trendingNow11842469
Hindi News >>Explainer
Advertisement

Salman Khan: बरसों बाद मिले तो अपनी पहली हीरोइन को नहीं पहचान सके सलमान, क्या आपने पहचाना?

Bollywood Legends: सलमान खान अपने करियर के अहम मोड़ पर हैं. बीते दो-तीन साल में एक के बाद एक फ्लॉप फिल्मों के बाद उन्हें दिवाली पर टाइगर 3 का इंतजार है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस हफ्ते इंडस्ट्री में आए हुए उन्हें 35 साल हो गएॽ ...और कहां है उनकी पहली एक्ट्रेस रेनू आर्यॽ  

Salman Khan: बरसों बाद मिले तो अपनी पहली हीरोइन को नहीं पहचान सके सलमान, क्या आपने पहचाना?
Stop
Ravi Buley|Updated: Aug 26, 2023, 04:22 PM IST

Renu Arya: सलमान खान को बॉलीवुड में कदम रखे हुए इस हफ्ते 35 साल (Salman Khan 35 Years In Bollywood) पूरे हो गए. अगस्त 1988 में उनकी पहली फिल्म रिलीज हुई थी, बीवी हो तो ऐसी (Biwi Ho To Aisi). लेकिन क्या आप जानते हैं कि निर्देशक जे.के. बिहारी की इस फिल्म में सलमान अकेले इंट्रोड्यूस नहीं हुए थे, बल्कि उनके अपोजिट हीरोइन भी रिलीज हुई थी. नाम था, रेनू आर्य (Renu Arya). हालांकि फिल्म में सलमान और रेनू सेकेंड लीड में थे. फिल्म में रेखा (Rekha) और फारूख शेख (Farrukh Sheikh) लीड सितारे थे. इनके साथ बिंदू, कादर खान, असरानी और ओम शिवपुरी भी अहम भूमिकाओं में थी. फिल्म एक फैमेली ड्रामा थी. यह सलमान खान के स्ट्रगल का दौर था. निर्माता-निर्देशक शशि लाल नायर की सिफारिश पर सलमान को यह फिल्म मिली थी.

मुलाकात प्लेन में
समय के साथ आगे बढ़ते हुए सलमान खान फिल्म इतिहास में दर्ज हो चुके हैं. लेकिन इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड में कदम रखने वाली रेनू आर्य कहां हैंॽ वास्तव में खुद सलमान को नहीं पता चला कि उनके साथ डेब्यू करने वाली रेनू कहां कहां खो गई हैंॽ कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में सलमान ने रेनू और फिल्म बीवी हो तो ऐसी के बारे में बात करते हुए कहा था कि वह एक बार रेनू से फ्लाइट में मिले थे. वह उन्हें पहचान नहीं पाए थे. असल में रेनू ने सलमान के साथ डेब्यू के बाद चांदनी (1989), सिंदूर और बंदूक (1989) जैसी फिल्मों में काम किया. परंतु इनसे उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिली. उनकी आखिरी फिल्म बंजारन (1991) थी.

मिला जब पता
इसके बाद वर्षों तक पता नहीं चला कि आखिर रेनू कहां हैं. फिल्मों में कामयाबी और धीरे-धीरे काम न मिलने के बाद रेनू ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी. कई वर्षों तक वह गुमनामी के अंधेरे में खोई रहीं परंत कुछ साल पहले सोशल मीडिया के दौर में उन्हें लोगों ने ढूंढ निकाला. सामने आया कि रेनू आर्य, अब नोएडा में रहती हैं. वह अब रेनू सिंह हो चुकी हैं. उन्होंने नोएडा में रखने वाले एक शख्स से शादी, जो एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के कर्मचारी हैं. रेनू की दो बेटियां हैं. जिनके नाम सलोनी और दीया हैं. उनकी एक बेटी गुरुग्राम में एक मार्केटिंग फर्म में काम करती है.

 

Read More
{}{}