trendingNow11794149
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Oppenheimer मेकर्स ने सेंसर बोर्ड से बचने का निकाला तगड़ा जुगाड़, बोल्ड सीन को इंडिया में कटने से बचाया ऐसे

Oppenheimer Movie: ओपेनहाइमर के मेकर्स ने इंडियन सेंसर बोर्ड में बोल्ड सीन कटने से बचाने के लिए कंप्यूटर तकनीक का इस्तेमाल किया है. एक सीन में एक्ट्रेस फ्लॉरेंस ऑरिजिनली बिना कपड़ों के हैं, लेकिन क्रिस्टोफर नोलन ने इंडियन प्रिंट्स के लिए फ्लॉरेंस को CGI तकनीक से ब्लैक ड्रेस पहना दी है.

ओपेनहाइमर मूवी कंट्रोवर्सी
Stop
Prachi Tandon|Updated: Jul 24, 2023, 07:38 PM IST

Oppenheimer and Censor Board: एटॉमिक हथियार के जनक पर बनी फिल्म ओपेनहाइमर (Oppenheimer) ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया हुआ है. क्रिस्टोफर नोलन निर्देशित फिल्म में बोल्ड सीन्स के साथ-साथ कई कंट्रोवर्शियल सीन भी हैं. जिसने सोशल मीडिया पर बहस भी छेड़ दी है. लेकिन क्या आप जानते हैं ओपेनहाइमर में एक्ट्रेस फ्लोरेंस पग (Florence Pugh) का एक न्यूड सीन भी है, लेकिन क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) ने सेंसर बोर्ड से उस सीन कटने से बचाने के लिए इंडियन प्रिंट्स में  ग्राफिक्स का इस्तेमाल करते हुए एक्ट्रेस को ब्लैक ड्रेस पहना दी है. 

ओपेनहाइमर में बोल्ड इंटीमेट सीन को कटने से मेकर्स ने ऐसे बचाया!

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो फिल्म ओपेनहाइमर (Oppenheimer Movie) में जहां सिलियन मर्फी (Cillian Murphy) और फ्लोरेंस पग (Florence Pugh Movies) का इंटीमेट सीन दिखाया गया है. उसी सीन में ऑरिजिनली दोनों एक्टर्स बिना कपड़ों के एक-दूसरे से बात करते हैं, लेकिन इंडियन प्रिंट्स में एक्ट्रेस फ्लोरेंस पग की बॉडी को ब्लैक ड्रेस से ढक दिया गया है, जिससे सीन की कटिंग ना हो. 

ओपेनहाइमर में हुए थे सिर्फ दो ही बदलाव!

रिपोर्ट्स की मानें तो ओपेनहाइमर (Oppenheimer Controversy) मेकर्स से सेंसर बोर्ड ने सिर्फ दो बदलाव करने के लिए कहे धे. जिसमें से एक एंटी-स्मोकिंग बैनर डालने के लिए कहा गया तो दूसरा एक अपमानजनक शब्द को म्यूट करने करने और सबटाइटल से हटाने के लिए कहा गया था. मालूम हो, ओपेनहाइमर के एक सीन को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है. कंट्रोवर्शियल सीन में एक्टर और एक्ट्रेस के इंटीमेसी के दौरान धार्मिक पुराण का एक श्लोक कहा गया है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर खूब बवाल देखने को मिल रहा है. बता दें, ओपेनहाइमर (Oppenheimer Box Office Collection) कंट्रोवर्सी के बावजूद इंडियन बॉक्स ऑफिस पर बीते तीन दिनों में 50 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर चुकी है. 

Read More
{}{}