trendingPhotos1360934
PHOTOS

Raju Srivastav Death: मुंबई में ऑटो चलाते थे ऑटो, पहले शो में मिले 50 रुपये; ऐसे कॉमेडी किंग बने राजू

Comedian Raju Srivastava Death: मशहूर कॉमेडियन और फिल्म अभिनेता राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) ने 58 साल की उम्र मे अंतिम सांस ली. उनको 10 अगस्त को हार्ट अटैक आया था. इसके बाद उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आज अंतिम सांस ली. राजू श्रीवास्तव ने कानपुर की गलियों से निकलकर मुंबई की फिल्मी दुनिया में शोहरत कमाई. 80 के दशक में बॉलीवुड में एंट्री करने वाले राजू श्रीवास्तव को टीवी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से घर-घर में पहचान मिली.

Advertisement
1/5

राजू श्रीवास्तव ने न सिर्फ कॉमेडी करके लोगों को खूब हंसाया. बल्कि फिल्मों में एक्टिंग करके भी दर्शकों के दिल में अपनी अलग छाप छोड़ी. कानपुर से निकलकर मुंबई तक का सफर काफी लंबा और स्ट्रगल भरा रहा. उनके फैंस उन्हें राजू श्रीवास्तव से ज्यादा गजोधर भैया कहकर बुलाते हैं.

2/5

राजू श्रीवास्तव जब कानपुर से मुंबई पहुंचे तो उनका सफर आसान नहीं थी. अपने सपनों को पूरा करने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. यहां तक कि जब एक वक्त बाद राजू को पैसों की तंगी होने लगी तो उन्होंने मुंबई में ऑटो भी चलाया.

3/5

जब वो मुंबई की सड़कों पर ऑटो चलाते थे, तभी एक दिन उनकी किस्मत पलटी और एक कॉमेडी शो में उन्हें ब्रेक मिला. इस शो से उनको कॉमेडी शो में काम मिलना शुरू हो गया. उन्होंने दूरदर्शन के 'टी टाइम मनोरंजन' में काम किया. लेकिन वो पॉपुलर 'द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज' से हुए.

4/5

राजू श्रीवास्तव ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब वो मुंबई, अपने करियर की शुरुआत में आए थे तो उस वक्त लोग कॉमेडी को ज्यादा तवज्जो नहीं देते थे. उस दौरान बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जॉनी लिवर साहब को देखकर साहस मिलता था. उस वक्त उन्हें कॉमेडी शो करने के महज 50 रुपये मिलते थे.

5/5

राजू श्रीवास्तव 'द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज' में एक 'गजोधर भैया' का किरादार में परफॉर्म करते थे. उनके इस किरादार ने लोगों के दिलों पर अलग पहचान बनाई. लोगों को उनका ये किरदार इतना पसंद आया कि उनके फैंस आज भी उन्हें गजोधर भैया कहते हैं. 





Read More