trendingNow11772412
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Shahid Kapoor: शाहिद कपूर ने इंडस्ट्री में किए 20 साल पूरे; बयान किया अपना दर्द, बोले- ‘मर्दानगी’ के मिले ताने

Shahid Kapoor Career: शाहिद कपूर को इस मई में फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल पूरे हो गए. 2003 में उनकी पहली फिल्म आई थी, इश्क विश्क. इसके बाद उन्होंने लंबी पारी खेली है और आज खुद को जमा लिया. एक्टर माता-पिता और फिल्मी हस्तियों के साथ परवरिश के बीच उन्होंने अपनी जगह बना ली है. मगर यह इतना आसान नहीं था...  

Shahid Kapoor: शाहिद कपूर ने इंडस्ट्री में किए 20 साल पूरे; बयान किया अपना दर्द, बोले- ‘मर्दानगी’ के मिले ताने
Stop
Ravi Buley|Updated: Jul 09, 2023, 07:24 PM IST

Shahid Kapoor Films: अभिनेता शाहिद कपूर ने बॉलीवुड में दो दशक पूरे कर लिए हैं. उनके पिता पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) की एक खास पहचान है, जबकि उनकी मां नीलिमा अजीम शानदार डांसर-एक्ट्रेस रही हैं. लेकिन शाहिद का जीवन चुनौतियों भरा रहा है. उन्होंने पर्दे एक्स्ट्राज के रूप में डांस किया और हीरो बने. उनके लिए सफलता पाना आसान नहीं रहा. हाल ही में अपने करियर के शुरुआती वर्षों के दौरान आई चुनौतियों के बारे में खुलकर बात की. शाहिद ने खुलासा किया कि हिट फिल्म इश्व विश्क (Film Ishq Vishq) से डेब्यू के बावजूद इंडस्ट्री में लंबे समय तक लोग उन्हें खारिज करते रहे.

नहीं आई मर्दानगी
अपने एक ताजा इंटरव्यू (Shahid Kapoor Interview) में उन्होंने बताया कि उनकी पर्सनैलिटी के कारण निर्माताओं के लिए उनके लिए सही एक्ट्रेस ढूंढ पाना निर्माता-निर्देशकों के लिए चुनौती थी. उन्होंने कहा कि आज समय बदल चुका है और इंडस्ट्री में आगे बढ़ चुकी है, यही वजह है कि उनके छोटे भाई ईशान खट्टर और उनकी पीढ़ी के लिए चीजें आसान हो गई हैं. मिड-डे के साथ एक साक्षात्कार में, शाहिद कपूर ने खुलासा किया कि इश्क विश्क से सफल शुरुआत करने के बावजूद उनके सामने चुनौतियां थीं. खास तौर पर उनके अपोजिट काम करने वाली हीरोइन की तलाश. उन्होंने बताया कि उनसे कई बार कहा गयाः तेरी पिक्चर तो चल गई है, पर तुझे किस हीरोइन के साथ कास्ट करें. फिर ये लोग तीन-चार स्टार एक्ट्रेसेस के नाम लेते और कहते कि तू तो बच्चा लगेगा इनके सामने. तेरे अंदर मर्दानगी नहीं आई अभी. मासी हीरो चाहिए.

नया हीरो, पुरानी स्क्रिप्ट
शाहिद ने अपने स्ट्रगल की स्टोरी बताते हुए कहा कि उस वक्त मुझे जो भी ऑफर किया जा रहा था, मुझे उसमें से ही चुनना था. भले ही मैं एक सफल अभिनेता था लेकिन सामने वे स्क्रिप्ट आ रही थीं, जो जमे हुए या पुराने अभिनेताओं के लिए लिखी गई थी. शाहिद ने बताया कि कई लोग उनका उत्साह तोड़ने की भी कोशिश करते थे. उन्होंने बताया कि ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) मुझसे दो साल पहले आए थे. उनके बाद विवेक ओबेराय (Vivek Oberoi) आए. शाहिद के अनुसार उन दिनों कुछ लोग मुझसे कहते कि तेरा तो कुछ नहीं होने वाला है क्योंकि इंडस्ट्री 5 साल में सिर्फ एक हीरो को एक्सेप्ट करती है. अभी तो इंडस्ट्री ने 3 साल में दो को एक्सेप्ट कर लिया है. तेरा तो कोई चांस ही नहीं है.

 

Read More
{}{}