trendingNow11615762
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Ratna Pathak Biography: शादी के तुरंत बाद ससुराल नहीं पहुंच गई थीं समंदर किनारे, पति संग खूब की स्विमिंग

Ratna Pathak and Naseeruddin Shah: रत्ना पाठक ने अपनी जिदंगी को हमेशा अपनी शर्तों पर ही जीया. जात-पात, धर्म और दुनियादारी से परे रत्ना ने चौंकाने वाले फैसले लिए. ऐसा ही एक किस्सा उनकी शादी से भी जुड़ा है. जब शादी के बाद ससुराल जाने के बजाय एक्ट्रेस समंदर किनारे जा पहुंची थीं.  

रत्ना पाठक और नसीरूद्दीन शाह
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Mar 18, 2023, 03:37 PM IST

Ratna Pathak Life Story: रत्ना पाठक हिंदी सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. जिन्होंने ना सिर्फ बड़े पर्दे पर खूब नाम कमाया बल्कि छोटे पर्दे पर भी गजब के किरदार निभाकर लोगों के दिलो में खास जगह बना ली. रत्ना पाठक (Ratna Pathak) की वो बात जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती है वो है उनका बिंदास अंदाज. अपनी जिंदगी को खुद की शर्तों पर जीने वालीं एक्ट्रेस रत्ना ने कभी जमाने की परवाह नहीं की. तभी तो शादी के बाद ससुराल जाने के बजाय वो समंदर किनारे जा पहुंची थीं और जमकर मस्ती की थी. 

ना लिए फेरे, मा पढ़ा निकाह
धर्म से रत्ना पाठक हिंदू थीं और उन्होंने शादी की नसीरूद्दीन शाह से लेकिन वो ना तो सात फेरे लेकर हिंदू रीति रिवाज से दुल्हन बनीं और ना ही मुस्लिम रीति रिवाज से उन्होंने निकाह पढ़ा. बल्कि उन्होंने तो मां दीना पाठक की मौजूदगी में कोर्ट मैरिज की थी. बिग फैट सेलेब्रिटी वेडिंग से दूर रत्ना पाठक ने सिंपल शादी की जिसमें खूब मौज मस्ती हुई थी. यूं तो शादी चाहे जैसी भी हो दुल्हन सीधे ससुराल जाती है. लेकिन रत्ना पति नसीरूद्दीन के साथ पहुंच गई थीं समंदर किनारे.

जमकर की स्विमिंग और बिताया क्वालिटी टाइम
रत्ना पाठक कोर्ट मैरिज करते ही सेलिब्रेट करना चाहती थीं लिहाजा वो पति नसीरूद्दीन शाह के साथ सीधे जा पहुंची बीच पर. जहां दोनों ने स्विमिंग की और एक दूसरे के साथ में क्वालिटी टाइम स्पेंड किया. जिसके बाद दोनों अपने घर गए थे. क्या आप जानते हैं कि रत्ना पाठक के पिता एक दर्जी थे जो सुपरस्टार राजेश खन्ना के कपड़े सिलते थे. गेटवे ऑफ इंडिया के पास उनकी दुकान थी जिन्हें दिल दे बैठी थीं दीना पाठक जो फिल्मों की जानी मानी एक्ट्रेस थीं. दोनोंने शादी कर ली जिसके बाद वो दो बेटियों की मां बनीं. एक रत्ना पाठक और दूसरी सुप्रिया पाठक. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे 
    

 

 

Read More
{}{}