trendingNow11881995
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Bollywood Actress: हिट फिल्में देने के बाद इस एक्ट्रेस ने छोड़ा था बॉलीवुड, 8 साल बाद कर रही कमबैक

Bollywood Hit Films: बॉलीवुड में ऐसा कम ही होता है कि कोई लोकप्रियता तथा शिखर के करियर पर रहते हुए फिल्मों को अलविदा कह दे. मगर रिमी सेन ने ऐसा किया था. जब उन्हें लगातार फिल्में मिल रही थीं और दर्शक पसंद कर रहे थे, उन्होंने अचानक एक्टिंग को टा-टा कह दिया था. अब वह वापसी की तैयारी कर रही हैं...  

Bollywood Actress: हिट फिल्में देने के बाद इस एक्ट्रेस ने छोड़ा था बॉलीवुड, 8 साल बाद कर रही कमबैक
Stop
Ravi Buley|Updated: Sep 21, 2023, 09:51 PM IST

Rimi Sen: यह समय का खेल है कि जिस एक्ट्रेस ने बीस साल पहले बॉलीवुड में एंट्री ली थी और बीच में उसे छोड़ गई थी, वह एक बार फिर से वापसी की तैयारी कर रही है. इस एक्ट्रेस का नाम है, रिमी सेन. रिमी सेन ने बॉलीवुड में धमाके से अपनी शुरुआत की थी और कई बड़े सितारों के साथ काम करते हुए ब्लॉकबस्टर-हिट फिल्में दी थीं. मगर अचानक उनका मन भर गया और चलते करियर को छोड़कर बॉलीवुड (Bollywood) की रेस से बाहर हो गईं. रिमी सेन ने 2003 की ब्लॉकबस्टर फिल्म हंगामा (Film Hungama) से करियर शुरू किया था. फिल्म में अक्षय खन्ना (Akshay Khanna), आफताब शिवदासानी और परेश रावल (Paresh Rawal) जैसे प्रसिद्ध कलाकार थे. हंगामा ने रिमी सेन को रातोंरात चर्चित कर दिया था.

बड़े सितारों का संग
हंगामा की शानदार सफलता के बाद रिमी ने गोलमाल, धूम, फिर हेरा फेरी और क्यों की जैसी बेहद कामयाब  तथा चर्चित फिल्मों सहित कई प्रोजेक्ट किए. वह अपने दौर की टॉप एक्ट्रेसों की लिस्ट में भी आ गईं. इंडस्ट्री में उन्होंने करीब आठ साल लगाए और इस दौरान सलमान खान (Salman Khan), अजय देवगन (Ajay Devgn), शाहिद कपूर और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) जैसे बॉलीवुड सितारों के साथ सिल्वर स्क्रीन साझा किया. सफलताओं का आनंद लिया. मगर फिर रिमी सेन ने अचानक एक्टिंग से कदम पीछे खींच लिए. तब सवाल रिमी सेन के अचानक फिल्मों से संन्यास लेने पर सवाल भी खड़े हुए. तब रिमी ने सिर्फ इतना कहा कि फिल्मों में उनकी दिलचस्पी कम या फिर खत्म हो गई है.

टाइपकास्ट से संघर्ष
मसाला फिल्मों के अलावा रिमी जॉनी गद्दार और संकट सिटी जैसी लीक से अलग फिल्मों में भी दिखी थीं. इन फिल्मों में भी उन्हें काफी तारीफ मिली थी. लेकिन ऐसे रोल उन्हें ज्यादा नहीं मिले. बताया जाता है कि रिमी की फिल्मों दिलचस्पी घटने की वजह उनका टाइपकास्ट होना था. उन्हें आम तौर पर कॉमिक रोल (Comic Role) ऑफर हो रहे थे. जबकि रिमी सेन ठोस भूमिकाएं करना चाहती थीं. वह सिर्फ ग्लैमरस रोल से आजाद होना चाह रही थीं. खैर, अब खबरें हैं कि रिमी बॉलीवुड में वापसी (Bollywood Comeback) की तैयारी कर रही हैं. वह एक्टिंग के साथ-साथ प्रोडक्शन में भी कदम रखेंगी. बताया जा रहा है कि इन दिनों वह दो वेब शो का निर्माण कर रही हैं. अब यह देखना बाकी है कि क्या वह इनमें एक्टिंग करती हुई भी नजर आएंगी.

 

Read More
{}{}