trendingNow11898933
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

बिना स्क्रिप्ट पढ़े ले लिया साइनिंग अमाउंट, पढ़ी कहानी तो उड़े गए होश; Rajesh Khanna को महंगा पड़ा था लालच!

Rajesh Khanna Story: राजेश खन्ना अपने दौर के सुपरस्टार रहे और हिंदी सिनेमा में एक दौर उन्हीं के स्टारडम को डेडिकेट किया जा सकता है. उसी दौर का एक मजेदार किस्सा है जब राजेश खन्ना के करियर पर उनका लालच भारी पड़ने वाला था.

बिना स्क्रिप्ट पढ़े ले लिया साइनिंग अमाउंट, पढ़ी कहानी तो उड़े गए होश; Rajesh Khanna को महंगा पड़ा था लालच!
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Oct 03, 2023, 08:03 PM IST

Actor Rajesh Khanna: राजेश खन्ना ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्म दी और खूब नाम कमाया. इन हिट फिल्मों की लिस्ट में हाथी मेरे साथी का नाम भी शामिल है जो ब्लॉकबस्टर हिट रही और इसने काका के करियर को एक नई दिशा दी. क्या बच्चे, क्या बड़े हर किसी को ये फिल्म खूब पसंद आई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि राजेश खन्ना ने ये फिल्म बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही साइन कर ली थी. लेकिन जब स्टोरी उनके सामने आई तो उनके होश ही उड़ गए थे.
नहीं पढ़ी थी स्क्रिप्ट और ले लिया साइनिंग अमाउंट

दरअसल, ये वो दौर था जब राजेश खन्ना हिट पर हिट दे रहे थे. लिहाजा हर कोई उनके साथ काम करने को आतुर था. यहां तक कि साउथ के मेकर्स भी उन पर पैसा लगाने को तैयार थे. साउथ के प्रोड्यूसर चिनप्पा भी उन्हीं में से एक थे जो हाथी मेरे साथी का ऑफर लेकर राजेश खन्ना के पास पहुंचे थे. लेकिन हुआ ये कि आते ही उन्होंने एक बड़ा अमाउंट राजेश खन्ना को थमा दिया. इससे हुआ ये कि इतना पैसा देखकर राजेश खन्ना ने स्क्रिप्ट पढ़ने की जरूरत ही नहीं समझी और साइनिंग अमाउंट लेकर फिल्म को हां कह दी. साइनिंग अमाउंट 5 लाख रुपए था.  

सामने आई स्क्रिप्ट तो उड़े होश
कुछ दिन के बाद जब राजेश खन्ना के सामन स्क्रिप्ट आई तो उसे पढ़कर उनके पैरों तले जमीन ही खिसक गई. उस स्क्रिप्ट के आधार पर वो फिल्म हिट हो ही नहीं सकती थी और अगर वो फ्लॉप फिल्म करते तो उनके करियर को नुकसान झेलना पड़ता. लिहाजा उन्हें बचने का एक ही रास्ता सूझा. वो लेखक सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी के पास गए और उनसे दोबारा इसे ठीक ठाक करके स्क्रिप्ट तैयार करने की रिक्वेस्ट की. वो काका के दोस्त थे लिहाजा मान गए और फिर अपनी जादुई कलम से जबरदस्त स्क्रिप्ट लिख डाली. वहीं आपको बता दें कि काका ने इस फिल्म को बिना पढ़े इसलिए हां कहां क्योंकि उस वक्त को एक बंगला खरीदना चाहते थे और इतना बड़ा साइनिंग अमाउंट लेकर उन्होंने अपने उस सपने को पूरा किया और सारा पैसा खर्च कर दिया. 

Read More
{}{}