trendingNow12367271
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

सुनिधि चौहान को कई फिल्मों में गाना गाने के नहीं मिले पैसे! सिंगर ने बताया क्या स्क्रिप्टेड होते हैं रियलिटी शो?

Sunidhi Chauhan: बॉलीवुड सिंगर सुनिधि चौहान ने हाल ही में खुलासा किया कि उनको कई फिल्मों में गाना गाने के पैसे नहीं मिले. साथ ही उन्होंने लॉबिंग के बारे में भी खुलासा किया. इसके अलावा रियलिटी शोज को लेकर भी हैरान करने वाले खुलासे किए. चलिए जानते हैं सिंगर ने क्या क्या बताया?

Sunidhi Chauhan Reveals Bollywood
Stop
Vandana Saini|Updated: Aug 04, 2024, 09:04 AM IST

Sunidhi Chauhan Reveals Bollywood: हिंदी सिनेमा की जानी-मानी सिंगर सुनिधि चौहान आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है. उन्होंने बॉलीवुड के साथ-साथ म्यूजिक लवर्स को ऐसे-ऐसे गानों की सौगता दी है, जो उनके दिल के बेहद करीब हैं. सुनिधि चौहान के गानों को खूब पसंद किया जाता है. सुनिधि चौहान ने अपने करियर में दर्जनों फिल्मों में अपनी आवाज का जादू चलाया है. इसके अलावा वे स्टेज शो और लाइव परफॉर्मेंस भी देती हैं. 

हाल ही में सुनिधि चौहान ने बॉलीवुड और म्यूजिक इंडस्ट्री को लेकर एक ऐसा सच बताया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया. साथ ही सिंगर ने रियलिटी शोज की पोल-पट्टी खोल कर रख दी और बताया उनमें कैसे क्या-क्या होता है? सुनिधि चौहान बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा सिंगर्स में से एक हैं. हाल ही में एक पॉडकास्ट में सिंगल ने अपने सफर के बारे में बात की और उन मौकों का भी खुलासा किया जब उन्हें अपने काम के लिए पैसे नहीं दिए गए. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raj Shamani (@rajshamani)

गाने के नहीं मिले सुनिधि चौहान को पैसे

इसके साथ ही सिंगर ने ये भी खुलासा किया कि कैसे उन्हें लॉबिंग का भी सामना करना पड़ा. एक चौंकाने वाले खुलासे के साथ सुनिधि चौहान ने राज शमनी के पॉडकास्ट पर ये कबूल किया कि इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा मांग वाली और सबसे ज्यादा फीस लेने वाली सिंगर्स में से एक होने के बावजूद, उन्हें उनके कुछ सबसे आइकॉनिक परफॉर्मेंस देने के लिए पैसे नहीं दिए गए. सुनिधि ने खुलासा किया, 'मुझे कई फिल्मों के लिए पैसे नहीं मिले हैं. आज भी वे मुझे पैसे नहीं देते'. 

'बाहुबली' में राणा दग्गुबाती नहीं निभाने वाले थे 'भल्लालदेव' का किरदार, राजामौली के दिमाग में था ये हॉलीवुड स्टार

नहीं दिए जाते काम के पैसे 

सुनिधि ने बताया, 'वे बोलेत हैं और मैं पैसे नहीं लेती, क्योंकि मुझे लगता है कि इस गाने के लिए मुझे पैसे की जरूरत नहीं है'. पॉडकास्ट में बॉलीवुड में एक चौंकाने वाले कस्टम के बारे में भी बताया गया. इस दौरान एक गाने को अलग-अलग कई सिंगर्स के साथ कई वर्जन रिकॉर्ड किया जाता है और उन सभी वर्जन्स में से केवल एक को चुना जाता है, जिसको पैसे दिए जाते हैं, जबकि बाकी को खाली हाथ छोड़ दिया जाता है. उन्होंने सुनिधि से पूछा क्या इंडस्ट्री में पैसे लेने-देने की समस्या सच में है? 

लॉबिंग पर बोलीं सुनिधि चौहान 

इस पर सिंगर ने बताया कि सिंगर्स के लिए बिना भुगतान वाला काम एक मास इवेंट है. हालांकि, उन्होंने साफ किया कि उनके जैसे सिंगर्स के पास अपने काम के लिए पैसे मांगने का अधिकार है. लॉबिंग पर बात करते हुए सिंगर ने बताया, 'ये हर जगह है. लॉबी ऑवर्ड इवेंट्स, म्यूजिक, फिल्मों और रिएलिटी शो में मौजूद है. ये ऐसी चीज है, जिससे आप बच नहीं सकते. आप अपना काम करें और अगर आप इसमें शामिल होना चाहते हैं तो चीजों को ठीक करने के लिए ऐसा करें'. 

स्क्रिप्टेड होते हैं रियलिटी शो?

रियलिटी शोज पर पिछले कुछ सालों से आरोप लगते आ रहे हैं कि शो स्क्रिप्टेड होते हैं और इनके विनर पहले से ही फिक्स्ड होते हैं. इसको लेकर सिंगर ने बताया 'रियलिटी शो अब बहुत बदल गए हैं, लेकिन पहले ऐसा नहीं था. अगर आपको याद होगा तो पहले दो सीजन में कोई स्टोरी नहीं होती थी. मस्तियां होती थीं, कोई खराब सिंगर आता था, जिसे हम कहते थे आप अगले सीजन में आना. वो सब स्क्रिप्टेड होता था, लेकिन जो आप वहां सुन रहे हो वही टीवी पर जाता था. वो रियल होता था'.

Read More
{}{}