trendingNow12437185
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

जापान के डायरेक्टर ने बनाई 'रामायण', 32 साल बाद हो रही सिनेमाघरों में रिलीज, अमरीश पुरी ने दी थी 'रावण' को आवाज

'रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम' एक एनेमी फिल्म है जो 32 साल के इंतजार के बाद रिलीज हो रही है. इस फिल्म के लिए अरुण गोविल, शत्रुघ्न सिन्हा और अमरीश पुरी जैसे सितारों ने भी काम किया था. चलिए बताते हैं डिटेल.

32 साल बाद हो रही सिनेमाघरों में रिलीज
Stop
Varsha|Updated: Sep 19, 2024, 02:10 PM IST

रामायण और महाभारत से जुड़ी कई फिल्में और वेब सीरीज आपने देखी होगी. बड़े बड़े बजट में देश में कई बार इनसे जुड़े प्रोजेक्ट आते रहे हैं. मगर एक प्रोजेक्ट ऐसा था जो 32 साल से रिलीज न हो सका. साल 1992 में इसे जापानी डायरेक्टर ने बनाया था. अब जाकर मेकर्स भारत में इसे रिलीज कर पा रहे हैं. चलिए बताते हैं इस हाई रेटिड फिल्म के बारे में.

'रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम' क्या जापानी फिल्म है?
इस फिल्म का नाम है 'रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम'. इसे जापान और भारत ने मिलकर प्रोड्यूस किया था. ये एक एनिमी फिल्म है जिसके डायरेक्टर Yugo Sako, Koichi Sasaki और राम मोहन हैं. ये रामायण पर ही आधारित है.

कब रिलीज हो रही है फिल्म
"रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम" अब 18 अक्टूबर को हिंदी, इंग्लिश, तमिल और तेलुगु में पूरे भारत में सिनेमाघरों में रिलीज होगी. ऐसे में गीक पिक्चर्स इंडिया ने फिल्म का एक टीज़र और पोस्टर रिलीज किया है, जिसे देख फैंस के बीच उत्सुकता बढ़ना तय है.  

अमरीश पुरी ने दी आवाज
फिल्म बेशक एनेमी है. लेकिन वॉइस आर्टिस्ट काफी दिलचस्प है. अरुण गोविल ने भगवान राम के लिए आवाज दी है तो शत्रुघ्न सिन्हा नरेटर हैं. सीता के लिए नम्रता स्वाहनी, रावण की आवाज दी थी अमरीश पुरी ने.

सलमान खान के पिता सलीम खान को मिली धमकी, बुर्के में आई औरत बोली- लॉरेंस बिश्नोई को भेंजू क्या

क्यों नहीं हो पाई थी रिलीज
इंडियन एक्सप्रेस में साल 1983 में एक लेख छपा. इसके बाद विश्व हिंदू परिषद ने फिल्म को लेकर आपत्ति जताई. उस समय रामायण या महाभारत का एनेमी रूप कभी आया नहीं था. फिल्म के डायरेक्टर ने सरकार से फिल्म को लेकर अनुमति मांगी लेकिर सरकार ने कहा कि रामायण भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है. इसे कार्टून के रूप में चित्रित करना मुश्किल भरा हो सकता है.बस विवाद के चलते फिल्म भारत में रिलीज नहीं हो सकी लेकिन जापान में इसे रिलीज किया गया था.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Read More
{}{}