trendingNow12123001
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

जब Rajesh Khanna को लालच पड़ा महंगा, बिना पढ़े स्क्रिप्ट कर ली साइन...और फिर पड़े लेने के देने!

Rajesh Khanna Movies: राजेश खन्ना ने ऐसे तो अपने करियर में हर फैसला सोच समझकर लिया. लेकिन एक फिल्म सुपरस्टार ने मोटे साइनिंग अमाउंट के लालच में साइन कर डाली थी, जिसके बाद उन्हें लेने के देने पड़ गए थे. 

राजेश खन्ना
Stop
Prachi Tandon|Updated: Feb 22, 2024, 02:52 PM IST

Rajesh Khanna Haathi Mere Saathi: बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना की फिल्म 'हाथी मेरे साथी' तो आपको याद ही होगी...जी हां, वही फिल्म जिसमें राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को अपने हाथियों से खूब प्यार होता है. राजेश खन्ना की यह फिल्म जब सिनेमाघरों में आई थी, तो फिल्मी फैंस दीवाने हो गए थे. 'हाथी मेरे साथी' की कहानी तो हिट थी ही लेकिन इसे साइन करने के पीछे का किस्सा भी खूब मजेदार है. कहा जाता है कि राजेश खन्ना (Rajesh Khanna Movies) ने बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही इस फिल्म को साइन कर लिया था और बाद में जब उनके हाथ में फिल्म की कहानी आई तो वह बैचेन हो उठे थे. 

बिना स्क्रिप्ट पढ़े राजेश खन्ना ने साइन की थी फिल्म!

'हाथी मेरे साथी' जब आई, तब राजेश खन्ना (Rajesh Khanna Haathi Mere Saathi) की हिंदी सिनेमा जगत में तूती बोलती थी. ऐसे में कहा जाता है कि 'हाथी मेरे साथी' के प्रोड्यूसर चिनप्पा किसी भी कीमत पर अपनी फिल्म में राजेश खन्ना को कास्ट करना चाहते थे. रिपोर्ट्स की मानें तो प्रोड्यूसर साहब मोटा साइनिंग अमाउंट लेकर राजेश खन्ना के पास पहुंच गए. और राजेश खन्ना भी फिल्म को मना नहीं कर पाए, क्योंकि उस समय वह राजेंद्र कुमार का बड़ा-सा बंगला खरीदना चाहते थे. लिहाजा राजेश खन्ना ने बिना स्क्रिप्ट पढ़े चिनप्पा की फिल्म के लिए हां कर दी और एक बड़ी रकम साइनिंग अमाउंट के तौर पर ले ली. 

स्क्रिप्ट पढ़कर राजेश खन्ना हुए परेशान!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब राजेश खन्ना (Rajesh Khanna Films) के पास स्क्रिप्ट आई और उन्होंने उसे पढ़ा तो वह परेशान हो गए. क्योंकि राजेश खन्ना स्क्रिप्ट देखते ही समझ गए कि यह बुरी तरह फ्लॉप होने वाली है. राजेश खन्ना अपना करियर रिस्क में नहीं डालना चाहते थे, ऐसे में वह स्क्रिप्ट लेकर पहुंच गए मशहूर राइटर जोड़ी सलीम खान और जावेद अख्तर के पास. राजेश खन्ना ने सलीम-जावेद से रिक्वेस्ट की और बताया कि वह साइनिंग अमाउंट खर्च कर चुके हैं और अब फिल्म के लिए मना भी नहीं कर सकते... कहा तो यह भी जाता है कि राजेश खन्ना ने सलीम-जावेद को बड़ी फीस ऑफर करते हुए स्क्रिप्ट सुधारने की रिक्वेस्ट की थी. और सलीम-जावेद ने अपनी लेखनी का जादू दिखाया और स्क्रिप्ट को बेहतरीन कर डाला...

Read More
{}{}