trendingNow11571766
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

भाई शम्मी से 100 रूपए लेकर Shashi Kapoor पकड़ते थे हैदराबाद की फ्लाइट, वजह थी बेहद हसीन

Shashi Kapoor Love Life: शशि कपूर की लव स्टोरी को पूरा करने में उनके बड़े भाई शम्मी कपूर और उनकी भाभी गीता बाली का पूरा हाथ था. जिन्होंने शुरुआत से लेकर आखिर तक छोटे भाई शशि को हर तरह से सपोर्ट किया.

शम्मी और शशि कपूर
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Feb 14, 2023, 06:36 PM IST

Shashi Kapoor and Jennifer Kendal Love Story: शम्मी कपूर के जहां अंदाज पर जमाना फिदा था तो वहीं शशि कपूर को देख लड़कियों के दिल धड़क उठते थे लेकिन इस हैंडसम अभिनेता शशि का दिल जिन्हें देख धड़का वो कोई भारतीय लड़की नही थीं बल्कि विदेशी थीं जिनका शशि से मिलना जुलना तब बढ़ा जब दोनों थियेटर से जुड़े थे. दरअसल, शशि के पिता और दिग्गज अभिनेता पृथ्वीराज कपूर का खुद का थियेटर था. जिसमें शशि कपूर जाते थे वहीं इसी दौरान उनकी मुलाकात जेनिफर केंडल से हुईं जो भारत की नहीं थीं. जिनसे शशि का मिलन उनके भाई शम्मी ने ही कराया. 

जेनिफर से ना मिलने पर लटक जाता था चेहरा
दरअसल, शशि कपूर मुंबई में रहते थे जबकि जेनिफर हैदराबाद में. ऐसे में जब दोनों की काफी समय तक मुलाकात ना होती तो शशि उदास हो जाते और उनके इस उदास चेहरे को अच्छे से पढ़ लेते थे शम्मी कपूर. जो शशि की हालत समझ ऐसा काम करते कि एक्टर का चेहरा खिल उठता था. शम्मी कपूर मजाक में कहते- ‘याद आ रही है क्या’...और ये बात बोलते हुए 100 रूपए का नोट निकालकर छोटे भाई को दे देते. ये देखते ही शशि कपूर का खुशी से उछल पड़ते. 

100 रूपए से करते थे ये काम
जैसे ही शशि कपूर को 100 रूपए मिलते तो वो सबसे पहले हैदराबाद की फ्लाइट का टिकट खरीद लेते थे. दरअसल, उस वक्त महज 70 रूपए की टिकट आती थी. वो सीधे हैदराबाद जाते और जेनिफर से मिलते. वहीं दोनों की शादी में भी शम्मी और उनकी पत्नी गीता बाली ने खास भूमिका निभाई थी. दरअसल, पृथ्वीराज कपूर इस शादी के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थे लेकिन उन्हें आखिर तक मनाकर ही दम लिया शम्मी कपूर ने और फिर भाई की शादी धूमधाम से हुई. शशि और जेनिफर दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे लिहाजा आखिर तक दोनों साथ रहे और एक दूसरे का पूरा साथ निभाया. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}