trendingNow12163775
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Tanushree Dutta Birthday: मिस इंडिया रहीं तनुश्री दत्ता ने इस वजह से अपनाया था अध्यात्म, जानें कैसा रहा एक्ट्रेस का फिल्मी सफर

Tanushree Dutta Birthday: साल 2004 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाले तनुश्री दत्ता ने अगले ही साल 2005 में आई इमरान हाशमी और सोनू सूद की फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ से डेब्यू किया था. हालांकि, इंडस्ट्री में लंबा समय बिताने के बाद एक्ट्रेस ग्लैमर की दुनिया छोड़ आध्यात्म की राह पर चल पड़ी थीं. 

मिस इंडिया रहीं तनुश्री दत्ता ने इस वजह से अपनाया था अध्यात्म, जानें कैसा रहा एक्ट्रेस का फिल्मी सफर
Stop
Vandana Saini|Updated: Mar 19, 2024, 10:15 AM IST

Tanushree Dutta Birthday Special: साल 2005 में आई इमरान हाशमी और सोनू सूद की फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली तनुश्री दत्ता ने पहली ही फिल्म से फैंस के बीच अपनी जगह बना ली थी. तनुश्री दत्ता की खूबसूरती और अभिनय ने फैंस को उनको दीवाना बना दिया था. 19 मार्च 1984 को झारखंड के जमशेदपुर में एक बंगाली परिवार में जन्मी तनुश्री दत्ता आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं. 

हालांकि, तनुश्री ने अपने बॉलीवुड करियर में केवल 12 फिल्मों में काम किया, जिनमें 'भागम भाग', 'डोल', '36 चाइना टाउन', 'स्पीड', 'गुड बॉय बैड बॉय', 'चॉकलेट' और 'रकीब' जैसी कई फिल्मों के नाम शामिल है. वो आखिरी बार साल 2010 में आई फिल्म 'अपार्टमेंट' में नजर आई थीं. उनके अभिनय को खूब पसंद किया गया था. आज भले ही वो बॉलीवुड से दूरी बनाए हैं, लेकिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं और अपने बयानों को लेकर खूब चर्चा बटोरती है. 

20 साल की उम्र में बनी थीं मिस इंडिया 

इसके अलावा वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. इतना ही नहीं, अपने बेबाक बयानों के लिए पहचाने जाने वाली तनुश्री दत्ता साल 2004 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं, जिसके अगले ही साल 2005 में एक्ट्रेस ने अपना पहला बॉलीवुड डेब्यू दे दिया था. जब तनुश्री ने मिस इंडिया का ताज अपने सिर पर पहना था तब एक्ट्रेस की उम्र 20 साल थी. मिस इंडिया का ताज जीतने के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने का फैसला लिया था, जिसमें उनको ज्यादा मश्कत करने की जरूरत नहीं पड़ी. 

Yodha Box Office Collection: 'योद्धा' के लिए सोमवार रहा सूखा, सिद्धार्थ-राशि की फिल्म ने की महज इतनी कमाई

इस वजह से अपनाया था अध्यात्म

दरअसल, साल 2009 में आई फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ में तनुश्री दत्ता एक आइटम सॉन्ग में नजर आई थीं और इसी दौरान उन्होंने बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर पर मीटू का आरोप लगाया था, जिसको लेकर एक्ट्रेस काफी समय तक सुर्खियों में रही थीं और आज भी रहती हैं. इस घटना के बाद एक्ट्रेस को फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया था. साल 2013 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया था कि नाना पर आरोप लगाने के बाद उनको काम मिलना बंद हो गया था. उन्होंने कई फिल्ममेकर्स को मैसेज और कॉल भी किए लिए किसी ने कोई जवाब नहीं दिया. इसी के बाद तनुश्री का लगाव अध्यात्म से जुड़ने लगा. 

Read More
{}{}