Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Shah Rukh Khan अगर मुस्लिम न होकर हिंदू होते तो कैसा होता? रिपोर्टर के सवाल का 'किंग खान' ने दिया था ये जवाब

Shah Rukh Khan Religion: शाहरुख खान के एक इंटरव्यू का क्लिप आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें उनसे एक रिपोर्टर ने पूछा कि अगर वो एक मुस्लिम न हॉकर हिंदू होते तो कैसा होता? 'किंग खान' का जवाब दिल जीतने वाला है...

Shah Rukh Khan अगर मुस्लिम न होकर हिंदू होते तो कैसा होता? रिपोर्टर के सवाल का 'किंग खान' ने दिया था ये जवाब
Stop
Ananya Srivastava|Updated: May 10, 2023, 02:11 PM IST

Shah Rukh Khan Interview: शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में से हैं जिन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं है. बॉलीवुड के 'बादशाह' अपने रोमांस और फिल्मों के साथ-साथ एक और चीज के लिए जाने जाते हैं और वो है उनकी समझदारी और हाजिरजवाबी. शाहरुख खान के इंटरव्यू काफी पॉपुलर हैं और ऐसा ही एक इंटरव्यू क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें शाहरुख खान से एक रिपोर्टर ने उनके धर्म को लेकर सवाल किया है. रिपोर्टर ने शाहरुख खान से पूछा कि अगर वो एक मुस्लिम न होकर हिंदू होते, तो कैसा होता? इस सवाल का शाहरुख खान ने जिस तरह शांति से और सूझ-बूझ के साथ जवाब दिया है, फैंस का दिल खुशी से भर आया है. फैंस से इंटरव्यू क्लिप को तेजी से सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहे हैं और इसकी वजह से एसआरके (SRK) की काफी तारीफ भी हो रही है. आप भी शाहरुख खान के इस वीडियो क्लिप को जरूर देखें...

Shah Rukh Khan अगर मुस्लिम न होकर हिंदू होते तो कैसा होता?

जैसा कि हमने आपको अभी बताया, शाहरुख खान से एक इंटरव्यू में रिपोर्टर ने पूछा कि अगर उनका नाम शेखर कृष्णा होता.. तो क्या इस देश में उन्हें लोग एक अलग नजरिए से देखते, क्या उनकी पॉपुलैरिटी आज के मुकाबले तब ज्यादा होती, क्या उनसे नफरत करने वाले लोगों की संख्या कम हो जाती? पहले तो शाहरुख खान ने इस सवाल को बीच में काटकर बोला कि मैं एसआरके हूं इसलिए शेखर कृष्णा नहीं, मेरा नाम 'शेखर राधा कृष्णा- एसआरके' होता. इसी बात पर तालियां बज गईं और फिर इसके बाद शाहरुख खान ने सवाल का पूरा जवाब दिया. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SRK VIBE (@_srkvibe2.0)

रिपोर्टर के सवाल का 'किंग खान' ने दिया था ये जवाब 

शाहरुख खान कहते हैं कि उन्हें नहीं लगता कि अगर वो 'शाहरुख खान' की जगह 'शेखर राधा कृष्ण' भी होते तो उनके फेम और उनकी फैन फॉलोइंग पर इसका कोई फर्क पड़ता. वो कहते हैं कि उन्हें इस खूबसूरत देश में आज तक कभी धर्म के आधार पर कोई अंतर नहीं महसूस करवाया गया है, न काम के लिहाज से और न वैसे. शाहरुख कहते हैं कि कलाकारों-एक्टर्स के पास यह सौभाग्य होता है कि वो अपने काम से लोगों का दिल जीतें, फिर वो किस धर्म के हैं, कहां से आते हैं या उनका लिंग क्या है, इन सबसे कोई फर्क नहीं पड़ता है. 

शाहरुख खान ने यह भी कहा है कि उन्हें जब कोई मजहब के आधार पर सवाल करता है या कोई बात करता है तो उन्हें अजीब लगता है क्योंकि वो धर्म को इतना महत्त्व नहीं देते हैं, उन्हें अपने काम से लोगों के दिल में जगह बनानी है- उनके धर्म से इसपर कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए.

{}{}