trendingNow11699670
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Actor Paintal: कभी खुद को माना नक्कारा, फिर इन दो शब्दों से बदली फेमस कॉमेडियन-एक्टर की लाइफ!

Paintal Movies: फेमस एक्टर पेंटल ने एक इंटरव्यू में अपनी लाइफ के बारे में कई बातें बताई हैं. कभी अपने को नक्कारा मानने वाले पेंटल की लाइफ जिन शब्दों ने बदली एक्टर ने उनका भी जिक्र किया.

पेंटल
Stop
Prachi Tandon|Updated: May 17, 2023, 03:52 PM IST

Paintal Tv Shows and Movies: 70 के दशक से हिंदी फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी का जलवा दिखा रहे एक्टर पेंटल एक बार फिर से सुर्खियों में छा गए हैं. आर्मी परिवार से आने वाले एक्टर पेंटल अपने कॉमेडी रोल्स के लिए आज भी पहचाने जाते हैं. एक्टर पेंटल ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है, जहां उन्होंने एक्टिंग इंस्टीट्यूट के एडमिशन से लेकर अपने पिता के दर्दभरे शब्दों को लेकर बात की है. पेंटल ने अपने इंटरव्यू में बताया कि किस तरह से एक कैमरामैन के तौर पर काम करने के बाद उन्हें एक्टिंग में दिलचस्पी जागी थी...!

कैसे एक्टिंग में जागी दिलचस्पी? 

पेंटल ने राजश्री अनप्लग्ड यूट्यूब चैनल को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि देखिए कैसे किस्मत हमें गाइड करती है. मेरे पिता पार्टिशन से पहले लाहौर में पंचोली आर्ट्स प्रोडक्सन हाउस में कैमरामैन थे. फिर पार्टिशन के बाद हमारा परिवार मुंबई आ गया. तब पंचोली ने कहा कि वह एक नई फिल्म डायरेक्ट कर सकते हैं, लेकिन फिर पंचोली का निधन हो गया और वह फिल्म कभी बन नहीं पाई. फिर मेरे पिता दिल्ली आ गए और उन्होंने एक फोटोग्राफी की दुकान खोल ली. 

पेंटल ने इंटरव्यू में बताया, उनके पिता हमेशा से फिल्ममेकिंग के शौकीन थे और अपने पैशन को फॉलो करने के लिए उन्होंने एक कैमरा खरीद लिया. उन फिल्मों में पेंटल एक्टर बना करते थे. पेंटल का काम देखकर उनके पिता ने एक बार उन्हें एक्टिंग में किस्मत अजमाने की सलाह दी. तब उन्होंने अपनी एक मौसी की सलाह पर फिल्म इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एडमिशन लेने के बारे में सोचा. पेंटल ने बताया, जब वह टेस्ट देने के लिए गए तो वहां खूबसूरत लोगों को देख घबरा गए कि इन लोगों के बीच मेरा कहां सेलेक्शन होगा लेकिन किस्मत से सब हो गया. 

पिता के दर्दभरे शब्दों ने बदली एक्टर की जिंदगी!

पेंटल ने फिर बताया कि सेलेक्शन के समय उनके पिता की अचानक ही नौकरी चली गई और वह उनकी एजुकेशन के लिए फीस भी नहीं दे सकते थे. तब उनके मामा ने मदद की थी. पेंटल ने बताया, वह पढ़ाई में बिल्कुल भी अच्छे नहीं थे और हमेशा  फेल होते  या कंपार्टमेंट आती थी. वह खूब केयरलेस हुआ करते थे, पेंटल ने अपने को नक्कारा बताते हुए कहा कि जब पुणे जाना था, तब उनके पिता ने उन्हें कहा- तुम कभी अच्छे स्टूडेंट नहीं रहे लेकिन अगर तुम मेरे बेटे हो तो अब इसमें अच्छा करके दिखाना. पेंटल ने कहा- उस मोमेंट ने उनकी जिंदगी बदलकर रख दी...! 

जरूर पढ़ें-

Aishwarya Rai ने जब 'हीरोइन' बनने के लिए बोला बड़ा झूठ, पोल खुली तो इस डायरेक्टर के पैरों तले खिसक गई जमीन; कहा- विश्वास तोड़ा...
Mannat के इस हिस्से से है Shahrukh Khan को खास लगाव, यहां नहीं है मोबाइल, टीवी या किसी गैजेट्स को रखने की इजाजत
Read More
{}{}