trendingNow12424116
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

हिंदी-इंग्लिश नहीं, ये एक्ट्रेस करती हैं संस्कृत में भी बात, कभी लिप सर्जरी से बिगाड़ लिया था चेहरा

टीवी का मशहूर नाम सारा खान ने हिंदी और संस्कृत पर अच्छी पकड़ को लेकर बातचीत की. उन्होंने कहा, “मेरी हिंदी पर अच्छी पकड़ है, और मैं संस्कृत भी अच्छा बोलती हूं. कभी-कभी मैं लोगों को भी ऐसा करके हैरान कर देती हूं.''

ये एक्ट्रेस करती हैं संस्कृत में भी बात
Stop
Varsha|Updated: Sep 10, 2024, 08:05 PM IST

ये कोई और नहीं बल्कि मशहूर टीवी एक्ट्रेस सारा खान हैं जिन्होंने हाल में ही बताया है कि वह बहुत अच्छी संस्कृत बोलती हैं.  14 सितंबर को हिंदी दिवस है. ऐसे में सारा खान ने कहा कि उनकी हिंदी भाषा पर अच्छी पकड़ है और वह संस्कृत भी अच्छी तरह से बोल लेती हैं.

सारा ने कहा, “हिंदी हमेशा से मेरी भाषा रही है. यह एक भारतीय के रूप में मेरी पहचान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. मैं जन्म से ही हिंदी बोलती आ रही हूं, इसलिए यह स्वाभाविक रूप से मेरे दिल के करीब है. मुझे इसे और समझाने की जरूरत नहीं है, लेकिन एक बात जो मैं शेयर करूंगी कि मैं अपनी भाषा और संस्कृति के प्रति पक्‍की देशभक्त हूं.”

संस्कृत भी बोल लेती हैं सारा
उन्होंने कहा, “मेरी हिंदी पर अच्छी पकड़ है, और मैं संस्कृत भी अच्छा बोलती हूं. कभी-कभी मैं अनजाने में अपने आस-पास के लोगों को असहज कर देती हूं, क्योंकि मैं भाषा में बहुत पारंगत हूं।” मालूम हो, एक वक्त था जब सारा खान सर्जरी करवाकर बुरा फंस गई थीं. उन्होंने खुद स्वीकार किया था कि उन्होंने लिप फिलर करवाए थे और उनका चेहरा बिगड़ गया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sara Khan (@ssarakhan)

सारा का शो
शो “छठी मैया की बिटिया” में देवी कृतिकाएं का किरदार निभा रही सारा इस शो में छह अलग-अलग अवतारों को निभा रही हैं. एक्ट्रेस ने आगे कहा, “देवी कृतिकाएं का किरदार निभाने के लिए शुद्ध हिंदी के साथ-साथ कुछ संस्कृत शब्दों का इस्तेमाल करना जरूरी है, जो चुनौतीपूर्ण है, लेकिन बहुत फायदेमंद भी है.”

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sara Khan (@ssarakhan)

पंजाबी भी है पसंद
सारा ने कहा कि उन्हें पंजाबी बहुत पसंद है. “मेरे कई गानों में हिंदी और पंजाबी का मिश्रण है. मैं वास्तव में इस प्रक्रिया का आनंद ले रही हूं, क्योंकि यह मुझे वहां दर्शकों से जुड़ने की अनुमति देता है, जो मेरे लिए खास महसूस कराता है.”

सारा का शो
सारा खान के शो की बात करें तो इसमें देवोलीना भट्टाचार्जी, जया भट्टाचार्य, वृंदा दहल और आशीष दीक्षित “छठी मैय्या की बिटिया” में दिखाई दे रहे हैं. यह सन नियो पर प्रसारित होता है.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

इनपुट: एजेंसी

Read More
{}{}