trendingNow12059391
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

मनोज कुमार के सामने छलक पड़े थे राजेश खन्ना के आंसू, आखिर कौन-सी मजबूरी ने छुड़वाई 'काका' से आइकॉनिक फिल्म?

Rajesh Khanna Movies: आइकॉनिक फिल्म उपकार में पहले मनोज कुमार नहीं बल्कि राजेश खन्ना नजर आने वाले थे. लेकिन फिर एक मजबूरी की वजह से सुपरस्टार राजेश खन्ना ने खुद को मनोज कुमार की फिल्म से अलग कर लिया था. 

राजेश खन्ना
Stop
Prachi Tandon|Updated: Jan 14, 2024, 02:09 PM IST

Rajesh Khanna and Manoj Kumar: हिंदी सिनेमा जगत के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी हैं. एक दौर था जब राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के नाम की तूती फिल्म जगत में बजती थी, हर प्रोड्यूसर-डायरेक्टर काका के साथ काम करना चाहता था. लेकिन फिर ऐसा कुछ हुआ जिसकी वजह से राजेश खन्ना की आंखों में आंसू आ गए और उन्हें मजबूरी में मनोज कुमार (Manoj Kumar) की आइकॉनिक फिल्म उपकार को छोड़ना पड़ा. आइए, यहां जानते हैं आखिर फिल्म उपकार से जुड़ा यह किस्सा क्या है.

राजेश खन्ना थे उपकार के लीड एक्टर!

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स के अनुसार, मनोज कुमार (Manoj Kumar Movies) ने खुद एक इंटरव्यू में उपकार फिल्म से जुड़ा किस्सा बताया था. मनोज कुमार का कहना था जब वह फिल्म उपकार के लिए नया चेहरा खोज रहे थे, तब वह राजेश खन्ना से मिले. वह करीब तीन-चार महीने तक राजेश खन्ना से मिलते रहे ऐसे में दोनों के रिश्ते मजबूत हो गए. फिर उपकार का ऑफर मनोज कुमार ने राजेश खन्ना को दे डाला. राजेश खन्ना (Rajesh Khanna Films) भी मनोज कुमार के साथ काम करना चाहते थे. लिहाजा फिल्म पर काम शुरू हो गया.

मनोज कुमार के सामने राजेश खन्ना के छलक गए थे आंसू

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनोज कुमार (Manoj Kumar Upkar) का कहना था कि जब 'मेरे देश की धऱती सोना उगले' गाने की रिकॉर्डिंग चल रही थी. तब राजेश खन्ना ने उनके पास आए और आंखों में आंसू लिए बताया कि वह फिल्म का हिस्सा नहीं बन सकते हैं. मनोज कुमार ने वजह पूछी तो राजेश खन्ना ने एक प्रोड्यूसर संग एग्रीमेंट का हवाला दिया. काहा जाता है कि राजेश खन्ना के उपकार फिल्म छोड़ने के बाद मनोज कुमार ने खुद लीड रोल निभाने का फैसला किया था.

Read More
{}{}