trendingNow11780577
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Ranveer Singh: क्या रणवीर सिंह की दादी थीं 40 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस? Raj Kapoor की इस फिल्म से किया था डेब्यू!

Ranveer Singh Grandmother: एंटरटेनमेंट खबरों के मुताबिक, 40 के दशक की फेमस एक्ट्रेस चांद बर्क ही रणवीर  सिंह की दादी थीं, एक्ट्रेस चांद बर्क ने राज कपूर की फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. 

रणवीर सिंह की दादी चांद बर्क
Stop
Prachi Tandon|Updated: Jul 15, 2023, 11:36 AM IST

Chand Burke Movies: सुपरस्टार रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने अपने टैलेंट के दम पर बॉलीवुड में सक्सेस की सीढ़ी चढ़ी है. फिल्मी जगत में रणवीर सिंह को परफॉर्मेंस का पॉवरहाउस कहा जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं रणवीर सिंह का फैमिली बैकग्राउंड भी फिल्मी रहा है. रणवीर के परिवार की एक खास शख्स बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं. जी हां...रणवीर सिंह (Ranveer Singh Grandmother) की दादी चांद बर्क 40 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं. दिवंगत एक्ट्रेस चांद बर्क (Chand Burke) का जन्म पाकिस्तान की एक क्रिश्चियन फैमिली में हुआ था. कहा जाता है कि वह 12 भाई-बहनों में सबसे छोटी थीं और सबसे ज्यादा टैलेंटेड भी. चांद बर्क की पहली शादी फिल्म राइटर निरंजन से हुई थी. लेकिन फिर 1954 में उनका तलाक हो गया था. फिर  एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन सुंदर सिंह भवानी से शादी की और उन्हें दो बच्चे हुए, बेटी तोन्या और बेटे जगजीत. जगजीत भवानी ही रणवीर सिंह के पिता हैं...!

लाहौर से शुरू किया था फिल्मों का सफर!

चांद बर्क (Chand Burke Films) ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट लाहौर फिल्म इंडस्ट्री से की थी. चांद बर्क ने कई पंजाबी फिल्मों में फीमेल लीड के तौर पर काम किया था. पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में चांद बर्क को डांसिंग लिली के नाम से जाना जाता था. एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो चांद बर्क ने राज कपूर की बूट पॉलिश से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. 1954 में चांद बर्क ने दो अनाथ बच्चों की क्रूल मामी का किरदार निभाया था. चांद बर्क का एक्टिंग करियर 1946 से 1969 तक रहा, कहा जाता है कि चांद बर्क चाहती थीं कि उनके बेटे जगजीत फिल्मों में करियर बनाए लेकिन वह फिल्म ड्रिस्ट्रीब्यूशन को अपना करियर बनाया. वहीं अब उनके पोते रणवीर सिंह दादी चांद बर्क का सपना पूरा कर रहे हैं.  

रणवीर सिंह की अपकमिंग फिल्में

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh Movies) ने अपना फिल्मी करियर साल 2010 में बैंड बाजा बारात से शुरू किया था. एक्टर के अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो रणवीर सिंह अब आलिया भट्ट के साथ फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में दिखाई देंगे. रणवीर सिंह की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.

Read More
{}{}