trendingNow11807545
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Bollywood Celebs: पेंटिंग को बढ़ावा दे रहे बॉलीवुड सेलेब्रिटी, तीन हजार आर्टिस्टों की दस हजार पेंटिंग्स का होगा शो

Pooja Batra: बॉलीवुड सितारे फिल्मों के अलावा भी कला के अन्य क्षेत्रों में काम करते हैं. सलमान खान, सोनाक्षी, इलियाना डिक्रूज, सिद्धांत चतुर्वेदी से लेकर वामिका गब्बी तक बढ़िया पेंटिंग करते हैं. हाल में दिवंगत सितारे और कुश्ती के शहंशाह दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह पेंटिंग्स को प्रमोट करने वाले एक मिशन से जुड़े हैं.  

Bollywood Celebs: पेंटिंग को बढ़ावा दे रहे बॉलीवुड सेलेब्रिटी, तीन हजार आर्टिस्टों की दस हजार पेंटिंग्स का होगा शो
Stop
Ravi Buley|Updated: Aug 02, 2023, 09:11 PM IST

Bollywood Stars Paintings: यह बात किसी से छुपी नहीं है कि बॉलीवुड के कई सितारे शौकिया पेंटिंग करते हैं. उनमें से कई तो बहुत अच्छी पेंटिंग्स बनाते हैं. इनमें सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, पूजा बत्रा और तारा सुतारिया जैसे नाम शामिल हैं. दिग्गज एक्टर दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह ने अब हाट ऑफ आर्ट नाम की संस्था को इस दिशा में सहयोग देने का फैसला किया है. हाट ऑफ आर्ट का उद्देश्य देश भर के उभरते कलाकारों की प्रदर्शनियां आयोजित करने में मदद देने का है. इस साल इसका उद्देश्य देश भर के अलग-अलग शहरों में तीन हजार आर्टिस्टों की दस हजार पेंटिंग्स की एक्जीबीशन रखने का है.

जुड़ेंगे और सितारे
इसी एक्जीबीशन में आ रहे आर्टिस्टों को प्रमोट करने के लिए हाल में मुंबई में प्रदर्शनी लगाई गई. जिसमें कई बॉलीवुड हस्तियां पहुंची. इनमें पूजा बत्रा, एक्टर मुकेश ऋषि, शाहबाज खान और मशहूर वेब सीरीज मिर्जापुर में लाला भाई के नाम से मशहूर अनिल जॉर्ज शामिल थे. हाट ऑफ द आर्ट की प्रमुख ज्योति यादव के अनुसार इस साल 9 से 11 नवंबर तक मुंबई में तीन हजार आर्टिस्टों की लगभग दस हजार पेंटिंग्स की प्रदर्शनी रखी जाएगी. उसके बाद 2024 में बेंगलुरु और दिल्ली में एक्जीबिशन रखी जाएगी. दिल्ली में यह एक्जीबीशन प्रगति मैदान में होगी. इसके बाद एक्जीबीशन देश के अन्य शहरों में भी ले जाने की योजना है. उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य देश के कोने-कोने से, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिभासंपन्न कलाकारों को एक मंच पर लाकर उन्हें आर्थिक रूप से संपन्न करना है. उन्होंने कहा वह बॉलीवुड के और सितारों को अपने मिनश से जोड़ने की कोशिश कर रही हैं.

उभरते कलाकारों का मंच
विंदू दारा सिंह ने कहा कि कला में जीवन को बदलने और सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति है. हमारा लक्ष्य उभरते कलाकारों को ऐसा मंच प्रदान करना है जहां कलाकार फल-फूल सकें, खुद को अभिव्यक्त कर सकें और व्यापक दर्शकों तक पहुंच सकें. उन्होंने कहा कि द हाट ऑफ आर्ट नई प्रतिभाओं को बढ़ावा देकर और रचनात्मकता का जश्न मनाकर, कला की दुनिया में कई हजारों लोगों के लिए नए रोजगार के अवसर भी पैदा कर रही है.

Read More
{}{}