trendingNow12107976
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

जब ग्रैमी अवार्ड का हुआ ऐलान तो कैसा था शंकर महादेवन का रिएक्शन, खुद किया खुलासा

Shankar Mahadevan on Grammy Win: संगीतकार-गायक शंकर महादेवन ने इस साल बैंड 'शक्ति' के ग्रैमी अवार्ड जीतने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इसे सम्मान और विशेषाधिकार बताया है. इसके साथ ही उन्होंने खुलासा किया है कि जब उनका नाम ग्रैमी अवार्ड के लिए अनाउंस हुआ तो उनका रिएक्शन कैसा था.

शंकर महादेवन हैं ग्रैमी अवार्ड जीत कर बेहद खुश
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: Feb 13, 2024, 09:38 AM IST

Shankar Mahadevan on Grammy Win: शंकर महादेवन और उनके बैंड 'शक्ति' ने 66वें वार्षिक ग्रैमी अवार्ड्स (Grammy Awards 2024) में भारत को गौरवान्वित किया. जॉन मैकलॉघलिन, जाकिर हुसैन, शंकर महादेवन, वी. सेल्वगनेश और गणेश राजगोपालन के सहयोग से बने बैंड 'शक्ति' (Band Shakti) को उनके 'दिस मोमेंट' के लिए ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित किया गया. बीते दिनों इस एल्बम ने बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एल्बम का अवार्ड जीता है. शंकर महादेवन और उनकी टीम के सदस्य पुरस्कार लेने के लिए ग्रैमी अवार्ड्स के दौरान मौजूद थे. ऐसे में शंकर महादेवन ने हाल ही में खुलासा किया है कि प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए उनके नाम की घोषणा की गई थी, तब उनका रिएक्शन कैसा था.

संगीतकार-गायक शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) को अपना पहला ग्रैमी पुरस्कार मिला, तो वह लॉस एंजिल्स के क्रिप्टो.कॉम हॉल में पूरी तरह से निशब्द हो गए थे. समारोह के एक सप्ताह बाद उन्होंने कहा कि भारतीय संगीत के लिए ग्रैमी पुरस्कार पाना सौभाग्य की बात है. इस साल पांच भारतीयों ने प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता है. उन्होंने कहा, ''इस तरह की भावना को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह सम्मान की बात है.''

'भारतीय संगीत को दुनिया भर में सराहना मिली'
शंकर महादेवन ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, ''ग्रैमी विश्वस्तरीय संगीत मान्यता का प्रतीक है. मैं इस मान्यता का एक छोटा सा हिस्सा बनकर बहुत खुश और धन्य महसूस कर रहा हूं. और तथ्य यह है कि भारतीय संगीत को दुनिया भर में सराहना मिली. यह एक बहुत अच्छा एहसास है. मुझे यह अवसर प्रदान करने के लिए मैं भगवान को धन्यवाद देना चाहता हूं.''

'आप पूरी तरह से निशब्द हो जाते हैं'
शंकर महादेवन ने कहा, ''जब ऐसे समारोहों में आपके नाम की घोषणा की जाती है, तो आप पूरी तरह से निशब्द हो जाते हैं.'' उन्होंने कहा कि लेकिन यह राहत की अनुभूति होती है, क्योंकि पुरस्कार की घोषणा का इंतजार करने का तनाव, यहां तक कि एक छोटे स्कूल पुरस्कार समारोह के दौरान भी, वास्तव में आपकी जान ले लेता है.

Read More
{}{}