भी नजर आए थे. बिग बॉस के एक पुराने सीजन में शाहरुख खान और काजोल दोनों पहुंचे थे. इस दौरान शाहरुख ने इस किस्से के जिक्र किया था. 

स्कूल में लड़के करते थे परेशान, एक्ट्रेस को ठहराया जाता था दोषी; सालों बाद बयां किया दर्द; बोलीं- 'आदमी ने अपने प्राइवेट पार्ट्स...'

इस बात पर लगाई एक्ट्रेस ने लगाई थी डांट

शाहरुख ने बताया था कि फिल्म में उनके एक गाने 'भंगड़ा पा ले' में, जब वे डांस कर रहे थे, तो एक स्टेप पूरा होने के बाद डायरेक्टर ने उसे सही बताया, लेकिन ममता जी को वो स्टेप सही नहीं लगा. उन्होंने शाहरुख और सलमान को इशारे से बुला और दोनों को खूब डांट लगाई. इससे पहले किसी ने भी दोनों स्टार्स को इस तरह से नहीं डांटा था. शाहरुख खान ने बताया, 'पहले तो हमें समझ ही नहीं आया कि वो किसे बुला रही हैं. बाद में सलमान ने बताया कि वो हमें बुला रही हैं. उन्होंने हमें कहा कि रिहर्सल करके आया करो'. 

जब हमारा हुई ठीक, तो उनका हो गया गलत

शाहरुख ने बताया, 'दरअसल, वो खुद उन स्टेप को एक दम ठीक कर रही थीं और हम सब गलत कर रहे थे. उस दौरान बहुत बेइज्जती हुई. इसके बाद, हम रोज रात को रिहर्सल करने लगे. फिर जब हमने पहली बार वो स्टेप किया, तो हमारा ठीक था, लेकिन उनका गलत हो गया'. बता दें, 1995 में रिलीज हुई इस फिल्म ने कमाई के मामले में उसी साल रिलीज हुई शाहरुख खान और काजोल की रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ को भी पीछे छोड़कर दिया था और उस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई थी. 

Read More
{}{}