trendingNow11444246
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Shah Rukh Khan Film: ओम शांति ओम का आया हैप्पी बर्थडे; क्या आपके शहर में है शो, चेक कीजिए लिस्ट

Om Shanti Om 15 years: शाहरुख खान की अगले साल तीन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आने वाली हैं. उन्होंने मीडिया की सुर्खियां बनने की तैयारी अभी से शुरू कर दी है. कल उनकी फिल्म ओम शांति ओम को 15 साल पूरे होंगे. देश के 17 शहरों में इसकी स्क्रीनिंग रखी गई है.  

Shah Rukh Khan Film: ओम शांति ओम का आया हैप्पी बर्थडे; क्या आपके शहर में है शो, चेक कीजिए लिस्ट
Stop
Ravi Buley|Updated: Nov 16, 2022, 11:47 PM IST

Deepika Padukone Film: पिछले दिनों अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन पर उनकी पुरानी चुनिंदा फिल्में कुछ शहरों में दिखाई गई थीं. ऐसे ही एक पंद्रह साल पुरानी फिल्म को फिर से दर्शकों तक पहुंचाने की कोशिश कल नजर आएगी. शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण की ब्लॉकबस्टर फिल्म ओम शांति ओम को कल रिलीज के 15 साल पूरे हो रहे हैं. यह दीपिका की भी डेब्यू फिल्म थी. इस तरह उन्हें भी इंडस्ट्री में आए 15 साल हो रहे हैं. फिल्म का निर्माण शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज ने किया था और इसकी निर्देशक थीं, फराह खान. कल का मौका खास बनाने के लिए निर्माताओं ने देश के 17 शहरों में फिल्म को दिखाने का फैसला किया है.

आंखों में तेरी...
2007 में यह फिल्म 17 नवंबर को थियेटरों में रिलीज हुई थी. इसीलिए इस साल 17 शहरों में इसे दिखाया जा रहा है. जिन शहरों में कल थियेटरों में इसकी स्क्रीनिंग रखी गई है, उनमें शामिल हैः मुंबई, जयपुर, सांगली, बड़ौदा, जलगांव, अहमदाबाद, कोलकाता, दिल्ली, नांदेड़, सोलापुर, नागौर, उदयपुर, औरंगाबाद, कोटा, वारंगल, पटना और भोपाल. अगर आप इन शहरों में से कहीं हैं और शाहरुख-दीपिका के फैन हैं, तो यह फिल्म अपने नजदीकी मल्टीप्लेक्स में देख सकते हैं. 40 करोड़ के बजट में बनी इस म्यूजिकल एंटरटेनर ने भारत समेत दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 170 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. फिल्म के दीवानगी दीवानगी और आंखों में तेरी जैसी गाने आज भी सुने जाते हैं.

प्रेम और पुनर्जन्म
ओम शांति ओम बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रहे एक्टर ओम प्रकाश मखीजा (शाहरुख खान) की कहानी है, जो इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस शांतिप्रिया (दीपिका पादुकोण) की तरह स्टार बनना चाहता है. वह शांतिप्रिया को पसंद करता है और मन ही मन प्यार भी करता है. एक फिल्म की शूटिंग के दौरान ओम प्रकाश हादसे में शांतिप्रिया को बचाता है. शांतिप्रिया फिल्म प्रोड्यूसर मुकेश मेहरा से शादी कर चुकी, लेकिन मुकेश यह बात दुनिया के सामने नहीं आने देना चाहता. शांतिप्रिया कहती है कि वह उसके बच्चे की मां बनने वाली है. तब मुकेश शांतिप्रिया को स्टूडियो के एक कमरे में बंद करके आग लगा देता है. ओम प्रकाश आग में कूद कर शांतिप्रिया को बचाने की कोशिश करता है, लेकिन दोनों मारे जाते हैं. यहां से कहानी पुनर्जन्म की तरफ बढ़ती है. क्या नए जन्म में ओम प्रकाश मखीजा मुकेश मेहरा से बदला ले पाता हैॽ

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}