trendingNow12148099
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Satish Kaushik Death Anniversary: निधन के 1 साल में 4 फिल्में, 1 तो सलमान के साथ; अब भी रिलीज को बाकी हैं सतीश कौशिक की 3 मूवीज

Satish Kaushik Death Anniversary: 9 मार्च को एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक की पुण्यतिथि होती है. उनके निधन को एक साल हो चुका है. इस बीते साल में उनकी 4 फिल्में व वेब सीरीज रिलीज हुईं. अभी भी उनकी तीन बड़ी फिल्में आने वाली हैं. चलिए बताते हैं सतीश कौशिक की इन फिल्मों के बारे में डिटेल.

सतीश कौशिक आखिरी फिल्में
Stop
Varsha|Updated: Mar 09, 2024, 12:51 PM IST

9 मार्च 2023. वो तारीख जब 'तेरे नाम' जैसी फिल्में बनाने वाले सतीश कौशिक ने दुनिया को अलविदा कह दिया. होली के ठीक एक दिन बाद उनकी मौत की खबरें सामने आईं और हर कोई हैरान रह गया. वह एकदम ठीक थे. उन्होंने खूब होली भी खेली थी. मगर अचानक आए हार्ट अटैक ने उनकी जान ले ली. उनके जाने के बाद उनकी पत्नी और बेटी इस दुनिया में अकेले हो गए. सतीश कौशिक न केवल एक्टर, बल्कि डायरेक्टर भी थे. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान को भूला नहीं जा सकता है. 

अक्सर फैंस सतीश कौशिक की आखिरी फिल्म को लेकर गूगल पर सर्च करते हैं. दर्शक भी कंफ्यूज है कि आखिर उनकी लास्ट फिल्म कौन सी है. जब 'किसी का भाई किसी की जान' आई तो लोगों ने इसे उनकी आखिरी फिल्म बताया. फिर जब हॉटस्टार पर 'पॉप कौन' रिलीज हुई तो इसे उनकी लास्ट फिल्म कहा. तो इस प्रकार से काफी कंफ्यूजन हैं. एक्टर की पुण्यतिथि पर चलिए बताते हैं उनकी उन फिल्मों के बारे में जो सतीश कौशिक के निधन के बाद रिलीज हुई. 

पॉप कौन
सतीश कौशिक की मौत के 8 दिन बाद 17 मार्च 2023 को एक कॉमेडी सीरीज रिलीज हुई 'पॉप कौन'. इसमें सतीश कौशिक के साथ  कुणाल खेमू, जॉनी लीवर और राजपाल यादव जैसे सितारे नजर आए थे.

किसी का भाई किसी की जान
सतीश कौशिक की मौत के अगले महीने 'किसी का भाई किसी की जान' रिलीज हुई. इसमें सलमान खान के साथ सतीश कौशिक भी नजर आए थे. फिल्म 21 अप्रैल 2023 में रिलीज हुई थी जिसे फरहद सामजी ने डायरेक्ट किया था.

पटना शुक्ला
'पटना शुक्ला' अरबाज खान की आने वाली फिल्म है. 'आउटलुक' के मुताबिक, इस फिल्म में सतीश कौशिक भी हैं, फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी हैं. वह इसमें अरुण झा नाम के जज के रूप में दिखेंगे.

नीता अंबानी ने पहनी 54 करोड़ की डायमंड रिंग, कभी मुगलों के गहनों की शान थी ये अंगूठी, जानें इस हीरे का इतिहास

इमरजेंसी

कंगना रनौत की आने वाली फिल्म 'इमरजेंसी' में भी सतीश कौशिक का अहम रोल है. वहां पूर्व डिफेंस मिनिस्टर जगजीव राम के रोल में दिखेंगे. इसका लुक भी रिलीज हो चुका है. अभी 'इमरजेंसी' की रिलीज डेट जारी नहीं हुई है.

 

 

कागज 2
साल 2021 में 'कागज' फिल्म रिलीज हुई थी जिसमें पंकज त्रिपाठी लीड रोल में थे और सलमान खान ने प्रोड्यूस की थी. इसका डायरेक्शन सतीश कौशिक ने ही किया था. अब तीन साल बाद इसका सीक्वल आया है. Kaagaz 2 में नीना गुप्ता, सतीश और दर्शन कुमार नजर आए.

 

 

गन एंड गुलाब्स
राजकुमार राव की गन एंड गुलाब्स को राज एंड डीके ने बनाया था. इसमें सतीश कौशिक, दुलकर सलमान, गुलशन दैवेया से लेकर आदर्श गौरव जैसे कलाकार नजर आए थे. ये वेब सीरीज पिछले साल नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी.

मृग
कुछ समय पहले ही 'मृग' का टीजर रिलीज हुआ था, जिसमें सतीश कौशिक की झलक दिखाई गई थी. ये एक ड्रामा और थ्रिलर फिल्म है. Mrig फिल्म इसी साल रिलीज होगी. 

Read More
{}{}