trendingNow11955029
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म से किया डेब्यू, संजय दत्त के साथ भी किया काम, फिर भी 25 साल तक रहीं चॉल में

Priya Bapat: रिपोर्ट्स की मानें तो प्रिया बापट मराठी सिनेमा में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली मराठी अभिनेत्री हैं. प्रिया ने राजकुमार हिरानी की फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, लेकिन वह लंबे समय तक चाल में रही थीं.

राजकुमार हिरानी की फिल्म से बॉलीवुड में किया डेब्यू
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: Nov 11, 2023, 04:50 PM IST

Priya Bapat: चकाचौंध और ग्लैमर की दुनिया में कई कलाकार जमीन से उठकर स्टार बने और लोगों का दिल जीता. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म से डेब्यू करने वाली यह अभिनेत्री अपने डेब्यू के बाद भी चॉल में ही कई सालों तक रहती थीं. यह अभिनेत्री मराठी फिल्म जगत में सबसे अधिक भुगतान पाने वालों में से एक हैं. उन्होंने ना केवल बॉलीवुड बल्कि ओटीटी की दुनिया में भी अपनी पहचान बनाई है. वह कोई और नहीं बल्कि प्रिया बापट हैं.

प्रिया बापट ने 2000 में डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर से अपना डेब्यू किया. इस फिल्म ने 3 नेशनल अवॉर्ड जीते. बेस्ट फीचर फिल्म इन इंग्लिश, बेस्ट एक्टर (ममूटी), आर्ट डायरेक्शन (नितिन चंद्रकात देसाई).

'मुन्ना भाई एमबीबीएस' से किया बॉलीवुड डेब्यू
प्रिया बापट 'काकस्पर्श' और 'आम्ही दोघी' जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं, जिसके लिए उन्होंने काफी तारीफ हासिल की है. प्रिया बापट ने राजकुमार हिरानी की सुपरहिट फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उन्होंने संजय दत्त अभिनीत फिल्म में एक छोटी, लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. यह फिल्म एक बड़ी व्यावसायिक सफलता थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priya Bapat (@priyabapat)

25 साल तक रहीं चॉल में
प्रिया बापट लंबे वक्त तकर दादर के रानाडे रोड स्थित एक छोटे से चॉल में रहती थीं. वह 25 साल की लंबी अवधि तक रहीं. प्रिया ममूटी अभिनीत फिल्म से अपनी शुरुआत करने के बाद भी इस चॉल में काफी वक्त तक रहीं. उनका बचपन छोटी सी चॉल में बीता और शादी होने तक वहीं रहीं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priya Bapat (@priyabapat)

शादी होने तक बिताया चॉल में वक्त
प्रिया बापट ने एक इंटरव्यू में बताया, ''मैंने अपने जीवन के लगभग 25 साल उस चॉल में बिताए हैं. जब तक मेरी शादी नहीं हो गई मैं वहीं रही. साथ में दिवाली मनाने से लेकर बचपन के दिनों में अपने दोस्तों के साथ खेल खेलने तक, इस चॉल ने मुझे बहुत सारी यादें दी हैं.'' उन्होंने आगे कहा, ''इस चॉल की खासियत यह थी कि एक मंजिल पर बने सभी घर दरवाजों के माध्यम से एक-दूसरे से आंतरिक रूप से जुड़े हुए थे. इसलिए घर से बाहर निकले बिना एक घर से दूसरे घर तक जाना आसानी से संभव था. ऐसे में सभी लोग एक-दूसरे से जुड़े हुए रहते थे. साथ ही मुझे लगता है कि आजकल अपार्टमेंट सिस्टम ने लोगों के बीच दूरियां पैदा कर दी हैं.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priya Bapat (@priyabapat)

चॉल है प्रिया बापट का पहला प्यार
अभिनेत्री के पास अब मुंबई में एक आलीशान घर है और जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें आलीशान घर पसंद है या चॉल में रहना, तो प्रिया बापट ने कहा, “यह एक व्यक्ति की जरूरतों पर निर्भर करता है. विकास के साथ जरूरतें बदलती हैं. मैं अब एक आलीशान अपार्टमेंट में रहती हूं, लेकिन फिर भी चॉल मेरा पहला प्यार है.''

ओटीटी की दुनिया में भी कमाल कर रहीं प्रिया
प्रिया बापट ने ओटीटी की दुनिया में भी अपना नाम बनाया है. उन्होंने सिटी ऑफ ड्रीम्स, रफूचक्कर और कई अन्य सीरीज में अभिनय किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेत्री प्रति फिल्म 8 लाख रुपये लेती है और वह सबसे अधिक भुगतान पाने वाली मराठी अभिनेत्रियों में से एक हैं.

Read More
{}{}