trendingNow11817501
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Salman Khan: इस एक्टर ने सलमान को खरी-खरी सुना दी, बोले- रीमेक करके मेरी फिल्म की वाट लगा दी

Bollywood Remake: बॉलीवुड में ज्यादातर रीमेक फिल्मों को बॉक्स ऑफिस नाकामी मिलती है. बीते कुछ साल में खास तौर पर रीमेक फिल्मों को दर्शकों ने खारिज किया. यहां तक कि सितारों वाली रीमेक फिल्में भी फ्लॉप रही. अब मराठी फिल्म मुलशी पैटर्न के हिंदी रीमेक पर ओरीजनल फिल्म के डायरेक्टर-एक्टर ने सलमान खान की खिंचाई की है.  

Salman Khan: इस एक्टर ने सलमान को खरी-खरी सुना दी, बोले- रीमेक करके मेरी फिल्म की वाट लगा दी
Stop
Ravi Buley|Updated: Aug 09, 2023, 05:34 PM IST

Salman Khan Remake Films: सलमान खान साल 2021 में अपने बैनर से फिल्म आए थे, अंतिमः द फाइनल ट्रुथ. यह 2018 में आई हिट मराठी फिल्म मुलशी पैटर्न का रीमेक थी. लेकिन हिंदी में फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई और दर्शकों-समीक्षकों ने इसे पसंद नहीं किया. अब मूल फिल्म के एक्टर उपेंद्र लिमये और निर्देशक प्रवीण तरडे ने इस मुद्दे पर सलमान खान की जोरदार खिंचाई की है. यूट्यूब पर चर्चित शो बोलभिड़ू पर दोनों के बीच हो रही बातचीत में जब मुलशी पैटर्न और उसके रीमेक का जिक्र आया, तो उपेंद्र लिमये और प्रवीण तरडे ने सलमान का मजाक उड़ाने और टांग खींचने में कोई कसर बाकी नहीं रखी.

व्हाट अ फिल्म
मुलशी पैटर्न पुणे जिले के मुलशी तहसील की कहानी कहती है. जिसमें एक युवक मजबूरी में अपने खेत बेचने के बाद परिवार की भीषण गरीबी से निराश हो जाता है और अपराध के रास्ते पर चल पड़ता है. मुलशी पैटर्न को 2021 में एंटीम: द फाइनल ट्रुथ के नाम में हिंदी में बनाया गया था. फिल्म का निर्माण सलमान खान ने किया था और इसमें आयुष शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इसका निर्देशन महेश मांजरेकर ने किया था. अब तरडे और उपेन्द्र लिमये ने अंतिम की आलोचना की है. चैट शो में लिमये ने कहा कि मुलशी पैटर्न देखने के बाद सलमान अपना कॉलर दांतों से चबाते हुए व्हाट अ फिल्म... व्हाट अ फिल्म बोलते रहे, लेकिन जब खुद इस फिल्म का रीमेक किया तो उसकी वाट लगा दी.

आए महेश मांजरेकर
तरडे ने शो में खुलासा किया कि सलमान उनके लेखन और निर्देशन से बेहद प्रभावित थे. शुरुआत में उन्होंने अंतिम के निर्देशन की जिम्मेदारी उन्हें सौंपी थी. लेकिन फिर सलमान द्वारा सुझाए गए कई बदलावों की वजह से तरडे ने फिल्म छोड़ दी और तब महेश मांजरेकर ने अंतिम का डायरेक्शन किया. तरडे ने कहा कि महेश सर के आने के बाद मेरा उस फिल्म से कोई लेना-देना नहीं था. उन्होंने कहा कि आज मैं सार्वजनिक रूप से यह बताना चाहता हूं कि मैंने अभी तक अंतिम नाम की वह फिल्म नहीं देखी है. मैं फिल्म देखने का साहस नहीं कर सका क्योंकि मेरे दिल और दिमाग में केवल एक ही मुलशी पैटर्न है. मुझे लोगों से पता चला कि मुलशी पैटर्न ही बेहतर फिल्म है.

Read More
{}{}