trendingNow12049831
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

22 का इंतजार, भक्ति अपार; Zee से बात कर सिंगर ब्रदर्स Vikas-Mahesh बोले - 'हमारा गीत लोगों तक पहुंच रहा है'

Vikas-Mahesh Exclusive Interview: हाल ही में पीएम मोदी ने जाने-माने सिंगर ब्रदर्स विकास कुकरेजा और महेश कुकरेजा के गाने 'अयोध्या में जयकारा गूंजे...' की जमकर तारीफ और इसको शेयर भी किया. इसी बीच दोनों सिंगर्स ने जी मीडिया से बात कर अरनी खुशी जाहिर की और 'राम मंदिर' के लिए अपनी बात रखी. 

22 का इंतजार, भक्ति अपार; Zee से बात कर सिंगर ब्रदर्स Vikas-Mahesh बोले - 'हमारा गीत लोगों तक पहुंच रहा है'
Stop
Vandana Saini|Updated: Jan 08, 2024, 05:06 PM IST

Vikas-Mahesh Exclusive Interview: इन दिनों देश भर के लोगों में 22 जनवरी को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. हर कोई इस दिन के जल्दी से जल्दी आने का इंतजार कर रहा है. इस दिन एक बार फिर पूरा देश दिवाली मनाने के लिए बेकरार है. ये वो दिन है जब अयोध्या के 'राम मंदिर' (Ram Mandir Ayodhya) में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी, जिसको लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल बना हुआ है. हर कोई इस लिए तैयारियों में लगा है. 

इसी बीच की सिंगर्स ने राम मंदिर और भगवान राम के नाम कई भजन लिखे हैं, जो खूब वायरल हो रहे हैं और इनको खूब पसंद किया जा रहा है. इन्हीं में से एक "अयोध्या में जयकारा गूंजे" (Ayodhya Mein Jaykara Gunjay) भी है, जिसको सिंगर ब्रदर्स विकास कुकरेजा (Vikas Kukreja) और महेश कुकरेजा (Mahesh Kukreja) ने गया है, जिसको देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शेयर करते हुए इसकी खूब तारीफ की थी. 

गाने की तारीफ के लिए सिंगर ब्रगर्स ने जाहिर की खुशी 

इसी बीच दोनों सिंगर ब्रदर्स ने Zee मीडिया से बात कर अपनी खुशी जाहिर की और बताया कि पीएम मोदी ने उनके गाने की तारीफ की उनको कैसा लगा. विकास और महेश ने बात करते हुए बताया, 'उनको इसी बहुत खुशी है पीएम मोदी ने उनके गाने की तारीफ की. उनको लगा भी नहीं था कि उनके गाने को इतना पसंद किया जाएगा'. साथ ही उन्होंने कहा, '22 को भगवान राम आ रहे हैं तो उससे पहले हमारी भी यही कोशिश की राम के नाम को और आगे ले जाया जाए, जिन्होंने इस गाने को लिखा है वो भी इस चीज से बेहद खुश हैं'. 

'नहीं पता था ऐतिहासिक बन जाएगा गाना'

उनसे जब पूछा गया कि इस गाने को लिखते वक्त उनके मन में क्या विचार आ रहा था, आप कब से इसकी तैयारी कर रहे थे? इसका जवाब देते हुए उन्होंने बताया, 'हम इसकी तैयारी काफी समय से कर रहे थे, लेकिन सोचा नहीं था कि ये एक ऐतिहासिक गाना बन जाएगा. राम के लिए मन में श्रद्धा थी इसलिए ये गाना लिखा गया था'. उनसे पूछा गया इस गाने के पीछे बाकी गानों के अलावा ज्यादा मेहनत लगी आपको? 

इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'ऐसा नहीं है, लेकिन इस समय हम भक्ति को नए अंदाज में पेश करना चाहते हैं, क्योंकि यग लोगों के साथ भक्ति कहीं खो रही है और ये हमारे पीएम मोदी चाहते हैं वो उनके अंदर भी आए. ऐसे में हम चाहते हैं कि वेस्टर्न में हम भगवान का नाम जोड़कर बना रहे हैं, जिससे वो भक्ति को समझ सकें'. इसी दौरान सिंगर ब्रदर्स ने कई राम भजन भी गाकर सुनाए. 

Read More
{}{}