trendingNow12328031
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

'उस दिन मैं मर जाती...' जब एक्ट्रेस की जान बचाने के लिए पानी में कूदा था डायरेक्टर; बाल-बाल बची जान

Sonam Khan: 80 के दशक में कई हिंदी फिल्मों में कई बड़े स्टार्स के साथ बड़े पर्दे पर नजर आ चुकीं इस एक्ट्रेस ने अपने हालिया इंटरव्यू के दौरान एक हैरान कर देने वाला खुलासा करते हुए बताया कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ ऐसा हादसा हुआ था, जिसमें उनकी जान आदित्य चोपड़ा ने बचाई थी. 

Aditya Chopra Saved Sonam Khan
Stop
Vandana Saini|Updated: Jul 09, 2024, 12:16 PM IST

Aditya Chopra Saved Sonam Khan: 80 के दशक में कई हिंदी फिल्मों में कई एक्ट्रेस थी, जिन्होंने इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज किया. उन्हीं एक्ट्रेसेस से में एक सोनम खान भी थी, जिन्होंने कई बड़े स्टार्स के साथ कई फिल्में की. एक्ट्रेस ने अपने हालिया इंटरव्यू के दौरान अपनी एक फिल्म का बेहद हैरान कर देने वाला खुलासा किया, जिसमें उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ ऐसा हादसा हुआ था, जिसमें उनकी जान भी जा सकती थी.

हालांकि, उनकी जान एक मशहूर डायरेक्टर ने बचाई थी और निर्देशक कोई और नहीं आदित्य चोपड़ा थे. उन्होंने 80 के दशक के आखिर और 90 के दशक की शुरुआत में सोनम खान को डूबने से बचाया था. हाल ही में सोनम ने न्यूज18 शोशा के साथ अपने इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया. सोनम खान साल 1988 में यश चोपड़ा की फिल्म 'विजय' में ऋषि कपूर के साथ नजर आई थीं. इसी फिल्म से उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonam Khan (@sonamkhan_72)

जब आदित्य चोपड़ा ने बचाई थी एक्ट्रेस की जान

इस फिल्म ने की बिकनी सीन दिए थे, जिन्होंने दर्शकों का खासा ध्यान खींचा था, क्योंकि उस दौर में कम ही एक्ट्रेसेस ऐसे सीन किया करती थीं. उस सीन की शूटिंग को याद करते हुए, सोनम ने अब खुलासा किया है कि वे उस दिन लगभग मर ही गई थी, लेकिन अगर आदित्य चोपड़ा ने उस दिन पूल में कूदकर उन्हें नहीं बचाया होता तो उनकी जान चली जाती. सोनम ने बताया कि यश चोपड़ा ने उन्हें बिकनी सीन के बारे में बताया था और शूटिंग से पहले उनकी सहमति ली थी. 

'सरफिरा' के खास सीन के लिए अक्षय कुमार ने तोड़ा अपना सबसे बड़ा रूल, डायरेक्टर ने भी किया सलाम

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonam Khan (@sonamkhan_72)

डायरेक्टर की बात कर दी थी अनसुनी

उन्होंने बताया कि फिल्म निर्माता ने उन्हें शेड्यूल से पहले तैरना सीखने के लिए कहा था, लेकिन सोनम ने उनकी बात अनसुनी कर दी. उन्होंने याद करते हुए कहा, 'मैंने कभी तैराकी सीखने की जहमत नहीं उठाई और हमने बैंगलोर के एक होटल में शूटिंग की. ये एक शॉट वाला सीन था, जिसमें ऋषि जी एक जगह से चल रहे थे, मैं दूसरी जगह से चल रही थी और हम दोनों को पूल में कूदना था. मैं किसी को कुछ नहीं बताना चाहती थी, इसलिए हम दोनों पूल में कूद गए'. 

पूल में कूद गए थे आदित्य चोपड़ा

सोनम ने कहा, 'मैं पूल में कूद गई और मुझे तैरना नहीं आता था. मैं सचमुच ऋषि जी को अपने साथ पकड़े हुए थी. सबसे अच्छी बात ये है कि लोगों को लगा कि ये कोई शॉट चल रहा है और फिर आदित्य चोपड़ा पूल में कूद गए और उन्होंने मुझे बचा लिया. मैं मर जाती... या मैंने उस दिन अनजाने में ऋषि जी को नुकसान पहुंचा दिया होता, ये पागलपन था'. इस घटना से सोनम बहुत डर गई थीं. उन्होंने कहा कि वे कभी भी खुद को तैरने के लिए तैयार नहीं कर सकतीं.  

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonam Khan (@sonamkhan_72)

डायरेक्टर ने लगाई थी एक्ट्रेस को डांट

सोनम ने आगे बताया, 'उस घटना के बाद जो भी शॉट थे, यश जी ने कहा, 'तुम बेकार लड़की हो, तैरना नहीं सीखा, तुम क्या कर रही हो...' पूरी यूनिट वहां थी, लेकिन आदित्य चोपड़ा को एहसास हुआ कि मैं असल में डूब रही थी. वो अपने कपड़े और जूते पहने हुए कूद पड़े'. एक्ट्रेस ने आठ सालों में करीब 35 फिल्मों में काम किया, जिनमें 'त्रिदेव', 'विश्वात्मा', 'अजूबा', 'आज के शहंशाह' और 'इंसानियत' जैसी फिल्मों में भी काम किया. उन्होंने 1994 में बॉलीवुड छोड़ दिया था, लेकिन अब वो वापसी करना चाहती हैं. 

Read More
{}{}