trendingNow12324909
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

अपनी फिल्म की इस हीरोइन से डरते थे इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना! इसके पीछे की वजह थी बड़ी मजेदार

Rajesh Khanna: हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अपने लंबे करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया और कई बड़ी अभिनेत्रियों के साथ भी काम किया, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके साथ काम करने वाली एक एक्ट्रेस ऐसी भी थी जिससे सुपरस्टार डरते थे, जिसके पीछे की वजह भी काफी मजेदार थी.

Rajesh Khanna Movie Kati Patang
Stop
Vandana Saini|Updated: Jul 07, 2024, 06:26 AM IST

Rajesh Khanna Movie Kati Patang: यूं तो हिंदी सिनेमा में कई बड़े स्टार्स हुए, जिन्होंने अपने अभिनय के साथ साथ अपने लुक से फैंस का खूब दिल जीता. उस सभी स्टार्स ने इंडस्ट्री के साथ साथ अपने फैंस के दिलों पर भी राज किया, लेकिन इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ही कहलाए. जिन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया. आज भी उनकी फिल्मों और अभिनय को याद किया जाता है. 

साथ ही राजेश खन्ना ने अपने दौर की हर टॉप एक्ट्रेसेस के साथ काम किया, जिनके साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद भी किया जाता था. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि उनके साथ काम करने वाली एक एक्ट्रेस ऐसी भी थी, जिससे सुपरस्टार डरते थे. जी हां और इसके पीछे की वजह भी काफी मजेदार थी. वो एक्ट्रेस कोई और नहीं उनकी सुपरहिट फिल्म 'कटी पतंग' में उनके साथ नजर आईं आशा पारेख थीं. 

आशा पारेख से डरते थे राजेश खन्ना

राजेश खन्ना और आशा पारेख बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा ऑनस्क्रीन जोड़ियों में से एक हुआ करती थी. इन दोनों ने 'आन मिलो सजना' और 'कटी पतंग' जैसी सदाबहार हिट फिल्मों में काम किया है. इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख ने एक रियलिटी शो में इस बताया का खुलासा किया था और बताया था कि सुपरस्टार राजेश खन्ना उनसे डरते थे. शो के दौरान एक्ट्रेस ने राजेश खन्ना से जुड़ा एक बेहद दिलचस्प किस्सा साझा किया. 

इस फिल्म में पहली बार किया था साथ काम

एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि जब काका ने इस प्रोजेक्ट में काम शुरू किया था वो वे एक्ट्रेस से डरे हुए थे. एक्ट्रेस के मुताबिक, वे एक अंतर्मुखी व्यक्ति थे, जो खुद में ही रहते थे. दोनों ने पहली बार फिल्म 'बहारों के सपने' में साथ काम किया था. उन्होंने बताया, 'वे स्वभाव से बहुत अंतर्मुखी थे. लेकिन जब मैं उनके सामने आती थी, तो वे बहुत डरे हुए और घबराए हुए दिखते थे'. एक्ट्रेस ने बताया, 'मुझे उन्हें देखकर बहुत अजीब लगता था'.

जब अक्षय संग 'किसिंग सीन' को लेकर घबरा गई थीं रवीना, इस बात का लग रहा था डर; फिर डायरेक्टर ने दिया था ये सुझाव

खुद फोन करके बताया - मैं तुमसे डरता हूं 

आशा पारेख ने आगे बताया, 'कभी कभी ऐसा हुआ करता था कि जब वे मुझे अपने सामने देखते थे, तो तुरंत अपना चेहरा दूसरी तरफ घुमा लेते थे'. उन्होंने आगे बताया कि राजेश खन्ना ने खुद उन्हें फोन किया और कहा, 'मैं तुमसे बहुत डरता हूं. इसलिए, मैं दूर चला गया'. फिर उन्होंने राजेश खन्ना से कहा कि उनके सामने असहज होने की जरुरत नहीं है, इसके बाद दोनों स्टार्स अच्छे दोस्त बन गए और साथ में कई बड़ी हिट फिल्में दीं.

57 साल पहले रिलीज हुई थी फिल्म

आशा पारेख और राजेश खन्ना की पहली साथ में बनी फिल्म 'बहारों के सपने' का निर्देशन और निर्माण नासिर हुसैन ने किया था, जिन्हें भारतीय सिनेमा में लीडिंग डायरेक्टर माना जाता है. इस फिल्म में इन दोनों स्टार्स के अलावा, प्रेम नाथ, राजेंद्र नाथ, मदन पुरी, सुलोचना लाटकर जैसे कई और कलाकार शामिल थे. इस फिल्म का म्यूजिक आर डी बर्मन ने कंपोज किया था और ये 23 जून, 1967 को रिलीज हुई थी.

दोनों की हिट फिल्मों में 'कटी पतंग' भी शामिल

राजेश खन्ना और आशा पारेख की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक साल 1971 में सिनेमाघरों में आई 'कटी पतंग' थी, जो उस दौर में जबरदस्त हिट हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन शक्ति सामंत द्वारा किया गया था, जिसमें राजेश खन्ना और आशा पारेख के अलावा प्रेम चोपड़ा, बिंदु और नजीर हुसैन जैसे कई कलाकार नजर आए थे. शक्ति सामंत ने ही इस फिल्म का निर्माण भी किया था, जबकि आर डी बर्मन ने म्यूजिक कंपोज किया था.

Read More
{}{}