trendingNow12075241
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

...और फिर इस वजह से बनते-बनते टूट गई Amitabh Bachchan-Subhash Ghai की जोड़ी

Subhash Ghai Birthday: इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर सुभाष घई आज अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं. सुभाष घई ने अपने 40 से ज्यादा साल के करियर में कई हिट फिल्में इंडस्ट्री को दी हैं, लेकिन बेहद ही कम लोग जानते हैं कि सुभाष घई ने कभी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं किया.  

...और फिर इस वजह से बनते-बनते टूट गई अमिताभ और सुभाष घई की जोड़ी
Stop
Vandana Saini|Updated: Jan 24, 2024, 06:09 AM IST

Subhash Ghai Birthday: 80 से 90 के दशक में बॉलीवुड से लेकर सिनेमा जगत के प्रेमियों को हिट फिल्में देने वाले दिग्गज फिल्म डायरेक्टर सुभाष घई आज, 24 जनवरी को अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं. सुभाष घई का जन्म 24 जनवरी 1945 को नागपुर में हुआ था. उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट (FTII) में एंट्री ली थी और उनकी पहली फिल्म साल 1976 में आई ‘कालीचरण’ (Kalicharan) थी, जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी. 

इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और रीना रॉय (Reena Roy) नजर आए थे. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. सुभाष घई ने अपने करियर में कुल 16 से ज्यादा फिल्मों का निर्देशन किया है. इसके अलावा उन्होंने कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया, लेकिन बेहद ही कम लोग जानते हैं कि राजकुमार, दिलीप कुमार, अनिल कपूर, संजय दत्त और जैकी श्रॉफ जैसे बड़े स्टार्स के साथ हिट फिल्में बनाने वाले सुभाष घई ने कभी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ काम नहीं किया. 

एक फिल्म साथ करने जा रहे थे अमिताभ-सुभाष

जिसके पीछे की वजह हैरान करने वाली है. ऐसा बताया जाता है कि साल 1987 में सुभाष घई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमिताभ बच्चन के साथ बनाने वाली फिल्म 'देवा' (Deva) अनाउंस की थी. इस दौरान सुभाष घई ने बताया था कि फिल्म में अमिताभ एक डाकू के किरदार में नजर आएंगे, जिसके लिए अमिताभ ने भी हां कर दिया है. इस समय बाद फिल्म पर काम शुरू हो होगा, लेकिन फिल्म पर काम करने के हफ्ते भर बाद सुभाष घई ने एक बाद फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और कहा कि वो इस फिल्म को बंद कर रहे हैं और इसके पीछे की वजह बताई जाती है. 

दोनों के बीच इसलिए बिगड़ी बात 

एक दिन शूटिंग के समय अमिताभ स्क्रिप्ट पढ़ रहे थे, लेकिन बीच में उनको कुछ चीजे समझ नहीं आई, जिसको लेकर उन्होंने अपने मैनेजर को सुभाष घई के पास भेजा और कहलवाया कि स्क्रिप्ट पर कुछ डिस्कस करने के लिए अमिताभ उन्हें बुला रहे हैं. बस सुभाष घई को अमिताभ की मैनेजर को भेजने वाली बात पसंद नहीं आई और उन्होंने कहा कि अगर कुछ डिस्कस करना था तो वो खुद भी आ सकते थे. सुभाष की ये बात अमिताभ को बुरी लगी और वो वहां से चले गए फिर कभी शूटिंग पर नहीं लौटे, जिसके बाद ये प्रोजेक्ट हमेशा के लिए बंद हो गया. 

Read More
{}{}