Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

'केवल मूर्ख ही जल्दबाजी करते हैं...' पहली एनिवर्सरी पर किस पर कमेंट कर गईं स्वरा; फहाद संग एज गैप पर भी किया कमेंट

Swara-Fahad First Wedding Anniversary: स्वरा भास्कर और फहाद अहमद की शादी को आज एक साल पूरा हो चुका है. इसी बीच एक्ट्रेस एक बेटी की मां भी बन चुकी है. खास बात यह है कि इस खास मौके पर स्वरा ने अपने इंस्टाग्राम पर कुछ फोटो शेयर करते हुए एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर किया और अपने बीच के अंदर के साथ-साथ अपनी लव स्टोरी के बारे में अपने फैंस को बताया. 

'केवल मूर्ख ही जल्दबाजी करते हैं...' पहली एनिवर्सरी पर ये क्या कह गईं स्वरा; फहाद संग एज गैप पर भी किया कमेंट
Stop
Vandana Saini|Updated: Feb 16, 2024, 06:10 PM IST

Swara Bhaskar Fahad Ahmed First Wedding Anniversary: बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने 16 फरवरी 2023 को समाजवादी पार्टी नेता और सोशल एक्टिविस्ट फहाद अहमद से कोर्ट मैरिज कर सभी को हैरान कर दिया था. शादी के 7 महीने बाद स्वरा ने एक बेटी को जन्म दिया था. वहीं, दोनों की शादी को आज एक साल पूरा हो चुका है और स्वरा अक्स अपने पति फहाद और बेटी के साथ अपने इंस्टाग्राम पर अपने खाल पलों को अपने फैंस के साथ शेयर करती हैं. अपनी पहली शादी की सालगिरह पर भी स्वरा भास्कर ने अपने इंस्टाग्राम पर फहाद के साथ अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की.

साथ ही एक लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने अपने और फहाद के बीच के डिफरेंस के बारे में बताते हुए अपनी लव स्टोरी शेयर की. उनके इस पोस्ट को खूब पसंद भी किया जा रहा है. स्वरा ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'बुद्धिमान लोग कहते हैं, सिर्फ मूर्ख ही जल्दबाजी करते हैं...' फहाद और मैंने शादी के लिए जल्दबाजी जरूर की, लेकिन हम तीन साल पहले से दोस्त थे. ये एक ऐसा प्यार था जिसे हम दोनों में से किसी ने भी खिलते हुए नहीं देखा, शायद इसलिए कि हमारे बीच बहुत सारे मतभेद थे'. स्वरा ने आगे लिखा, 'हिंदू-मुसलमान ही सबसे स्पष्ट था'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by India Love Project (@indialoveproject)

पहली एनिवर्सरी पर स्वरा ने शेयर की अपनी लव स्टोरी 

एक्ट्रेस ने बताया, 'मैं फहद से उम्र में बड़ी हूं और हम अलग-अलग दुनिया से आते हैं. एक बड़े शहर की लड़की, जाती से मिश्रित अंग्रेजी बोलने वाले परिवार से और एक छोटे शहर का लड़का, जो पारंपरिक पश्चिमी यूपी परिवार से है जो उर्दू और हिंदुस्तानी बोलता है. मैं हिंदी फिल्मों की एक्ट्रेस हूं और वो एक रिसर्च स्कॉलर, एक्टिविस्ट और राजनेता हैं, लेकिन हमारे बीच जो मेल खाता है वो है हमारी एजुकेशन, जो हमें राजनीतिक मान्यताओं की एक साझा भाषा और हमारे समाज और देश के लिए एक सामान्य दृष्टिकोण दिया. हम दिसंबर 2019 में सीएए-एनआरसी विरोध प्रदर्शन में मिले थे और एक साथ विरोध प्रदर्शन भी किया था. धीरे-धीरे हम करीबी विश्वासपात्र बन गये'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Swara Bhasker (@reallyswara)

स्वरा ने बताया अपने और फहाद के बीच का अंतर 

एक्ट्रेस ने आगे लिखा, 'मैं फहाद के साथ सुरक्षित महसूस करती थी और हमेशा उससे मिलती थी. उन्होंने कहा कि वे फैसले के डर के बिना मुझसे किसी भी बारे में बात कर सकते हैं. महीनों के एक दूसरे के साथ समय बिताने के बाद और रात भर की बातचीत के बाद मैंने फहाद से पूछा कि आगे क्या है? उन्होंने कहा कि भले ही हम दोनों एक-दूसरे से बहुत अलग थे, फिर भी हम बहुत एक-दूसरे के अनुकूल थे. वे मुझसे बहुत प्यार करते थे और अगर मैं उनके 'सेटल' होने के लिए 2-3 साल इंतजार कर लूं तो हम शादी कर सकते हैं. मैं स्तब्ध थी लेकिन उसके आत्मविश्वास और स्पष्टवादिता से निहत्थी भी थी'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Swara Bhasker (@reallyswara)

फैंस भी दे रहे सालगिरह की बधाई

एक्ट्रेस ने आगे बताया, 'मैंने हमेशा सोचा था कि मैं लोग क्या कहेंगे की मानसिकता से परे चली गई हूं, लेकिन अचानक, मुझे चिंता हो रही थी कि परिवार, दोस्त, फिल्मी परिचित और यहां तक कि मेरे वफादार ट्रोल कैसे प्रतिक्रिया देंगे. मुझे अपने दिल में गुप्त छायाओं का सामना करना पड़ा. आश्चर्यजनक रूप से, फहाद मेरे अनकहे डर को पढ़ सकता था और हमने उन पर काम किया'. उनके इस पोस्ट को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और एक्ट्रेस को शादी की पहली सालगिरह की बधाई भी दे रहे हैं. 

{}{}