trendingNow12367195
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

'बाहुबली' में राणा दग्गुबाती नहीं निभाने वाले थे 'भल्लालदेव' का किरदार, राजामौली के दिमाग में था ये हॉलीवुड स्टार

Rana Daggubati: राणा दग्गुबाती ने अपने करियर में कई हिंदी और साउथ फिल्मों में काम किया है, जिनमें से उनकी सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म एसएस राजामौली की 'बाहुबली' थी, जिसमें उन्होंने 'भल्लालदेव' के किरदार से अपनी जबरदस्त पहचान बनाई थी, लेकिन हाल ही में उन्होंने इसको लेकर एक बड़ा हैरान कर देने वाला खुलासा किया.

Rana Daggubati On His Baahubali Villain Role
Stop
Vandana Saini|Updated: Aug 04, 2024, 08:01 AM IST

Rana Daggubati On His Baahubali Villain Role: नेटफ्लिक्स की नई डॉक्यूमेंट्री ‘मॉडर्न मास्टर्स: एसएस राजामौली’ साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने फिल्म निर्माता-निर्देशक एसएस राजामौली के सफर पर रोशनी डालती है, जिन्हें अब दुनिया के सबसे बड़े फिल्म निर्माताओं में से एक के तौर पर पहचाना जाता है. 2 अगस्त को प्रीमियर होने वाली इस 74 मिनट की फिल्म में उनके परिवार के सदस्यों और इंडस्ट्री के कई बड़े सुपरस्टार्स का इंटरव्यू शामिल है. 

जिन्होंने उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है, जिनमें प्रभास, राणा दग्गुबाती, राम चरण और जूनियर एनटीआर जैसे सुपरस्टार्स शामिल हैं. एसएस राजामौली ने अपने करियर में कई शानदार फिल्में इंडस्ट्री को दी हैं. उनकी उन्हीं शानदार फिल्मों मे 'बाहुबली 1' और  'बाहुबली 2' भी है. इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबाती, तमन्ना भाटिया और अनुष्का शेट्टी जैसे कई शानदार कलाकार नजर आ रहे हैं. इस फिल्म ने दुनियाभर में 1700 करोड़ से ज्यादा कमाई की थी. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

इस हॉलीवुड स्टार से किया था संपर्क 

इस इंटरव्यू के दौरान फिल्म में 'भल्लालदेव' के किरदार निभाने वाले राणा दग्गुबाती ने एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि 'भल्लालदेव' के किरदार के लिए वे राजामौली की पहली नहीं थे. जी हां, निर्माताओं ने इसके लिए पहले हॉलीवुड स्टार जेसन मोमोआ से संपर्क किया था, जो ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ में खाल ड्रोगो की भूमिका के लिए भारत में प्रसिद्ध हैं. अपनी कास्टिंग के बारे में बताते हुए दग्गुबाती ने कहा, 'निर्माता शोबू यारलागड्डा मेरे पास आए और उन्होंने मुझे बताया कि ये एक ऐतिहासिक युद्ध पर आधारित फिल्म है'. 

दोस्तों के साथ आज कुछ करना चाहते हैं खास, तो पार्टी के साथ-साथ इन पांच एवरग्रीन फिल्मों का भी ले मजा

ऐसे मिला था राणा दग्गुबाती का ये रोल

दग्गुबाती ने कहा, 'और वे मुझे विलेन की भूमिका में देखना चाहते हैं. मैंने जवाब दिया कि मुझे ये कहानी सुनना अच्छा लगेगा. मैंने उनसे ये भी पूछा, 'मेरे पास आने से पहले आप किस अभिनेता के पास गए थे?' उन्होंने कहा, 'हमने गेम ऑफ थ्रोन्स के जेसन मोमोआ से संपर्क करने की कोशिश की थी!' मैंने कहा, 'ठीक है, ये एक अच्छा दूसरा नंबर है'. 'बाहुबली' को दो भागों में बनाया गया था, जिसमें 'बाहुबली: द बिगिनिंग' और 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' शामिल हैं. फिल्म में प्रभास अमरेंद्र बाहुबली और दग्गुबाती उनके बड़े चचेरे भाई भल्लालदेव के किरदार में नजर आए थे.

फिल्म ने की थी 1800 करोड़ की कमाई 

इस फिल्म की कहानी दो भाइयों के बीच राज्य को लेकर होती है, जिसमें 'भल्लालदेव' एक नेगेटिव कैरेक्टर है. अपनी रिलीज के समय, दोनों फिल्में सबसे महंगी भारतीय फिल्में थीं. 180 करोड़ रुपये में बनी ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ ने 2015 में दुनिया भर में 650 करोड़ रुपये की कमाई की. वहीं, 250 करोड़ रुपये में बनी इसकी सीक्वल ‘बाहुबली 2: द कन्क्लूजन’ ने 2017 में दुनिया भर में 1800 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की, जिससे ये अब तक की दूसरी सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई.

Read More
{}{}