Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

हॉलीवुड के एस्ट्रा अवार्ड्स में बेस्ट फिल्म बनी 'जवान', शाहरुख खान ने रचा इतिहास

Shah Rukh Khan Jawan: पिछले साल रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस लेकर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर खूब वाहवाई बटोरी. वहीं, अब एटली कुमार के निर्देशन में बनी ये फिल्म ने हॉलीवुड के एस्ट्रा अवार्ड्स में बेस्ट फिल्म के लिए नॉमिनेट हुई है, जिसके एटली ने शाहरुख और गौरी का आभार जताया है.

हॉलीवुड के एस्ट्रा अवार्ड्स में बेस्ट फिल्म बनी 'जवान', शाहरुख खान ने रचा इतिहास
Stop
Vandana Saini|Updated: Feb 13, 2024, 08:30 PM IST

Jawan Nominated In ASTRA Awards: पिछले साल 2023, में बॉलीवुड के किंग माने जाने वाले शाहरुख खान की तीन बड़ी फिल्में रिलीज हुईं और तीनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने के साथ-साथ अच्छी कमाई भी की. उन्हीं फिल्म में के एक 'जवान' थी. शाहरुख खान और निर्देशक एटली की ये फिल्म 2023 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक थी. बॉक्स ऑफिस ही नहीं, ये फिल्म ओटीटी पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाली फिल्म बनी. 

वहीं, अब इस फिल्म ने एक और रिकॉर्ड अपने काम कर शाहरुख के फैंस को बड़ी गुड न्यूज दी है. दरअसल, किंग खान की इस फिल्म ने हॉलीवुड क्रिएटिव एलायंस द्वारा एस्ट्रा अवार्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर कैटेगरी में एकमात्र भारतीय नॉमिनेशन होने का बड़ा गौरव पाया है. फिल्म के डायरेक्टर एटली अपनी पत्नी प्रिया के साथ इस इवेंट में शामिल हुए. उन्होंने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया. वीडियो में एटली को रेड कार्पेट पर इंटरव्यू देते देखा जा सकता है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Atlee Kumar (@atlee47)

एस्ट्रा अवार्ड्स में बेस्ट फिल्म बनी 'जवान'

हालांकि, नॉमिनेशन के बावजूद 'जवान' इस प्रतिष्ठित समारोह में एनाटॉमी ऑफ फॉल से पीछे रही और अवार्ड अपने नाम नहीं कर पाई, लेकिन एटली ने अपने इस वीडियो को शेयर करते हुए शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी खान का आभार जताया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए फिल्म निर्देशक एटली कुमार ने कैप्शन में लिखा, 'धन्यवाद एस्ट्रा अवार्ड्स @hollywoodcreativealliance #जवान धन्यवाद @iamsrk सर @गौरीखान मैम @redchilliesent, मेरी टीम, @priyaatlee'. 

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी 'जवान'

इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. साथ ही फैंस फिल्म के नॉमिनेशन पर अपनी खुशी भी जाहिर कर रहे हैं. 'जवान' को दुनिया की कई मशहूर फिल्मों के साथ नामांकित किया गया है, जैसे कि फ्रांस, दक्षिण कोरिया, फिनलैंड, जापान, मेक्सिको, स्पेन, और यूनाइटेड किंगडम की कुछ खास फिल्में. बता दें, शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1150 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया था. 

 
{}{}