trendingNow11982561
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

जब किशोर कुमार ने देवानंद को दी गालियां, फिर सेट छोड़कर भागे, वजह थी बहुत अजीब

Kishore kumar Funny Incident: किशोर कुमार कभी भी अभिनेता नहीं बनना चाहते थे, लेकिन उनके बड़े भाई अशोक कुमार उन्हें हीरो बनाना चाहते थे. ऐसे में किशोर कुमार अक्सर निर्देशकों के साथ मजाक करने और शूटिंग से भागने के तरीके ढूंढते रहते थे. ऐसे ही एक किस्से में उन्होंने देवानंद को गालियां दे डाली थीं.

बड़े भाई अशोक कुमार ने किशोर कुमार को दिलवाया था रोल
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: Nov 28, 2023, 03:32 PM IST

Kishore kumar Funny Incident: एक्टर, सिंगर, म्यूजिक डायरेक्टर, डायरेक्टर किशोर कुमार स्वभाव से काफी मस्तमौला थे. उन्होंने भारतीय सिनेमा में जगत में अपनी एक्टिंग और सिंगिंग दोनों से अलग पहचान बनाई. हालांकि, शुरुआत में किशोर कुमार का लगाव अभिनय की तरफ नहीं था. यह उनके बड़े भाई अशोक कुमार थे, जो चाहते थे कि किशोर कुमार अभिनेता के रूप में इंडस्ट्री पर राज करें. लेकिन किशोर कुमार की कभी भी एक्टर बनने में कोई दिलचस्पी नहीं थी. ऐसे में वह अक्सर दूसरों को परेशान करने के तरीके ढूंढते रहते थे.

किशोर कुमार की शरारतों से जुड़ा एक किस्सा काफी मशहूर हैं, जिसमें उन्होंने अपने भाई को परेशान करने के लिए देवानंद को गालियां दे डाली थी. किशोर कुमार हीरो नहीं बनना चाहते थे, लेकिन उनके बड़े भाई अशोक कुमार उन्हें अभिनेता बनाना चाहते थे. ऐसे में एक बार अशोक कुमार ने एक बार अपने छोटे भाई को एक फिल्म में कास्ट करवाया, जिसमें देव आनंद ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

किशोर कुमार ने देवानंद को दी खूब गालियां
फिल्म के एक  शॉट में किशोर कुमार को देव आनंद को गालियां देनी थीं. उन्हें फिल्म में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं थी. ऐसे में जब शॉट शुरू हुआ था तो किशोर कुमार ने देवानंद को गंदी-गंदी गालियां देनी शुरू कर दी. हालांकि, किशोर कुमार अपने भाई के गुस्से को जानते थे. इसलिए सीन पूरा किए बिना ही वहां से भाग गए.

गालियां देकर सेट से भाग गए थे किशोर कुमार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शॉट में देवानंद को अंदर आना था और किशोर कुमार को गालियां देनी थी. जैसे ही सीन के लिए देवानंद अंदर आए, किशोर कुमार ने गालियां देनी शुरू कर दी. इससे पहले शॉट खत्म होने के लिए डायरेक्टर कट कहता है, किशोर कुमार  सेट से भाग गए. डायरेक्टर उन्हें आवाज लगाते रहे, लेकिन किशोर कुमार तब तक भाग चुके थे. किशोर कुमार बिना सीन पूरा किए ही वहां से चले गए थे. बताया जाता है कि इसका कारण किशोर कुमार के अभिनेता नहीं बल्कि गायक बनने के सपने के साथ समझौता न कर पाने के कारण हो सकता है. ऐसे में अपने बड़े भाई से नाराज किशोर कुमार ने यह हरकत की थी.

एक्टिंग नहीं करने के लिए सिर मुंडवाया 
एक अन्य पुराने किस्से के मुताबिक, उन्होंने ऋषिकेश मुखर्जी के साथ भी ऐसा ही किया था, जो उन्हें आनंद में कास्ट करना चाहते थे. किशोर कुमार ने अपना सिर मुंडवा लिया था और खुशी से चारों ओर दौड़ते हुए बोले, "अब ऋषि दा क्या करेंगे." इस घटना का जिक्र गुलजार ने अपने एक इंटरव्यू में किया था.

किशोर कुमार ने अभिनय में भी कमाया नाम
किशोर कुमार ने तमाशा, अधिकार, नौकरी, बाप रे बाप, भाई भाई, मेम साहब, दिल्ली का ठग, शरारत सहित कई फिल्मों में अभिनय किया है. उनकी आखिरी फिल्म 2013 में 'लव इन बॉम्बे' नाम से रिलीज हुई थी. यह फिल्म 1971 में बनी थी. इसका निर्देशन और निर्माण अभिनेता जॉय मुखर्जी ने किया था, लेकिन उस समय पैसों की कमी के कारण यह रिलीज नहीं हो सकी. जॉय मुखर्जी की मृत्यु के बाद उनके बेटे ने फिल्म को रिलीज करने की कोशिश की थी.

Read More
{}{}