trendingNow12033603
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Rajesh Khanna Birthday: 2 फिल्मों ने काका को बनाया सुपरस्टार, मुंह मांगी वसूलते थे फीस

Rajesh Khanna Superhit Movies: राजेश खन्ना भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन ये उनके स्टारडम का ही जादू है कि आज उनके ना होने के बावजूद हर किसी की जुबां पर उनके किस्से जरूर रहते हैं. चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर बताते हैं उनके करियर से जुड़ी खास बात.

Rajesh Khanna Birthday: 2 फिल्मों ने काका को बनाया सुपरस्टार, मुंह मांगी वसूलते थे फीस
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Dec 29, 2023, 06:45 AM IST

Rajesh Khanna Interesting Facts: कहा जाता है कि राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के पहले स्टार थे और जो स्टारडम उन्होंने देखा वैसा किसी और एक्टर को मिला ही नहीं. डेब्यू के चंद सालों बाद ही उन्हें किस्मत ने चमकने का मौक दिया और इस मौके को उन्होंने कैश कर लिया. इसके बाद शुरू हुआ एक स्टार का सफऱ और इस सफर का जितना जिक्र हो उतना ही कम है. राजेश खन्ना ने 1966 में आखिरी खत फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. 

महज 3 साल में ही हाथ लगी लॉटकी
1966 में डेब्यू के बाद राजेश खन्ना को 1969 में दो ऐसी अनमोल फिल्में मिली जिन्होंने उनके करियर को पूरी तरह चमका दिया. पहली फिल्म थी आराधना. 1969 में रिलीज इस फिल्म में राजेश खन्ना के साथ दिखी थीं शर्मिला टैगोर. फिल्म की कहानी, गाने सब कुछ जबरदस्त था लिहाजा ये लोगों के दिलों को छू गया. फिल्म में पहली बार राजेश खन्ना डबलरोल में दिखे थे. जब ये फिल्म बनी को किसी ने सोचा तक नहीं था कि ये राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की किस्मत को यूं पलट देगी. 

दो रास्ते ने बना दी जिंदगी
आराधना के अलावा इसी साल रिलीज दो रास्ते भी जबरदस्त हिट फिल्म रही और इस बार राजेश खन्ना की जोड़ी जमी थी एक्ट्रेस मुमताज के साथ. फिल्म के गाने एक से बढ़कर एक थे तो उस दौर के हिसाब से कहानी दिल को छू लेने वाली थी. तो बस फिर क्या था राजेश खन्ना की ये फिल्म भी जबरदस्त हिट हो गई और वो रातों रात कामयाबी की उन बुलंदियों पर जा बैठे जहां पहुंचने का सपना हर किसी का होता है. उस वक्त राजेश खन्ना जितनी फीस मुंह से कहते उन्हें उतनी ही मिल जाती. 

सफलता के बाद असफलता का दौर 
कहा जाता है कि इसके बाद राजेश खन्ना की जितनी भी फिल्में रहीं वो हिट ही रहीं और ये सिलसिला काफी समय तक कायम रहा. लेकिन फिर दौर आया असफलता का और इतने स्टारडम के बाद राजेश खन्ना के लिए इस दौर को देखना आसान नहीं था.      

Read More
{}{}