trendingNow11869176
Hindi News >>Explainer
Advertisement

Salman Khan की इस हीरोइन ने नहीं देखी स्कूल की शक्ल, लगातार फिल्में हुईं फ्लॉप, फिर बनीं Highest पेड एक्ट्रेस

Salman Khan की हीरोइन की पहली फिल्म फ्लॉप रही. उसके बाद एक्ट्रेस के करियर में ऐसा बूम आया कि वो आज करोड़ों की मालकिन हैं. इतना ही नहीं उनका नाम बॉलवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है. क्या आपको पता है इस हीरोइन का नाम.

टॉप एक्ट्रेस है सलमान खान की ये हीरोइन
Stop
Shipra Saxena|Updated: Sep 13, 2023, 12:10 PM IST

Salman Khan Actress: बॉलीवुड में बहुत ही कम हीरोइन ऐसी हैं जिन्हें फ्लॉप होने के बाद हिट एक्ट्रेस का तमगा मिला. ऐसी ही एक हसीना सलमान खान की हीरोइन बन चुकी हैं. इन्होंने सलमान खान के साथ एक या दो नहीं बल्कि कई फिल्मों में काम किया. पहली फिल्म फ्लॉप रही और आज तक कभी स्कूल ही शक्ल नहीं देखी. बावजूद इसके सलमान खान की ये हीरोइन करोड़ों की मालकिन हैं. जानिए ये कौन है और अब कहां हैं.

पेरेंट्स रहते हैं अलग
दबंग खान की ये हीरोइन कोई और हीरोइन कोई और नहीं बल्कि कैटरीना कैफ हैं. कैटरीना (Katrina Kaif) के पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी थे और ब्रिटिश बिजनेसमैन थे. जबकि उनकी मां सोशल वर्कर थीं. जब कैटरीना छोटी थीं तब उनके पेरेंट्स अलग हो गए थे. जिसके बाद कैटरीना और उनकी बहन की परवरिश उनकी मां ने की.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

 

नहीं गईं स्कूल
कैटरीना की मां को अपने काम की वजह से अलग-अलग जगहों पर जाना पड़ता था. इसी वजह से एक जगह रहकर बच्चों को पढ़ाना मुश्किल था. जिसकी वजह से उन्होंने घर में होम ट्यूशन लगा दी. स्कूलिंग पूरी होने के बाद जब कैटरीना ने कॉलेज के लिए एनरॉल किया तो बाद में मॉडलिंग की वजह से बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@katrinakaifrocks)

 

मॉडल बनने के बाद मारी बॉलीवुड में एंट्री
कैटरीना कैफ ने महज 14 साल की उम्र में हवाई में एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और जीत गईं. इसके बाद ज्वैलरी ब्रांड के लिए मॉडलिंग की. कैटरीना को फिल्मों में एंट्री कैजाद गुस्ताद ने दिलाई और पहली फिल्म 'बूम' रिलीज हुई. इस फिल्म से कैटरीना ने डेब्यू तो किया लेकिन फिल्म सुपरफ्लॉप रही. 

सलमान खान संग चमकी किस्मत
कैटरीना के लिए बॉलीवुड का सफर आसान नहीं था. इंग्लिश एक्सेंट और हिंदी थोड़ी बहुत समझ आती थी . जिसकी वजह से उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में ढलने में वक्त लगा. इसके बाद कैटरीना की लाइफ में सलमान खान ने एंट्री की और कई फिल्मों में साथ काम किया. इन फिल्मों में 'मैंने प्यार क्यूं किया','पार्टनर', 'भारत', 'एक था टाइगर' और 'टाइगर जिंदा है' शामिल है. इन फिल्मों ने कैटरीना के करियर को बूस्ट किया और वो सफल एक्ट्रेस बन गईं. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

 

टॉप एक्ट्रेस हैं कैटरीना
कैटरीना का नाम अब बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों की लिस्ट में शामिल है. एक्ट्रेस एक फिल्म के करीबन 12 से 21 करोड़ लेती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित उनकी नेट वर्थ 262 करोड़ है. एक्ट्रेस ने विक्की कौशल के साथ साल 2021 में शादी की थी. वर्कफ्रंट की बात करें तो नवंबर में 'टाइगर 3' रिलीज होने वाली है जिसमें वो शादी के बाद पहली बार सलमान खान के साथ रोमांस करती नजर आएंगी.

Read More
{}{}