trendingNow11474220
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Saif Ali khan को काम देने के लिए डायरेक्टर ने रखी ऐसी शर्त की हैरान रह गए थे छोटे नवाब, कहा- 'अपनी गर्लफ्रेंड के साथ...'

Saif Ali khan: बॉलीवुड के छोटे नवाब यानी सैफ अली खान (Saif Ali khan) एक बेहतरीन एक्टर हैं जिन्होंने अब तक कई शानदार फिल्मों में काम किया है. वहीं, अपने एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने खुलासा किया था कि उनकी पहली फिल्म के डायरेक्टर ने उनके सामने बहुत ही अजीब शर्त रख दी थी. 

saif ali khan
Stop
Preeti Pal|Updated: Dec 07, 2022, 11:23 AM IST

Saif Ali khan Debut Film: जब बात बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स की होती है तो उनमें सैफ अली खान (Saif Ali khan) का नाम जरूर आता है. उन्होंने अपने अब तक के करियर में 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'ओमकारा', 'दिल चाहता है', 'हम तुम', 'कल हो ना हो', 'फैंटम', 'रेस','गो गोवा गॉन', 'परिणीता', 'तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर', 'सलाम नमस्ते' और 'लव आजकल' जैसी कई शानदार फिल्में दी हैं. वहीं, एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने अपनी एक्टर बनने की जर्नी के बारे में बात की और बताया कि उन्हें करियर की शुरुआत में किन किन दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. इस बारे में बात करते हुए सैफ (Saif Ali khan) ने अपनी पहली फिल्म को याद किया जब डायरेक्टर ने उनके सामने एक अजीबोगरीब शर्त रख दी थी.

डायरेक्टर ने रखी थी ऐसी शर्त

इस बारे में बात करते हुए सैफ अली खान ने कहा था- 'मैं साल 1992 में फिल्म 'बेखुदी' से अपना करियर शुरू करने वाला था. राहुल रवैल ने जिसे डायरेक्ट किया था. उस वक्त राहुल ने सैफ से कहा कि अगर वो फिल्म का हिस्सा बनना चाहते हैं तो उन्हें उनकी गर्लफ्रेंड के साथ ब्रेकअप करना होगा. सैफ ने कहा-'स्ट्रगल का मतलब क्या होता है? ऑटो रिक्शा में बैठकर इधर-उधर चक्कर काटो. किसी के ऑफिस में 3 घंटे तक इंतजार करों. मेरा भी स्ट्रगल था लेकिन अलग था. मुझे अपनी पहली फिल्म से इसलिए निकाल दिया गया था क्योंकि डायरेक्टर ने बोला कि आपको फिल्म करने के लिए अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप करना होगा'. आपको बता दें कि इस फिल्म को बाद में काजोल (Kajol)और कमल सदाना के साथ बनाया गया था.

खूब उड़ी अफवाहें

उसी इंटरव्यू में सैफ अली खान ने आगे कहा- 'उस वक्त मीडिया में खूब अफवाहें उड़ी थीं कि मुझे एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है. इतना ही नहीं मुझे शराबी तक बताया गया. हालांकि इतने सालों के बाद उन दिनों को याद करना बहुत आसान है, मगर जब मेरे साथ ये हो रहा था तब मैं बहुत परेशान था'. खैर, हम सभी जानते हैं कि सैफ अली खान एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ-साथ परफेक्ट फैमिली मैन भी हैं. उन्होंने कड़ी मेहनत कर पटौदी पैलेस को वापस हासिल किया था. इस बारे में बात करते हुए सैफ ने कहा- 'जब मेरे पिता मंसूर अली खान पटौदी का निधन हुआ तो पटौदी पैलेस को नीमराना होटल्स को किराए पर दे दिया गया. उस वक्त अमन नाथ और फ्रांसिस वैक्जियार्ग होटल चलाते थे. फ्रांसिस के निधन के बाद जब सैफ से पूछा गया कि अगर उन्हें पैलेस वापस चाहिए तो उन्हें बहुत सारा पैसा देना होगा!'सैफ ने आगे कहा- 'मुझे ये घर विरासत में नहीं मिला इसे मैंने अपनी फिल्मों से कमाए पैसे से फिर खरीदा है'. वहीं, बात करें सैफ अली खान के वर्कफ्रंट की तो जल्दी हो वो फिल्म 'आदिपुरुष' में 'रावण' के किरदार में नजर आएंगे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Read More
{}{}